×

iPhone 15 Update: iPhone 15 कितना अलग पुराने आईफोन से, आइए देखें करीब से

iPhone 15 Update: IPhone 15 प्रो में व्यापक रूप से पिछले संस्करणों के मुकाबले एक महत्वपूर्ण अपग्रेड होने की उम्मीद है। सबसे बड़ा बदलाव इसकी टाइटेनियम केसिंग है जिसमें गोल-किनारे वाला डिज़ाइन है।

Anjali Soni
Published on: 21 Jun 2023 5:03 AM GMT
iPhone 15 Update: iPhone 15 कितना अलग पुराने आईफोन से, आइए देखें करीब से
X
iPhone 15 Update(Photo-social media)

iPhone 15 Update: हालाँकि iPhone 15 कुछ महीने दूर है, लेकिन इसने पहले ही दुनिया भर में ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया है। वेबसाइट ने iPhone 15 Pro के लेटेस्ट वर्जन के लुक्स के बारे में कुछ विश्वसनीय जानकारी जुटाई है। हम प्रत्येक वर्ष लॉन्च होने वाले Apple केस्मार्टफोन के इतने आदी हो गए हैं कि iPhone 14 घटना हाल की स्मृति में सबसे रोमांचक में से एक का प्रतिनिधित्व करती है। ज़रूर, बेस मॉडल व्यावहारिक रूप से अपने पिछले के समान था, लेकिन Apple ने हमें एक मिनी के बजाय एक प्लस दिया, और प्रो उपकरणों ने एक नया पंच होल डिस्प्ले पेश किया। यहाँ iPhone 15 प्रो के लुक के बारे में डिटेल दिया गया है।

आईफोन 15 प्रो: टाइटेनियम फ्रेम

IPhone 15 प्रो में व्यापक रूप से पिछले संस्करणों के मुकाबले एक महत्वपूर्ण अपग्रेड होने की उम्मीद है। सबसे बड़ा बदलाव इसकी टाइटेनियम केसिंग है जिसमें गोल-किनारे वाला डिज़ाइन है। वर्तमान में, iPhone में एक तेज धार वाला डिज़ाइन है, जिसके बारे में कई उपयोगकर्ता शिकायत कर रहे हैं। तो ऐसे में iPhone 15 Pro के राउंड-एज डिजाइन में एक बड़ा बदलाव होने की संभावना है।

आईफोन 15 प्रो: कैमरा

IPhones की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक उनके कैमरे हैं। ऐपल ने एक बार फिर नए आईफोन 15 प्रो में कैमरे का साइज बढ़ाने का फैसला किया है। कैमरा बंप मोटा है, लेकिन ध्यान देने योग्य बदलाव इसके उभरे हुए लेंस हैं। यहाँ मुद्दा यह है कि CAD फाइलों में, iPhone 15 Pro Max में एक छोटा कैमरा फलाव है, शायद पेरिस्कोप कैमरे के कारण। अटकलें हैं कि यह विशेष रूप से एक बड़े प्रो मैक्स मॉडल के साथ आएगा। iPhone 15 प्रो मैक्स में नई सेंसर तकनीक होने की भी बात कही गई है जो अधिक प्रकाश को कैप्चर करेगी और कुछ सेटिंग्स में ओवरएक्सपोजर या अंडरएक्सपोजर को कम करेगी।

अन्य परिवर्तन

लेटेस्ट आईफोन 15 प्रो में एक और महत्वपूर्ण बदलाव यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है, जो मौजूदा लाइटनिंग पोर्ट को बदल देता है। यूएसबी टाइप-सी पोर्ट एक रिब्ड टेक्सचर और यूएसबी-सी केबल से घिरा होगा जो ऐप्पल से प्रमाणित होगा और यह केवल आईफोन पर काम करेगा। Apple फिजिकल बटन और म्यूट स्लाइडर्स को भी हटा देगा। आईफोन 15 में हैप्टिक म्यूट और वॉल्यूम बटन हो सकता है। क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी से बेजल्स और नॉच के आकार को कम करने की उम्मीद है। iPhone 15 में 1.55mm जितना छोटा बेज़ल हो सकता है। नया आईफोन 15 प्रो आकार में भी छोटा होने वाला है। Apple iPhone 15 Pro गहरे बैंगनी रंग की जगह और सफेद, स्पेस ब्लैक और गोल्ड के साथ एक नए गहरे लाल रंग के संस्करण में आएगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story