×

UPI Link Credit Card: ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड होंगे UPI से लिंक, ऐसे करें स्टेप बाइ स्टेप RuPay क्रेडिट कार्ड को लिंक

UPI Link Credit Card: यह पेशकश ग्राहकों को व्यापारी के क्यूआर कोड को स्कैन करने और यूपीआई ऐप के माध्यम से सीधे उनके रूपे क्रेडिट कार्ड से सुरक्षित भुगतान करने की सुविधा प्रदान करती है।

Viren Singh
Published on: 3 Dec 2023 5:30 AM GMT (Updated on: 3 Dec 2023 5:31 AM GMT)
UPI Link Credit Card
X

UPI Link Credit Card (सोशल मीडिया)  

UPI Link Credit Card: हाल ही में ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए भुगतान की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए अपने RuPay क्रेडिट कार्ड को UPI लेन-देन के साथ एकीकृत करने की घोषणा की थी। इसके एकीकृत होने के बाद से ICICI बैंक के ग्राहक अब RuPay क्रेडिट कार्ड को UPI से लिंक करके पर्सन-टू-मर्चेंट (P2M) लेनदेन को ऑनलाइन और ऑफलाइन आसानी और सुरक्षा के साथ सकते हैं। तो आइये आपको बतातें हैं कि कैसे आप अपने कार्ड को UPI से घर बैठे आसानी से लिंक कर सकते हैं।

बैंक के ये कार्ड होंगे UPI से लिंक

बता दें कि RuPay क्रेडिट कार्ड पर UPI लेनदेन को सक्षम करने के लिए ICICI बैंक ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ करार किया है, जिससे ग्राहकों को UPI लेनदेन करने में आसानी हो सके। इस करार के बाद से अब आईसीआईसीआई बैंक कोरल रुपे क्रेडिट कार्ड, आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर रुपे क्रेडिट कार्ड और आईसीआईसीआई बैंक रूबिक्स रुपे क्रेडिट कार्ड वाले ग्राहक यूपीआई से लिंक कर सकते हैं। इसको लिंक करते ही ग्राहक कोई क्यूआर कार्ड को स्कैन करके भुगतना कर सकता है। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक मोबाइल एप आईमोबाइल पे के जरिये भी यूपीआई का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं।

RuPay को ऐसे करें UPI से लिंक

open the iMobile Pay app on your device

Tap on 'UPI Payments' in the app menu

look for the 'Manage' option and tap on it

'Manage' section, tap on 'My Profile'

In My Profile, you'll find an option to 'Create New UPI ID'.

Tap on it to proceed

Select 'RuPay credit card' as the payment method

Choose the UPI ID you wish to link and click on 'Proceed'.

Review the transaction details.

Confirm the transaction by clicking on 'Confirm'.

मिलेगी ये सुविधाएं

यह पेशकश ग्राहकों को व्यापारी के क्यूआर कोड को स्कैन करने और यूपीआई ऐप के माध्यम से सीधे उनके रूपे क्रेडिट कार्ड से सुरक्षित भुगतान करने की सुविधा प्रदान करती है। यह न केवल भुगतान प्रक्रिया को आसान बनाता है बल्कि यह ग्राहकों को उनके RuPay क्रेडिट कार्ड पर रिवॉर्ड पॉइंट अर्जित करने की भी अनुमति देता है। इसके अलावा यूपीआई लेनदेन का लाभ उठाकर ग्राहक 50 दिनों तक की ब्याज-मुक्त क्रेडिट का

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story