×

How to Gain Instagram Followers: इस तरह मिनटों में बढ़ंगे आपके इंस्टाग्राम फोल्लोवर, बस करना होगा ये काम

How to Gain Instagram Followers: क्या आप सोशल मीडिया पर नए सिरे से शुरुआत कर रहे हैं या सिर्फ अपना ऑनलाइन ब्रांड बनाने की कोशिश कर रहे हैं

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 2 Nov 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2023 4:01 AM GMT)
How to Gain Instagram Followers
X

How to Gain Instagram Followers(Photo-social media)

How to Gain Instagram Followers: क्या आप सोशल मीडिया पर नए सिरे से शुरुआत कर रहे हैं या सिर्फ अपना ऑनलाइन ब्रांड बनाने की कोशिश कर रहे हैं? आप शायद सोच रहे होंगे कि इंस्टाग्राम पर अधिक फॉलोअर्स कैसे प्राप्त करें। हमारा मतलब फॉलोअर्स खरीदना या बॉट्स का उपयोग करना नहीं है। ये तरकीबें थोड़े समय के लिए आपके फॉलोअर्स की संख्या बढ़ा सकती हैं, लेकिन लंबे समय तक इनसे आपको कोई फायदा नहीं होगा। इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को व्यवस्थित रूप से कैसे बढ़ाया जाए।

बेहतरीन कंटेंट बनाएं

निश्चित रूप से, यह स्पष्ट लग सकता है, लेकिन इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स पाने के बारे में ये बात सबसे ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है । आपके इंस्टाग्राम ग्रिड पर प्रत्येक पोस्ट उच्च क्वालिटी वाली और देखने में आकर्षक होनी चाहिए। जब नए यूजर्स आपकी प्रोफ़ाइल पर आते हैं, तो कंटेंट को उन्हें और अधिक देखने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

लगातार पोस्ट करें

आपके मौजूदा अनुयायी आपसे कंटेंट देखना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने सबसे पहले आपका अनुसरण किया। इसलिए उन्हें वह दें जो वे चाहते हैं! जब उपयोगकर्ता आपके पोस्ट के साथ इंटरैक्ट करते हैं, तो वे इंटरैक्शन इंस्टाग्राम के एल्गोरिदम को बताते हैं कि आपकी कंटेंट कितना अच्छा है। फिर वे इंटरैक्शन आपकी पहुंच को बढ़ावा देंगे। इसलिए अपने मौजूदा फॉलोअर्स को बातचीत करने के लिए कुछ बढ़िया देने से नए इंस्टाग्राम फॉलोअर्स लाने में मदद मिल सकती है।

क्रिएटर और प्रभावशाली लोगों के साथ काम करें

जहां इंस्टाग्राम विज्ञापन आप तक पहुंच बना सकते हैं, वहीं प्रभावशाली लोगों के साथ साझेदारी आपके भुगतान किए गए प्रचारों में विश्वास और विश्वसनीयता जोड़ सकती है। अपनी प्रभावशाली मार्केटिंग जोड़ते समय, सुनिश्चित करें कि साझेदारी आपके ब्रांड और निर्माता दोनों के लिए उपयुक्त है।

बिल्ड हैशटैग

इंस्टाग्राम पर आपका लक्ष्य अपने मौजूदा दर्शकों को नियमित आधार पर शामिल करना है और साथ ही अपना अकाउंट भी बढ़ाना है। सुआकर्षक फोटो और वीडियो कंटेंट पोस्ट करने से वर्तमान अनुयायी वफादार रहेंगे, लेकिन आप अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से नए को कैसे आकर्षित करते हैं? हैशटैग का उपयोग आपके जैसे सामग्री की तलाश करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए खोज परिणामों में दिखने का एक तरीका है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story