×

Download WhatsApp Status: बस इस तरह करें अपने दोस्तों का व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड, जाने सबसे आसान तरीका

Download WhatsApp Status: व्हाट्सएप स्टेटस फाइलों को फोन पर स्थानीय रूप से सेव करता है

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 31 Oct 2023 4:45 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 4:45 AM GMT)
Download WhatsApp Status
X

Download WhatsApp Status(Photo-social media)

Download WhatsApp Status: व्हाट्सएप स्टोरी या व्हाट्सएप स्टेटस फीचर समय के साथ बेहद लोकप्रिय हो गया और आमतौर पर लोग इसका उपयोग दोस्तों और परिवार के साथ संदेश, यादें और समाचार शेयर करने के लिए करते हैं। व्हाट्सएप एप्लिकेशन एक अरब से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ एक है और अन्य सुविधाओं के बीच वॉयस और वीडियो कॉल का फीचर भी है, व्हाट्सएप स्टोरीज़ फीचर को शुरुआत में स्नैपचैट और इंस्टाग्राम स्टोरीज़ फीचर का क्लोन माना जाता था जो उपयोगकर्ताओं को 24 घंटे की अवधि के लिए दर्शकों को फोटो, वीडियो या जीआईएफ पोस्ट करने की अनुमति देता है।

फ़ाइल मैनेजर का उपयोग करके व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करें

व्हाट्सएप स्टेटस फाइलों को फोन पर स्थानीय रूप से सेव करता है, लेकिन ये 24 घंटे के बाद मिट जाते हैं। आप उन्हें सुरक्षित रखने और 24 घंटों के बाद डिलीट होने से बचाने के लिए उन्हें एक अस्थायी फ़ोल्डर में कॉपी कर सकते हैं। इस क्रिया के लिए आपको एक फ़ाइल प्रबंधक ऐप की आवश्यकता होगी, सैमसंग, सोनी, वनप्लस और श्याओमी सहित अधिकांश आधुनिक स्मार्टफोन एक फ़ाइल प्रबंधक के साथ पहले से इंस्टॉल आते हैं।

एक ऐप का उपयोग करके व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करें

यदि आपको लगता है कि यदि आप नियमित रूप से व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करते हैं और इसके लिए एक सरल विधि चाहते हैं, तो आप अपने दोस्तों के व्हाट्सएप स्टेटस को आसानी से सेव करने के लिए किसी थर्ड पार्टी के ऐप का उपयोग कर सकते हैं इस प्रक्रिया में पहला कदम फिर से उस स्टेटस को खोलना और देखना है जिसे आप व्हाट्सएप पर डाउनलोड करना चाहते हैं फिर अपने स्मार्टफोन पर प्ले स्टोर पर जाएं और स्टेटस सेवर नामक ऐप इंस्टॉल करें या इसे Google Play Store से डाउनलोड करने के लिए यहां दिए गए लिंक का उपयोग करें, यह ऐप आपके डिवाइस पर फ़ोटो, मीडिया और अन्य फ़ाइलों तक पहुंच का अनुरोध करेगा क्योंकि इसकी आवश्यकता होगी।

स्टेटस सेवर का उपयोग करके व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें

व्हाट्सएप एप्लिकेशन खोलने के बाद अपने सेव गए संपर्कों के स्टेटस देखें जिन्हें आप डाउनलोड करना चाहते हैं। अपने एंड्रॉइड फोन पर प्ले स्टोर खोलकर स्टेटस सेवर ऐप इंस्टॉल करें और इसके बाद एप्लिकेशन को अपने डिवाइस पर आपकी फ़ाइलों, मीडिया और फ़ोटो तक पहुंचने की अनुमति दें। ऐसा करने से एप्लिकेशन स्टेटस फ़ाइलों को पढ़ जिस वीडियो या इमेज को आप अपने डिवाइस पर सहेजना चाहते हैं उसे चुनने के बाद सेव आइकन पर टैप करें।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story