×

YouTube Ads Free: यूट्यूब पर देखना चाहते हैं बिना Ads के वीडियो, तो अपनाएं ये टिप्स

Youtube Ads Free: यूट्यूब यूजर्स को अक्सर ये शिकायत होती है कि कोई भी वीडियो देखते समय उन्हें Ads देखने पड़ते हैं। आप कुछ टिप्स को अपनाकर यूट्यूब पर एड्स फ्री विडियो देख सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 13 Feb 2024 5:41 PM GMT
YouTube Ads Free: यूट्यूब पर देखना चाहते हैं बिना Ads के वीडियो, तो अपनाएं ये टिप्स
X

YouTube Ads Free: यूट्यूब को दुनिया के सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक माना जाता है। गाने हों, खेल हो , फिल्में हो या सीरियल्स, यूट्यूब पर दुनिया भर का कंटेन्ट एक क्लिक में ही मिल जाएगा। लेकिन यूट्यूब यूजर्स को अक्सर ये शिकायत होती है कि कोई भी वीडियो देखते समय उन्हें Ads देखने पड़ते हैं। हालांकि, यूजर्स इस समस्या से बच सकते हैं, जिसके लिए उन्हें कुछ ट्रिक्स को अपनाना पड़ेगा। तो आइए जानते हैं कि यूट्यूब पर Ads Free Video कैसे देख सकते हैं:

इन ट्रिक्स को अपनाकर Youtube पर देखें Ads Free Video:

दरअसल अगर आप बिना विज्ञापन के यूट्यूब पर वीडियो देखना चाहते हैं तो आप यूट्यूब का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पर आपको कई तरह की खास सुविधाएं मिल जाएंगी, जिसमें ads free video का भी विकल्प मिलेगा।

बता दें प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने के बाद वीडियो को स्ट्रीम करते समय विज्ञापन नहीं आएंगे। साथ ही आप अपने यूट्यूब वीडियो को बैकग्राउंड में भी प्ले कर सकेंगे। यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आप यूट्यूब म्यूजिक का भी आनंद उठा सकते हैं।


इसके अलावा अगर आप प्रीमियम सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते और यूट्यूब वीडियो फ्री में देखना चाहते हैं तो आप यूट्यूब पर वीडियो को डाउनलोड करके देख सकते हैं। बता दें यूट्यूब पर वीडियो को डाउनलोड करके देखने पर उस पर विज्ञापन नहीं आएंगे। लेकिन ध्यान रखें कि, यूट्यूब सभी वीडियो को डाउनलोड करने का विकल्प नहीं देता है। आप बस कुछ ही वीडियो को डाउनलोड करके देख सकते हैं।

इसके अलावा आप कुछ ब्राउजर के जरिए भी एड्स फ्री यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं। इसके लिए आप चाहें तो गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Adblock & Private Browser को सर्च कर डाउनलोड कर सकते हैं। आप इसके जरिए यूट्यूब वीडियो को एड के बिना देख सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ये एक थर्ड पार्टी ऐप है जिसके जरिए आप एड फ्री यूट्यूब देख सकते हैं। ये सभी विज्ञापनों को ब्लॉक कर देता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story