×

Twitter Audio And Video Call: अब बिना नंबर शेयर किए ट्वीटर पर कर सकेंगे ऑडियो और वीडियो कॉल, जाने सभी जानकारी

Twitter Audio And Video Call Feature: ट्विटर वर्तमान में एक बदलाव के दौर से गुजर रहा है जहां एलोन मस्क कुछ बड़े बदलाव कर रहे हैं, और नए फीचर्स और टूल जोड़ रहे हैं।

Anjali Soni
Published on: 1 Sep 2023 2:43 AM GMT
Twitter Audio And Video Call: अब बिना नंबर शेयर किए ट्वीटर पर कर सकेंगे ऑडियो और वीडियो कॉल, जाने सभी जानकारी
X
Twitter Audio And Video Call Feature(photo-social media)

Twitter Audio And Video Call Feature: ट्विटर वर्तमान में एक बदलाव के दौर से गुजर रहा है जहां एलोन मस्क कुछ बड़े बदलाव कर रहे हैं, और नए फीचर्स और टूल जोड़ रहे हैं। ट्विटर के लोगो को बदल दिया गया है, और ट्वीट और रीट्वीट अब पोस्ट और रीपोस्ट हैं। आगामी अपडेट के बीच, एक्स पर जल्द ही वीडियो और ऑडियो कॉलिंग फीचर जल्द ही लॉन्च करने वाला है। एक्स यूजर्स बिना फ़ोन नंबर के ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकते हैं। यह फीचर एंड्रॉइड, आईओएस, मैक और विंडोज जैसे डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध है। एक्स प्लेटफॉर्म पर मस्क की हालिया पोस्ट के अनुसार, एक्स एक तरह की 'ग्लोबल एड्रेस बुक' के रूप में काम करेगा। इससे आप बिना किसी के नंबर सेव किए ही कॉल कर सकते हैं।

जाने एक्स पर वीडियो और ऑडियो कॉलिंग

मैसेजिंग के मामले में ट्विटर कभी भी इतना खास नहीं था, क्योंकि उसने होम फीड पर अधिक ध्यान केंद्रित किया था। इसने ट्विटर पर डीएम के लिए शायद ही कभी नई सुविधाएँ पेश कीं। लेकिन एक्स अब वीडियो कॉल और ऑडियो लाने की योजना बना रहा है। एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉलिंग के अपकमिंग का उल्लेख किया। लॉन्ग फॉर्म वाले वीडियो और लेखों में अनुभव और विकास, अपने पसंदीदा क्रिएटर की सदस्यता लें, जो अब मंच पर वास्तविक जीविकोपार्जन कर रहे हैं। आप वीडियो देखें, और जल्द ही आप प्लेटफ़ॉर्म पर किसी को अपना फ़ोन नंबर दिए बिना वीडियो चैट कॉल करने में सक्षम होंगे। बाद में एक्स डिजाइनर एंड्रिया कॉनवे की एक पोस्ट के जरिए ये फीचर कन्फर्म की गई।

जाने इस फीचर में क्या-क्या देखने को मिलेगा

. आई काफी परिचित है क्योंकि वीडियो कॉल और ऑडियो से व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम जैसे लोकप्रिय प्लेटफार्मों पर उपलब्ध हैं।

. X पर, चैट के टॉप पर सूचना आइकन के ठीक बगल में एक नया कॉल आइकन है। जब आप इस पर टैप करेंगे तो आपको ऑडियो या वीडियो कॉल करने के लिए दो विकल्प मिलेंगे।

. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि X वर्तमान में वॉयस कॉल का समर्थन नहीं करता है इसलिए यह भी नया होगा।

. वीडियो कॉलिंग यूआई में माइक्रोफ़ोन को म्यूट/अनम्यूट करने, लाउड स्पीकर, वीडियो बंद करने और कॉल समाप्त करने के चार विकल्प हैं।

. एक्स ने अभी तक कन्फर्म नहीं की है कि प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉलिंग कब आएगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story