×

Honor 90 5G Review: हॉनर 90 5जी रिव्यु, जाने बैटरी, डिज़ाइन, डिस्प्ले से लेकर बहुत कुछ

Honor 90 5G Review: भले ही ऑनर वर्षों से भारत में लैपटॉप और टैबलेट जारी कर रहा है, लेकिन पिछले तीन वर्षों से स्मार्टफोन में यह ब्रांड लगभग काफी अच्छा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 14 Sep 2023 9:50 AM GMT
Honor 90 5G Review
X

Honor 90 5G Review(Photo-social media) 

Honor 90 5G Review: भले ही ऑनर वर्षों से भारत में लैपटॉप और टैबलेट जारी कर रहा है, लेकिन पिछले तीन वर्षों से स्मार्टफोन में यह ब्रांड लगभग काफी अच्छा है। भारत में लॉन्च होने वाले ऑनर फोन के आखिरी बैच में 2020 में ऑनर 9X प्रो (Google Play Store के बिना), ऑनर 9X, ऑनर 9A और ऑनर 9S शामिल थे। तीन साल बाद, ब्रांड ऑनर आखिरकार देश में वापस आ गया है और रियलमी इंडिया सीईओ माधव शेठ की मदद से स्थापित ब्रांडों से भारतीय स्मार्टफोन बाजार का एक हिस्सा हथियाने की कोशिश कर रहा है। Honor इसकी शुरुआत Honor 90 5G से करना चाहता है।

डिज़ाइन

भारत के बाहर, ऑनर कुछ बेहद शानदार स्मार्टफोन जारी कर रहा है, जिनमें से एक मैं वास्तव में किसी समय भारत में देखने की उम्मीद है ऑनर मैजिक V2 फोल्डेबल। आप Honor 90 5G के साथ Honor के डिज़ाइन दर्शन का स्वाद ले सकते हैं। रंग ऑप्शन के आधार पर चमकदार या मैट फ़िनिश के विकल्प में एक सुंदर घुमावदार रियर पैनल के साथ, फोन दूर से प्रीमियम दिखता है। यह काफी अच्छा दिखता है, यह फोन भारत में मिडनाइट ब्लैक और डायमंड सिल्वर रंग ऑप्शन में भी आता है। ऑनर का कहना है कि रियर पैनल ग्लास से बना है, लेकिन मैट बैक का वास्तविक अनुभव ठोस ग्लास की तुलना में अधिक प्लास्टिक था, जिससे यह स्पर्श करने पर कम प्रीमियम लगता है जितना ऑनर आपको विश्वास करना चाहता है। जैसा कि कहा गया है, दो अंडाकार कैमरा मॉड्यूल के चारों ओर एक चमकदार उच्चारण है जो मोती जैसा दिखता है और निश्चित रूप से ध्यान खींचने वाला है। Honor 90 5G एक चिकना फोन है, जिसकी मोटाई लगभग 7.8 मिमी है। 183 ग्राम वजन के साथ पकड़ने पर यह हल्का भी लगता है। पॉलीकार्बोनेट फ्रेम के नीचे एक नैनो-सिम ट्रे, एक टाइप-सी पोर्ट और एक स्पीकर ग्रिल दिखाई देता है। सामने की तरफ, आपको इस सेगमेंट के स्मार्टफोन में शायद सबसे अच्छा डिस्प्ले मिलता है। 6.7 इंच की क्वाड-कर्व्ड AMOLED स्क्रीन 1.5K (2,664 x 1,200) रिज़ॉल्यूशन और 120Hz तक डिस्प्ले को सपोर्ट करती है।

Honor 90 5G Review, Honor 90 5G features, Honor 90 5G battery, Honor 90 5G price, Honor 90 5G camera, Honor 90 5G design,हॉनर 90 5जी रिव्युडिस्प्ले

डिस्प्ले 3840Hz PWM डिमिंग को सपोर्ट करता है, जो इसे सबसे तेज़ बनाता है। पीडब्लूएम डिमिंग, पल्स चौड़ाई मॉड्यूलेशन डिमिंग के लिए है एक ऐसी सुविधा है जो कम चमक स्तर पर झिलमिलाहट मुक्त डिस्प्ले प्रदान करती है, आंखों की थकान को कम करना है। सोने से ठीक पहले अंधेरे में इंस्टाग्राम ब्राउज़ करते समय यह सुविधा मुझे तुरंत ध्यान देने योग्य नहीं थी, लेकिन इससे यह जानकर आराम मिला कि मेरी आँखों पर दबाव नहीं पड़ रहा था। Honor 90 5G एक फ्लैगशिप-ग्रेड डिस्प्ले प्रदान करता है जो न केवल उज्ज्वल और जीवंत है, बल्कि आपकी आंखों की सुरक्षा भी करता है। डिस्प्ले सामग्री देखने के लिए बहुत अच्छा है।

कैमरा

Honor 90 5G में एक कैमरा सिस्टम है जो कागज पर अच्छा दिखता है। आपको f/1.9 अपर्चर के साथ 200MP सैमसंग ISOCELL HP3 प्राइमरी सेंसर, 12MP अल्ट्रा-वाइड और मैक्रो कैमरा लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर मिलता है। फ्रंट में सेल्फी के लिए फोन में 50MP का कैमरा इस्तेमाल किया गया है। इसमें कोई OIS सपोर्ट नहीं है, जो इस प्राइस सेगमेंट के फोन के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। आपको EIS समर्थन मिलता है। दिन के उजाले में, ऑनर 90 का प्राथमिक कैमरा सटीक रंगों के साथ अच्छी तस्वीरें खींचता है। तुलना के लिए, मैंने वनप्लस नॉर्ड 3 के साथ ऑनर 90 के कैमरों का परीक्षण किया, हमारी समीक्षा के आधार पर यह अपने सेगमेंट में सबसे अच्छे कैमरा फोन में से एक है। दिन के उजाले शॉट्स में, हॉनर 90 5G नॉर्ड 3 द्वारा ली गई संतृप्त तस्वीरों के विपरीत अधिक सटीक रंगों और बेहतर रेंज के साथ शॉट्स का उत्पादन करेगा। जैसा कि कहा गया है, नॉर्ड 3 का 50MP Sony IMX890 कैमरा (डिफ़ॉल्ट शूटिंग मोड में) सक्षम था ऑनर के 90 के दशक के 200MP HP3 सेंसर की तुलना में अधिक स्पष्ट, अधिक चित्र कैप्चर करें। वही 12MP लेंस मैक्रो शॉट्स कैप्चर करने में सक्षम है, जिससे Nord 3 के 2MP मैक्रो लेंस की तुलना में अधिक तेज़ क्लोज़-अप शॉट्स मिलते हैं।

बैटरी लाइफ

Honor 90 5G में 5,000mAh की बैटरी है जो पूरे दिन और फिर कुछ दिन तक चलने के लिए पर्याप्त है। मैसेजिंग, सोशल मीडिया ब्राउजिंग, ईमेल चेक करना आदि जैसे रोजमर्रा के कार्यों के दौरान बैटरी की खपत को 4nm चिपसेट की बदौलत कुशलता से प्रबंधित किया जाता है। 30 मिनट के बीजीएमआई गेमिंग सत्र के दौरान, बैटरी लगभग 5 प्रतिशत कम हो गई, और पूरे समय कोई ध्यान देने योग्य हीटिंग नहीं हुई। डिवाइस 66W चार्जिंग को सपोर्ट करता है, लेकिन भारत में आपको बॉक्स में बंडल चार्जर नहीं मिलता है। ऑनर ने बताया कि आप इसका 66W चार्जर अलग से मुफ्त में पा सकते हैं। हॉनर के चार्जर का उपयोग करने से फोन को शून्य से 100 प्रतिशत तक पूरी तरह चार्ज होने में लगभग 50 मिनट का समय लगता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story