×

Clean Your Dusty Phone: फ़ोन में से धूल को कैसे करें साफ़, जाने सबसे आसान तरीका

Clean Your Dusty Phone: यदि आपके फ़ोन के स्पीकर में सही ध्वनि नहीं आ रही है तो आपको इसे साफ़ करने की आवश्यकता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 26 Oct 2023 3:15 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2023 3:15 AM GMT)
Clean Your Dusty Phone
X

Clean Your Dusty Phone(Photo-social media) 

Clean Your Dusty Phone: यदि आपके फ़ोन के स्पीकर में सही ध्वनि नहीं आ रही है तो आपको इसे साफ़ करने की आवश्यकता है। नियमित रूप से उपयोग करने पर, स्पीकर के अंदर गंदगी और धूल को आकर्षित करती है। और यदि आप इसे लंबे समय तक साफ नहीं करते हैं, तो धूल की परतें जम सकती हैं और घुस सकती हैं। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है आपके फ़ोन को साफ़ करना बहुत आसान है, देखभाल की आवश्यकता होती है।

1: अपने हाथ धोएं

अपने फ़ोन के स्पीकर को साफ़ करने से पहले अपने हाथ धो लें। यह हाथ से आने वाले गंदगी के कणों को आपके फोन पर जाने से रोकेगा। एक बार जब आप अपने हाथ धो लें, तो उन्हें एक साफ तौलिये से सुखा लें।

2: स्विच ऑफ करें

सफ़ाई शुरू करने से पहले, अपना फ़ोन बंद कर दें। यह एक महत्वपूर्ण कदम है। जब आपका फोन चालू हो तो उसे कभी भी साफ न करें।

3: टूथब्रश का प्रयोग करें

एक बार फोन बंद हो जाए तो आप सफाई शुरू कर सकते हैं। आपको एक ऐसे टूथब्रश की आवश्यकता होगी जिसके बाल मुलायम हों। यह एक पुराना टूथब्रश भी हो सकता है जिसे पहले ही इस्तेमाल किया जा चुका है, पहले यह सुनिश्चित कर लें कि यह साफ है! यदि आपके पास अपने बच्चे का अतिरिक्त टूथब्रश है, तो आप उसका भी उपयोग कर सकते हैं क्योंकि बच्चों के टूथब्रश नरम होते हैं।

4: स्पीकर पोर्ट को ब्रश करें

स्पीकर पोर्ट का पता लगाने के लिए अपने फ़ोन की जाँच करें। टूथब्रश का उपयोग करके इसे धीरे-धीरे रगड़ें। जब आप फोन के स्पीकर साफ करते हैं तो याद रखें कि उन्हें जोर से न रगड़ें क्योंकि अगर ब्रिसल्स अंदर घुस गए तो वे आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। गंदगी के कणों को हटाने के लिए बस हल्के से ब्रश करें।

5. सूखे कपड़े से साफ करें

एक बार सफाई हो जाने के बाद, सूखने दें। फिर सारी नमी हटाने के लिए इसे सूखे कपड़े से अच्छी तरह पोंछ लें।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story