×

WhatsApp HD Quality Feature: जाने व्हाट्सएप एचडी क्वालिटी फीचर का उपयोग कैसे करें, यहां देखें स्टेप्स

How Use WhatsApp HD Quality Feature: व्हाट्सएप का एचडी क्वालिटी फोटो शेयरिंग फीचर अब एंड्रॉइड और आईफोन दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Anjali Soni
Published on: 22 Aug 2023 7:54 AM GMT
WhatsApp HD Quality Feature: जाने व्हाट्सएप एचडी क्वालिटी फीचर का उपयोग कैसे करें, यहां देखें स्टेप्स
X
How Use WhatsApp HD Quality Feature(Photo-social media)

How Use WhatsApp HD Quality Feature: व्हाट्सएप का एचडी क्वालिटी फोटो शेयरिंग फीचर अब एंड्रॉइड और आईफोन दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। सक्षम होने पर, इमेज न्यूनतम उच्च गुणवत्ता में भेजी जाएंगी। इस प्रकार, समय और प्रयास की बचत होती है जो अन्यथा उनकी गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए दस्तावेज़ों के रूप में छवियों/फ़ोटो को भेजने जैसे समाधान खोजने में खर्च किया जाता है। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से अक्षम है, यह सुनिश्चित करते हुए कि व्हाट्सएप पर फ़ोटो साझा करने की प्रक्रिया तेज़ और विश्वसनीय बनी रहे। यहां बताया गया है कि आप व्हाट्सएप पर हाई डेफिनिशन में फोटो शेयर करने के लिए एचडी क्वालिटी सुविधा कैसे चालू कर सकते हैं।

जाने व्हाट्सएप पर एचडी फोटो कैसे भेजें

एचडी क्वालिटी सुविधा व्हाट्सएप के लिए एंड्रॉइड और आईफोन के लिए क्रमशः संस्करण संख्या 2.23.12.78 और 23.16.0 के साथ उपलब्ध है। अपने व्हाट्सएप को इन संस्करणों में अपडेट करें, ऐसा आपने नहीं किया है। अब, चैट विंडो -> गैलरी -> फोटो पर अटैच आइकन पर टैप करके वे तस्वीरें भेजें जो आप सामान्य रूप से करते हैं। फोटो विंडो से, शीर्ष पैनल में एचडी विकल्प देखें, विकल्प चुनें और पॉप अप होने वाली विंडो से एचडी गुणवत्ता विकल्प चुनें भेजें बटन दबाएं और फोटो एचडी गुणवत्ता (सटीक रूप से 3,072×4,096) में साझा की जाएगी। संदेश बबल में एक नया टैग जोड़ा जाता है, जो प्राप्तकर्ता को इस सुविधा का उपयोग करके फोटो भेजे जाने पर पहचानने में सहायता करता है।

यहां जाने नई सुचना की जानकारी

व्हाट्सएप एचडी क्वालिटी केवल उन तस्वीरों के लिए उपलब्ध है जो बड़े आकार की हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस विकल्प का चयन करने से फ़ोटो को उनकी मूल गुणवत्ता में भेजने की अनुमति नहीं मिलती है। हालाँकि छवि के आयाम संरक्षित हैं, फिर भी इमेज पर थोड़ा सा संपीड़न लागू है। यह सुविधा वर्तमान में उन इमेज तक ही सीमित है जो आपकी बातचीत में साझा की जाती हैं। किसी वीडियो को दस्तावेज़ के रूप में भेजे बिना उच्च गुणवत्ता वाला भेजना संभव नहीं है। इसके अतिरिक्त, स्टेटस अपडेट के माध्यम से फ़ोटो साझा करते समय यह सुविधा उपलब्ध नहीं है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story