×

Honor 70 5G Review: 4,800mAh बैटरी द्वारा संचालित है हॉनर का यह दमदार स्मार्टफोन, देखें रिव्यू

Honor 70 5G Review: हॉनर ने अपने नवीनतम स्मार्टफोन Honor 70 को वैश्विक स्तर पर कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में 4,800mAh वकी बैटरी दी गई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 3 Sep 2022 5:23 AM GMT
Honor 70 5G
X

Honor 70 5G (Image Credit : Social Media)

Honor 70 5G Review: चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Honor ने हाल ही में वैश्विक स्तर पर अपने नवीनतम स्मार्टफोन Honor 70 को लांच किया था। हॉनर 70 भी पिछले साल दिसंबर से हॉनर 50 का सीधा उत्तराधिकारी है और नए मॉडल में कुछ ही बदलाव किए गए हैं। इसमें अपग्रेडेड SoC मिला है, नया Android मैजिक UI 6.1 के साथ शीर्ष पर और अधिक महत्वपूर्ण बात, नए कैमरे। नए हॉनर 70 में थोड़ा बड़ा सेंसर मिलता है, हालांकि कम पिक्सल के साथ, और हमारे आश्चर्य के लिए, अल्ट्रावाइड कैमरा को ऑटोफोकस के साथ उचित 50MP के लिए स्वैप किया गया है। हॉनर ने बेकार मैक्रो कैमरा को भी छोड़ दिया और इसके बजाय क्लोज़-अप शॉट्स के लिए अल्ट्रावाइड का उपयोग करता है।

Honor 70 एक 4,800mAh बैटरी द्वारा संचालित है, जो कि एक मिडरेंजर के लिए औसत से थोड़ा कम है, लेकिन यह पिछली पीढ़ी की तुलना में कुल 500mAh जोड़कर एक बड़ा अपग्रेड है। हमारे पास तेज़ 66W चार्जिंग और रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी है, जो कि इस प्राइस ब्रैकेट में एक दुर्लभ विशेषता है। डिज़ाइन के अनुसार, इसमें बहुत कम या कोई बदलाव नहीं है, और यह एक अच्छी बात है। हमें पहली बार बिल्ड पसंद आया, और हम उसी स्लीक और लाइटवेट बॉडी को देखकर खुश हैं। बोर्ड पर OLED डिस्प्ले है, जो 10-बिट रंग की गहराई का समर्थन करता है और 120Hz तक जाता है।

Honor 70 Unboxing

Honor 70 का रिटेल बॉक्स कुछ खास नहीं है। चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी-ए से यूएसबी-सी केबल के साथ-साथ उपयुक्त 66W चार्जिंग ईंट के साथ डिवाइस सामान्य उपयोगकर्ता मैनुअल के साथ आता है।

Honor 70 Design Review

Honor 70 हाई-एंड ऑनर सीरीज़ की कुछ क्लासिक डिज़ाइन विशेषताएं शामिल हैं, जैसे घुमावदार स्क्रीन, अधिक हथेली-फिटिंग फ्रेम डिज़ाइन, और आगे से पीछे तक बहुत एकीकृत अनुभव। एक और सुखद आश्चर्य यह है कि यह हल्का है। इसमें मैजिक 4 प्रो जैसा बड़ा कैमरा मॉड्यूल नहीं है, जो बदले में फोन को अपना वजन 181g तक कम रखने की अनुमति देता है। हालांकि, इसका कैमरा प्रदर्शन अभी भी इस फोन को खरीदने का कारण हो सकता है। कैमरा सेटअप का डुअल-सर्कल डिज़ाइन नए हॉनर 70 पर आरक्षित है। जो अपने पूर्ववर्ती से थोड़ा अलग है वह यह है कि सर्कल एक ऊंचे द्वीप पर शामिल नहीं होते हैं। इसका ग्लॉसी ग्लास कवर आसानी से उंगलियों के निशान इकट्ठा कर लेता है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि यह कुछ निश्चित कोणों पर इन उंगलियों के निशान को आपके दृष्टिकोण से छिपा सकता है। दोनों तरफ घुमावदार बेज़ेल्स के विपरीत, ऊपर और नीचे फ्लैट हैं। शीर्ष पर केवल एक माइक्रोफोन है और 5G नेटवर्क के साथ डुअल सिम कार्ड लोड करने के लिए बॉटम सिम-कार्ड स्लॉट उपलब्ध है। नीचे केवल एक स्पीकर है और कोई हेडफोन जैक उपलब्ध नहीं है आप मैजिक 4 प्रो की जांच कर सकते हैं, जो आईपी 68 वॉटरप्रूफ रेटिंग का समर्थन करता है।

Honor 70 Display Review

Honor 70 फ्रंट फेस को 6.67-इंच 120Hz एज-कर्व्ड OLED डिस्प्ले से कवर किया गया है। FHD+ डिस्प्ले अद्भुत रंगों के साथ बहुत अच्छा दिखता है और इसमें तेज प्रतिक्रिया के साथ एक सहज दृश्य अनुभव होता है। हम नग्न आंखों के माध्यम से शायद ही इसके और कुछ प्रीमियम मॉडलों के बीच अंतर बता सकते हैं, लेकिन यह अभी भी सैमसंग द्वारा आपूर्ति की गई स्क्रीन नहीं है। इसके अलावा, डिस्प्ले 1920Hz हाई-फ़्रीक्वेंसी PWM डिमिंग को भी सपोर्ट करता है, जो संभवत: OLED स्क्रीन के लिए उपलब्ध सबसे अच्छा आई-प्रोटेक्शन सॉल्यूशन है। ऐप डीआरएम इंफो से हमें पता चला कि फोन वाइडवाइन एल1 लेवल के अनुकूल है, इसलिए नेटफ्लिक्स जैसे प्लेटफॉर्म पर एचडीआर कंटेंट देखने में कोई दिक्कत नहीं है।

Honor 70 Camera Review

Honor 70 3 रियर कैमरों और 32MP सेल्फी कैमरा से लैस है। ट्रिपल सेटअप में 54MP का मुख्य कैमरा, 50MP का वाइड-एंगल लेंस और दूसरा डेप्थ सेंसर शामिल है। मुख्य कैमरा डेब्यू IMX800 सेंसर द्वारा संचालित होता है, जिसमें उन विशेष कैमरा फोन की तुलना में 54MP रिज़ॉल्यूशन वाला काफी बड़ा आकार होता है। हॉनर इमेज इंजन के साथ, बढ़िया कैमरा हार्डवेयर अच्छा प्रकाश कैप्चर प्रदान करता है और अच्छी शुद्धता के साथ समृद्ध विवरणों को पुन: पेश करने में सक्षम है, विशेष रूप से छाया भाग के लिए। लेकिन कभी-कभी उच्च-विपरीत परिदृश्यों की शूटिंग करते समय, छवियों के अंधेरे क्षेत्र उचित कंट्रास्ट देने के लिए बहुत उज्ज्वल हो सकते हैं।

Honor 70 में वाइड-एंगल लेंस मुख्य कैमरे के ओवरएक्सपोजर जितना आक्रामक नहीं है, और इसने अपने 50MP सेंसर के साथ काफी अच्छा विवरण भी आरक्षित किया है। हालांकि, अन्य वाइड-एंगल लेंसों की तरह, यह कभी-कभी फ्रिंजिंग मुद्दों से भी ग्रस्त होता है। फोन में लंबे शॉट के लिए जूम लेंस से लैस नहीं है, 2x डिजिटल-ज़ूम इमेज भी अच्छे रंगों और डिटेल के साथ अच्छे लगते हैं। रात की शूटिंग के लिए बड़ा सेंसर मुख्य कैमरे को शानदार पावर देता है। अत्यधिक कम रोशनी की स्थिति में भी, यह समृद्ध अंधेरे विवरणों को पुन: पेश कर सकता है और समग्र चमक में काफी सुधार कर सकता है। हालांकि वाइड-एंगल लेंस मुख्य लेंस की तुलना में कम स्थिर होता है, फिर भी बहुत अच्छे अनुकूलन होते हैं जो इमेज इंजन वाइड-एंगल नमूनों में लाए जाते हैं। वीडियो शूटिंग के लिए एक रचनात्मक विशेषता है, जिसे सोलो कट कहा जाता है। यह चयनित पोर्ट्रेट के लिए रीयल-टाइम फ़ोकस-ट्रैकिंग को सक्षम बनाता है और एक ही समय में दोहरी क्लिप बनाता है: एक आपके द्वारा शूट की गई पूरी तस्वीर के बारे में है, और दूसरा एकल क्लिप है जो फिगर-ट्रैकिंग मोड द्वारा उत्पन्न होता है।

Honor 70 Performance Review

Honor 70 फोन स्नैपड्रैगन 788G+ चिपसेट द्वारा संचालित है। TSMC की 6nm प्रोसेसिंग के कारण चिपसेट में बहुत अच्छी बिजली दक्षता और अच्छा ताप नियंत्रण है, हालाँकि इसका चरम प्रदर्शन स्नैपड्रैगन 870 चिप से तुलना नहीं करता है। बेंचमार्क परिणामों से, हम देख सकते हैं कि ऑनर की चिप की ट्यूनिंग खराब नहीं है, और उनके बीच लगभग 10-22% प्रदर्शन अंतर है। मुख्य अंतर उनके ग्राफिक कंप्यूटिंग से आता है, लेकिन हमें यहां मिले गेमिंग परिणामों के अनुसार, अंतर उतना महत्वपूर्ण नहीं है। चाहे पबजी मोबाइल हो या जेनशिन प्रभाव, हॉनर 70 चिप की पूरी क्षमता को जारी कर सकता है।

Honor 70 Battery Review

Honor 70 लाइटवेट फोन में आश्चर्यजनक रूप से 66W फास्ट चार्जिंग के साथ 4800mAh की बड़ी बैटरी है, जिसने चार्जिंग टेस्ट को पूरा करने में हमें 45 मिनट का समय लगा। और बड़ी बैटरी द्वारा समर्थित, फोन के लिए पूरे दिन के उपयोग के लिए यह बहुत आसान है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story