×

Youtube Ads Block: अब यूट्यूब पर बिना Ads के फ्री में देखें वीडियो, बस करना होगा ये काम

Youtube Ads Block: आइए आपको कुछ जबरदस्त तरीका बताते हैं, जिससे आप यूट्यूब पर बिना एडवर्टाइज के लगातार वीडियो आराम से देख सकेंगे। आइए जाने इस ट्रिक के बारे में।

Vidushi Mishra
Published on: 24 Nov 2022 4:58 AM GMT
youtube
X

यूट्यूब (फोटो- सोशल मीडिया)

Youtube Ads Block: यूट्यूब इन दिनों बड़े काम की चीज बन गया है। लेकिन कोई की जरूरी चीज जैसे ही देखों, वैसे ही वीडियो में बीच में इतने सारे विज्ञापन (एडवर्टाइज) आने लगते हैं, जिससे टाइम तो बेस्ट होता ही है और उन एडवर्टाइज को देख-देखकर परेशान अलग हो जाते हैं। ऐसे में यूट्यूब पर हर 2-4 मिनट में एडवर्टाइज आते ही रहते हैं। तो इन एडवर्टाइज से बचने के लिए आप एक तरीका अपना सकते हैं कि आप यूट्यूब का सब्सक्रिप्शन ले लीजे। लेकिन अगर पैसे बचाने हो तो, यानी बिना सब्सक्रिप्शन के यूट्यूब पर एडवर्टाइज फ्री वीडियो देखना है तो आइए आपको कुछ जबरदस्त तरीका बताते हैं, जिससे आप बिना एडवर्टाइज के लगातार वीडियो आराम से देख सकेंगे। आइए जाने इस ट्रिक के बारे में।

डाउनलोड करें Ads Blocker ऐप

गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से आप एड्स ब्लॉकर ऐप(Ads Blocker App) डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप इस एप को इंस्टॉल करेंगे तो आपको यूट्यूब एडवर्टाइज (youtube ads) से छुट्टी मिल जाएगी। साथ ही इसके लिए आप FAB Adblocker Browser app को इंस्टॉल कर सकते हैं। क्योंकि ये कोई वीडियो ही नहीं बल्कि वेबसाइट से भी फालतू एडवर्टाइज को भी हटा देता है। इससे आप बिना एडवर्टाइज के आराम से वीडियो का मजा उठा पाएंगे।

एडवर्टाइज को ऐसे करें ब्लॉक

ऐसे में अगर आप अपने लैपटॉप या पीसी (PC) में विज्ञापन (एडवर्टाइज) को ब्‍लॉक करना चाहते हैं तो आप बिना पैसे खर्च किए बिना ही एडवर्टाइज कर सकते हैं। लेकिन इसमें से विज्ञापन को हटाने के लिए आपको क्रोम ब्राउजर में एडब्लॉकर एक्सटेंशन इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद एडब्लॉकर को क्रोम से जोड़ने के बाद आप आराम से बिना एडवर्टाइज के यूट्यूब (youtube) पर वीडियोज देख पाएंगे।

ऐसे करें वीडियो डाउनलोड

साथ ही अगर आप यूट्यूब वीडियो ऑफलाइन देखने की सोच रहे हैं तो उसमें भी विज्ञापन (ads) नहीं आएंगे। लेकिन इसके लिए आप ऐप के अंदर वीडियो डाउनलोड करना होगा। ये करने से आप वीडियो देखते टाइम नेट ऑफ करके भी आराम से वीडियो देख सकते हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story