×

HOP Leo Electric Scooter Launch: भारत में 1 लाख रुपये से कम कीमत वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, मिलेगी 120km रेंज

HOP Leo Electric Scooter Price: HOP Leo इलेक्ट्रिक स्कूटर का हाई-स्पीड वेरिएंट भारत में 97,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह 23 जनवरी से HOP डीलरशिप पर उपलब्ध होगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 20 Jan 2023 10:20 AM GMT
HOP Leo Electric Scooter Launch
X

HOP Leo Electric Scooter Launch(photo-social media)

HOP Leo Electric Scooter Price: ईवी निर्माता हॉप इलेक्ट्रिक ने भारत में अपने हॉप लियो इलेक्ट्रिक स्कूटर का हाई-स्पीड वर्जन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम है। नया होप लियो इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज देने का दावा करता है। यह देखते हुए कि यह हाई-स्पीड वैरिएंट है, इलेक्ट्रिक स्कूटर 52 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जा सकता है और सार्वजनिक सड़कों पर उपयोग के लिए पंजीकरण की आवश्यकता होगी। हॉप लियो में राइडिंग मोड्स, एलसीडी डिस्प्ले और एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर भी हैं।

HOP Leo इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारत में कीमत

HOP Leo इलेक्ट्रिक स्कूटर का हाई-स्पीड वेरिएंट भारत में 97,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह 23 जनवरी से HOP डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। EV पांच कलर ऑप्शन- ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, ब्लू और रेड में उपलब्ध होगा। कंपनी बैटरी पर तीन साल / 40,000km की वारंटी और वाहन पर तीन साल की वारंटी भी देगी। HOP Leo इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला भारत में Ola S1 Air और Ola S1 से होगा, एचओपी लियो इलेक्ट्रिक अपने हाई-स्पीड वैरिएंट में एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 2.1kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग करता है जो 2.9bhp की पीक पावर और 90Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। पावरट्रेन एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की दावा की गई सीमा प्रदान करता है। HOP Leo 850W चार्जर के जरिए 2.5 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है। एचओपी लियो का पावरट्रेन स्कूटर को 52 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक ले जाने में सक्षम है और इसकी भार वहन क्षमता 160 किग्रा है।

एचओपी लियो में एलईडी लाइटिंग, डिस्क ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, एलसीडी डिस्प्ले, मोबाइल चार्जर, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग आदि जैसे फीचर्स मिलते हैं। एचओपी लियो में 4 राइडिंग मोड्स हैं जिनमें शामिल हैं - इको, पावर, स्पोर्ट और रिवर्स। ईवी को एक विकल्प के रूप में तीसरे पक्ष के जीपीएस ट्रैकर के साथ भी पेश किया जाएगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 90 सेक्शन 10-इंच व्हील्स, IP65 और IP67-रेटेड इलेक्ट्रिकल कंपोनेंट्स, 19.75 लीटर अंडर सीट स्टोरेज स्पेस और 160mm ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story