×

WhatsApp In Two Phones: एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को दो एंड्राइड फ़ोन में करें लॉगिन, यहां देखें स्टेप्स

WhatsApp In Two Phones: हाल ही के एक अपडेट ने टैबलेट को साथी डिवाइस के रूप में उपयोग करना संभव बना दिया है। अपने प्रियजनों को टेक्स्ट भेजने और कॉल करने के लिए एंड्रॉइड टैबलेट का उपयोग कर सकते हैं

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 28 Feb 2023 12:21 PM GMT
WhatsApp In Two Phones
X

WhatsApp In Two Phones(photo-social media)

WhatsApp In Two Phones: व्हाट्सएप ग्लोबल स्तर पर सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में से एक है, जिसका दो अरब से अधिक लोग अक्सर इसका उपयोग करते हैं। ऐप के मल्टी-डिवाइस मोड की विशेष रूप से प्रशंसा की जाती है, क्योंकि आप अपने फोन को चालू रखने की आवश्यकता के बिना कई अन्य कंप्यूटरों पर ऐप का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, ऐप आधिकारिक तौर पर आपको किसी अन्य Android फ़ोन से अपने खाते का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है। फिर भी, हाल ही के एक अपडेट ने टैबलेट को साथी डिवाइस के रूप में उपयोग करना संभव बना दिया है। इसका मतलब है कि आप अपने प्रियजनों को टेक्स्ट भेजने और कॉल करने के लिए एंड्रॉइड टैबलेट का उपयोग कर सकते हैं, जैसे आप आमतौर पर अपने फोन का उपयोग करते हैं, इसे ऑनलाइन या चालू किए बिना।

इस तरह करें लॉगिन

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप प्रो जैसे तीसरे पक्ष के एप्लिकेशन को डाउनलोड करना पड़ता था, जो कई उपकरणों पर व्हाट्सएप का उपयोग करने की सुविधा प्रदान करता था। नया स्कैन फीचर अतिरिक्त एप्लिकेशन पर भरोसा करने की आवश्यकता को समाप्त करता है और व्हाट्सएप को ब्राउज़र या डेस्कटॉप पर एकल खाते के साथ उपयोग करने में सक्षम बनाता है। मल्टी-डिवाइस बीटा सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड या आईफोन पर व्हाट्सएप के लेटेस्ट संस्करण का उपयोग करने वाले व्यक्तियों के लिए उपलब्ध है। आपको बस इतना करना है कि अपने सिस्टम और व्हाट्सएप वर्जन को अपडेट रखें।

एंड्रॉइड फोन उपयोगकर्ताओं पर अपने व्हाट्सएप खाते को लॉगिन करने के स्टेप

अपने मोबाइल पर अपना व्हाट्सएप खाता खोलें। ऊपर दाएं कोने से तीन बिंदुओं पर क्लिक करें और लिंक किए गए उपकरणों के विकल्प का चयन करें। डिवाइस को लिंक करें पर टैप करें और आप क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए तैयार हैं। ब्राउज़र। अपने दूसरे फोन पर व्हाट्सएप वेब (https://web.whatsapp.com/) के माध्यम से खोलें। यदि आप क्रोम ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं, तो ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर क्लिक करें और डेस्कटॉप व्यू विकल्प चुनें। स्क्रीन से कोड को स्कैन करें और आप सेकेंडरी फोन पर उसी नंबर का व्हाट्सएप एक्सेस करने के लिए तैयार होंगे।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story