×

super splendor xtec: 124.7cc रेंज, जबरदस्त हाईटेक फीचर के साथ लॉन्च हुई नई Hero Splendor, माइलेज भी धांसू

super splendor xtec: देश की एक बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक सुपर स्प्लेंडर का फीचर लोडेड हाई-टेक वेरिएंट लॉन्च कर दिया है।

Jyotsna Singh
Published on: 10 March 2023 1:02 PM GMT
super splendor xtec
X

super splendor xtec (Social Media)

super splendor xtec: लाजवाब फीचर्स से लैस फुल्ली ऑटोमेटिक कम्यूटर बाइक के फैंस के लिए एक खुशखबरी है। अगर आप इस समय एक एडवांस तकनीक वाली बाइक लेने के मूड में हैं तो यहां आपके लिए एक बेहद अच्छी खबर है। असल में

देश की एक बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक सुपर स्प्लेंडर का फीचर लोडेड हाई-टेक वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। Splendor XTEC BS6 फेज की पहली यूनिट्स डीलरशिप्स पर आ चुकी है। नई Super Splendor XTEC BS6 फेज की कीमत की बात की जाए तो एडवांस फीचर्स के चलते बाजार में पहले से मौजूद स्प्लेंडर के ओल्ड वर्जन से कही ज्यादा होने की उम्मीद है।अगर आप 125 सीसी इंजन वाली बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाली हीरो सुपर स्प्लेंडर एक्सटेक की कीमत से लेकर इंजन तक की डिटेल के साथ आसान फाइनेंस प्लान।

जानें Super Splendor XTEC BS6 में क्या है नया

इसमें LED हेडलाइट और LED DRL को अपडेट किया गया है। जो इंटीग्रेटेड लो बीम और हाई बीम के साथ 2-लेवल एलईडी हेडलाइट से लैस होगी। हेड लाइट के दो हिस्सों को बीच में लगे LED DRL से अलग किया गया है। इसकी LED DRL हमेशा चालू रहती है। साथ ही टर्न इंडिकेटर्स और टेल लैंप में हैलोजन बल्ब लगे हुए हैं। फ्रंट में अपडेटेड लाइटिंग के साथ, हेडलाइट काउल और वाइजर को भी अपडेट किया गया है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल का अपडेट भी मिला है।

Super Splendor XTEC BS6 में कितना मिल सकता है माइलेज

सुपर स्प्लेंडर एक्सटीईसी बीएस6 फेज में परफॉर्मेंस इंजन पहले जैसा ही है, इसे बीएस6 फेज एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट किया गया है। बाइक 124.7cc एयर-कूल्ड मोटर पर चलती है जो 10.7 bhp की मैक्सिमम पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। न्यू स्प्लेंडर एक्सटेक ई20 इथेनॉल-ब्लेंड फ्यूल को सपोर्ट करता है। इसे E20 फ्यूल के अनुरूप बनाने के लिए इंजन में बदलाव किए गए हैं। हीरो सुपर स्प्लेंडर XTEC BS6 फेज लगभग 60 kmpl से ज्यादा का माइलेज दे सकता है। वहीं ज्यादा ट्रैफिक में, माइलेज लगभग 50 kmpl से ज्यादा का हो सकता है।

Hero Super Splendor Xtec में क्या हैं खास फीचर्स

Hero Super Splendor Xtec में खास फीचर्स की बात करें तो इसमें साइड स्टैंड, हाई बीम और i3S जैसी कई जानकारी बी टैंक पर सुपर स्प्लेंडर लोगो में 3डी में डिजाइन की गईं हैं। डिजिटल स्पीडोमीटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है जिसके जरिए इसे यूजर्स के स्मार्टफोन के साथ जोड़े जाने पर कॉल और SMS अलर्ट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजर्स रीयल टाइम माइलेज और सिलेंडर के इस मॉडल में एग्जॉस्ट पाइप को अपडेट किया गया है और यह अब पहले वाले मॉडल की तुलना में स्लिमर यूनिट है।

Hero Super Splendor Xtec का कितना है प्राइज

नई हीरो सुपर स्प्लेंडर XTEC को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके फ्रंट ड्रम ब्रेक वर्जन की कीमत 83,368 रुपये है, जबकि फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 87,268 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है। इसकी तुलना में सुपर स्प्लेंडर के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 79,118 रुपये से 83,248 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली के बीच है।

नए एक्सटेक अपडेट के साथ यह सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 सीसी बाइक होंडा शाइन का बेहतर प्रतिद्वंद्वी साबित होगा। यह बजाज CT125X और बजाज पल्सर 125 जैसे अन्य राइवल्स की तुलना में अधिक फीचर से भरपूर होगी।

Hero Super Splendor Xtec फाइनेंस प्लान

हीरो सुपर स्प्लेंडर एक्सटेक को अगर आप खरीदना चाहते हैं मगर 1 लाख रुपये का बजट नहीं है तो यहां बताए जा रहे फाइनेंस प्लान के जरिए आप इस बाइक को महज 10 हजार रुपये देकर भी घर से जा सकते हैं।

अगर आपके पास 10 हजार रुपये हैं और आप मंथली ईएमआई भर सकते हैं तो ऑनलाइन फाइनेंस प्लान की डिटेल बताने वाले कैलकुलेटर के मुताबिक, बैंक इस बाइक के लिए 90,651 रुपये का लोन जारी कर सकता है।

हीरो सुपर स्प्लेंडर एक्सटेक पर लोन जारी होने के बाद आपको 10 हजार रुपये की डाउन पेमेंट जमा करनी होगी और उसके बाद बैंक द्वारा निर्धारित की गई 3 साल की अवधि के दौरान हर महीने 2,912 रुपये की मंथली ईएमआई पर आप आसानी से इस बाइक के बजट को मैनेज कर सकते हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story