×

Find a Lost Phone: इस तरह ढूंढे खोया हुआ या चोरी हुआ फ़ोन, जाने सबसे आसान तरीके

How to Find a Lost Android Phone: एंड्रॉइड फोन एक ट्रैकर के साथ आते हैं जो आपको पीसी या विभिन्न डिवाइस से उनके स्थान का पता लगाने देता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Oct 2023 1:15 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2023 1:16 AM GMT)
How to Find a Lost Android Phone
X

How to Find a Lost Android Phone(photo-social media)

How to Find a Lost Android Phone: एंड्रॉइड फोन एक ट्रैकर के साथ आते हैं जो आपको पीसी या विभिन्न डिवाइस से उनके स्थान का पता लगाने देता है। और यदि आपके पास सैमसंग फोन है, तो आपके पास एक और टूल भी है। यहां तक ​​कि सरकार ने IMEI नंबर का उपयोग करके आपके फोन को ट्रैक करने के लिए एक समर्पित वेबसाइट की भी पेशकश की है। तो, आपके पास अपना खोया हुआ या चोरी हुआ एंड्रॉइड फोन या टैबलेट ढूंढने का एक से अधिक तरीका है। आपको बस यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप कुछ आवश्यक शर्तें पूरी करते हैं और आपको लापता डिवाइस का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए।

Google के फाइंड माई डिवाइस का उपयोग करके खोया हुआ फ़ोन कैसे ढूंढें

1: Google फाइंड माई डिवाइस वेब पोर्टल पर जाएं।

2: उस Google खाते में साइन इन करें जिससे एंड्रॉइड डिवाइस जुड़ा हुआ है।

3: आपको ऊपरी बाएँ कोने में अपने Google खाते से जुड़े Android डिवाइस दिखाई देने चाहिए। उस रोस्टर से खोए हुए फोन पर टैप करें।

4: दाईं ओर का नक्शा आपको चयनित डिवाइस का स्थान दिखाएगा। आप किसी ध्वनि को दूरस्थ रूप से चला सकते हैं, डिवाइस को लॉक कर सकते हैं और उसे इस वेबसाइट से मिटा सकते हैं।

Google मैप्स का उपयोग करके खोया हुआ फ़ोन कैसे खोजें

गूगल मैप्स आपके द्वारा यात्रा की गई सभी जगहों की टाइमलाइन रखता है और यदि आपका फोन गुम हो गया है या आप भूल गए हैं कि आपने उसे कहां रखा है, तो गूगल मैप्स टाइमलाइन काम आ सकती है। यहाँ आपको क्या करना है:

1: मैप्स.google.com पर जाएं और उस Google खाते में साइन इन करें जो आपके खोए हुए फोन से जुड़ा है।

2: हैमबर्गर मेनू पर क्लिक करें और योर टाइमलाइन विकल्प चुनें। यह आपको उन सभी स्थानों से परिचित कराएगा जहां आपने अतीत में यात्रा की है। आप विशेष रूप से कुछ समय के लिए खोज सकते हैं और उस संभावित स्थान का पता लगाने का प्रयास कर सकते हैं जहां आपका फोन खो गया था।

AirDroid Find Phone का उपयोग करके खोया हुआ फ़ोन कैसे ढूंढें

1: Google Play Store से AirDroid इंस्टॉल करें और इसे खोलें।

2: निचले नेविगेशन फलक पर, मुझे चुनें।

3: सिक्योरिटी और रिमोट फीचर्स पर टैप करें।

4: नीचे तक स्क्रॉल करें और फाइंड फोन को सक्षम करें। अपने AirDroid खाते में साइन इन करना होगा और AirDroid को डिवाइस एडमिन के रूप में सक्रिय करना होगा।

5: इसके बाद, web.airdroid.com पर जाएं और वायरलेस कनेक्शन सक्षम करें। उसी ईमेल आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करें जिसका उपयोग आपने AirDroid खाते के लिए साइन अप करते समय किया था।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story