×

HP Laptop Review: एचपी ओमेन ट्रांसेंड 16 लैपटॉप रिव्यु, जाने डिज़ाइन डिस्प्ले और बहुत कुछ

HP OMEN Transcend 16 (2023) Laptop Review: जब गेमिंग लैपटॉप की बात आती है, तो HP का OMEN लाइनअप काफी लोकप्रिय और अच्छी तरह से प्राप्त नाम है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 15 Oct 2023 5:29 AM GMT
HP OMEN Transcend 16 (2023) Laptop Review
X

HP OMEN Transcend 16 (2023) Laptop Review(photo-social media)

HP OMEN Transcend 16 (2023) Laptop Review: जब गेमिंग लैपटॉप की बात आती है, तो HP का OMEN लाइनअप काफी लोकप्रिय और अच्छी तरह से प्राप्त नाम है। जबकि HP पहले से ही अपनी OMEN सीरीज के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, हाल ही में इस OMEN लाइनअप में एक नया विकल्प पेश करने का निर्णय लिया है, जो थोड़ा अधिक आधुनिक और चिकना प्रदान कर सकता है। HP OMEN ट्रांसेंड 16 (2023), एक मशीन जो लंबी 16:10 स्क्रीन, पतली और हल्की चेसिस को स्पोर्ट करती है और इसकी कीमत 2,09,000 रुपये है।

डिज़ाइन

जैसा कि नाम से पता चलता है, लैपटॉप 16-इंच स्क्रीन आकार प्रदान करता है, इसके चेसिस का आकार मानक 15.6-इंच OMEN गेमिंग लैपटॉप के समान है।चेसिस में प्रयुक्त सामग्री मैग्नीशियम मिश्र धातु है जो लैपटॉप को एक मजबूत निर्माण देती है। टॉप ढक्कन पर कुछ उल्लेखनीय फ्लेक्स हैं, लैपटॉप का बाकी हिस्सा बहुत मजबूती से निर्मित लगता है। कीबोर्ड फ्लेक्स का कोई संकेत नहीं है, और ढक्कन खोलते समय आप देखेंगे कि इसे 180 डिग्री तक खोला जा सकता है, जिसमें काज बहुत स्थिर और मजबूत है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह मशीन बहुत मोटी नहीं है, केवल 1.99 सेमी मोटाई वाली यह चेसिस एक मानक गेमिंग लैपटॉप की तुलना में पतली लगती है। (मिमी में आयाम: LxBxH = 365.50 x 269.00 x 19.90) लैपटॉप और पावर ब्रिक दोनों का संयुक्त वजन 3 किलोग्राम है जबकि अकेले लैपटॉप का वजन 2.1 किलोग्राम है।

डिस्प्ले

इस OMEN ट्रांसेंड का डिस्प्ले न केवल गेमिंग के लिए प्रभावशाली है क्योंकि यह 7ms प्रतिक्रिया समय के साथ 240Hz की सुपरफास्ट ताज़ा दर प्रदान करता है, बल्कि यह अच्छा है क्योंकि स्क्रीन 100 प्रतिशत sRGB रंग सरगम ​​​​कवरेज और 16:10 पहलू प्रदान करती है। अनुपात अधिक स्क्रीन हेडरूम प्रदान करता है, इस प्रकार एडोब प्रीमियर प्रो और एडोब फोटोशॉप जैसे ऐप्स का उपयोग अधिक जगहदार लगता है। डिस्प्ले पैनल 16 इंच का क्वाड एचडी+ (2,560 x 1,600) आईपीएस पैनल है, जो 400 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस तक पहुंचने में सक्षम है।

कीबोर्ड

ओएमईएन ट्रांसेंड 16 26 रोलओवर एंटी-घोस्टिंग कुंजी तकनीक के साथ एक टेनकीलेस, आरजीबी बैकलिट चिकलेट-स्टाइल कीबोर्ड प्रदान करता है, आरजीबी बैकलाइटिंग पर्याप्त उज्ज्वल है, और 'डब्ल्यूएएसडी' कुंजी में एक विशिष्ट पारदर्शी डिजाइन है, कीबोर्ड प्रमुख गेमिंग कुंजियों के रूप में। इसके अलावा, आरजीबी प्रीसेट को ओमेन गेमिंग हब के माध्यम से अनुकूलित किया जा सकता है। इस कीबोर्ड पर टाइपिंग का अनुभव बहुत अच्छा है, लेकिन मैं निश्चित रूप से फिंगरप्रिंट स्कैनर के अस्तित्व से चूक गया। दूसरी ओर, ट्रैकपैड आकार में बड़ा है और सभी विंडोज़ इशारों के लिए सटीक क्लिक और समर्थन के साथ एक शानदार उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है।

बैटरी

PCMark10 बैटरी सूट से वीडियो प्लेबैक बेंचमार्क का उपयोग करके एक बैटरी बेंचमार्क आयोजित किया और दक्षता के लिए विंडोज मोड सेट के साथ 80 प्रतिशत स्क्रीन चमक पर, लैपटॉप 2 घंटे और 49 मिनट तक चला। यह परिणाम कुछ हद तक निराशाजनक है, विशेष रूप से लैपटॉप की पर्याप्त 97 Whr बैटरी क्षमता को देखते हुए। ऐसा होने का एक कारण यह था कि लैपटॉप ओमेन गेमिंग हब ऐप में एमयूएक्स स्विच तक आसान पहुंच प्रदान नहीं करता है, अगर जीपीयू को बंद करना एक बटन के क्लिक जितना आसान होता, तो लैपटॉप चल जाता।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story