×

Huawei Mate X3 Review: हुआवेई मेट एक्स3 रिव्यु, यहां देखें डिज़ाइन कैमरा और बहुत कुछ

Huawei Mate X3 Review: हुआवेई मेट एक्स3 वास्तव में एक जबरदस्त स्मार्टफोन है। हुआवेई कई स्तरों पर एक अद्भुत उपकरण तैयार करने में कामयाब रहा।

Anjali Soni
Published on: 11 May 2023 9:41 AM GMT
Huawei Mate X3 Review: हुआवेई मेट एक्स3 रिव्यु, यहां देखें डिज़ाइन कैमरा और बहुत कुछ
X
Huawei Mate X3 Review(photo-social media)

Huawei Mate X3 Review: हुआवेई मेट एक्स3 वास्तव में एक जबरदस्त स्मार्टफोन है। हुआवेई कई स्तरों पर एक अद्भुत उपकरण तैयार करने में कामयाब रहा। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, X3 पतला और हल्का है। इसका वजन सिर्फ 239g (पंख वाला सैंड मॉडल 241g है) है, जो गैलेक्सी Z फोल्ड4 से 24g कम है। अनफोल्ड होने पर Mate X3 की मोटाई भी सिर्फ 5.3mm है। सभी समय के दौरान, Mate X3 अभी भी 4,800 एमएएच की बड़ी बैटरी पैक करता है।

डिज़ाइन

Mate X3 बहुत ही स्लीक और इंडस्ट्रियल लुक में रॉक कर रहा है। यह अविश्वसनीय रूप से आधुनिक दिखता है, विशेष रूप से जिस तरह से यह अपने आप बंद हो जाता है। फोल्ड करने योग्य डिज़ाइन वास्तव में एक लंबा सफर तय कर चुका है। डिजाईन के बारे में वास्तव में एक और आश्चर्यजनक बात यह है कि अनफोल्ड करने पर फोन कितना पतला हो जाता है। फोल्डेबल के लिए 5.3 मिमी पागल चीज है। यह फोन के यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से थोड़ा मोटा है। 11.1 मिमी पर बंद और दोगुना होने पर भी, Mate X3 आश्चर्यजनक रूप से पतला लगता है - शायद सबसे पतला फोल्डेबल जिसकी हमने समीक्षा की है। केवल Xiaomi Mix Fold 2 करीब (11.2mm) आता है, लेकिन यह एक ऐसा उपकरण है जो केवल चीन में उपलब्ध है। Mate X3 का हिंज वास्तव में प्रभावशाली है। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, यह बिना किसी अंतर के 180 डिग्री के कोण पर पूरी तरह से बंद हो जाता है। दो तह वाले हिस्सों में भी कोई कपटपूर्ण पच्चर का आकार नहीं है। ये पूरी तरह से सममित हैं, जिससे सही तह अधिक प्रभावशाली हो जाती है। जब अनफोल्ड किया जाता है, तो हिंज पूरी तरह से फ्लैट भी होता है। अंदर के पैनल पर डिस्प्ले क्रीज़ कम से कम बॉक्स से बाहर है, और पैनल सामने आने पर बहुत सपाट हो जाता है।

डिस्प्ले

Mate X3 में उज्ज्वल, जीवंत और तेज़ OLED पैनल की एक जोड़ी है। ये दोनों पिछली पीढ़ी के Mate X2 से थोड़े छोटे हो गए हैं, लेकिन फिर भी गैलेक्सी Z फोल्ड 4 पर सैमसंग की पेशकश से बड़े हैं। Mate X3 के मुख्य अंदर के डिस्प्ले में 7.85-इंच विकर्ण और 2224 x 2496 पिक्सेल का रिज़ॉल्यूशन है, जो Mate X2 और Z Fold4 दोनों की तुलना में लगभग 426 ppi - तेज काम करता है। कवर डिस्प्ले 1080 x 2504 पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन के साथ विकर्ण में 6.4 इंच मापता है। इन डिस्प्ले में अपेक्षाकृत छोटे पंच-होल कैमरे होते हैं और समान 120Hz रिफ्रेश रेट साझा करते हैं। यह Mate X2 के दोनों डिस्प्ले पर 90Hz रिफ्रेश रेट से ऊपर है। कवर डिस्प्ले 1080 x 2504 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ नैनो में 6.4 इंच का कैमरा है। इन डिस्प्ले में अपेक्षाकृत छोटे पंच-होल कैमरे होते हैं और समान 120Hz रिफ्रेश रेट साझा करते हैं। यह Mate X2 के दोनों डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट से ऊपर है।

बैटरी


Mate X3 में बड़ी 4,800 एमएएच की बैटरी है। फोन के चीनी संस्करण में 5,060 एमएएच की विशिष्ट क्षमता वाला एक सिलिकॉन-कार्बन पैक है। हालांकि, यह चीनी मॉडल के लिए आरक्षित है। Mate X3 का मुख्य डिस्प्ले काफी पावरफुल है लेकिन फिर भी ऑन-स्क्रीन टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करता है। Mate X3 ऑफ-स्क्रीन परीक्षणों के साथ अच्छा करता है, हालांकि हमने स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 को कॉल और स्टैंडबाय में बेहतर करते देखा है।

कैमरा

Mate X3 में कुल पांच अलग-अलग कैमरे हैं। पीछे की तरफ एक प्राइमरी, एक पेरिस्कोप टेलीफोटो और एक अल्ट्रावाइड कैमरा है। फिर फोन में दो सेल्फी कैमरे भी हैं - एक कवर डिस्प्ले पर और दूसरा मुख्य अंदर वाले पर। Mate X3 पर कैमरा हार्डवेयर का पता लगाना सामान्य से अधिक कठिन काम था। कुछ जासूसी के बाद, हम कुछ सेंसर डेटा तक पहुंचे, जो हमें लगता है कि सही है। मुख्य 50MP कैमरा Sony IMX766 सेंसर पर आधारित होना चाहिए - एक 1/1.56" क्वाड-बायर सेंसर जिसमें 1.0 µm अलग-अलग पिक्सेल होते हैं। साथ ही, एक RYYB पिक्सेल व्यवस्था। यह सेंसर f/1.8 लेंस के पीछे बैठता है और इसमें OIS के लाभ हैं। , पीडीएएफ और लेजर ऑटोफोकस। इसके बाद पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा है। जहाँ तक हम खुदाई करने में कामयाब रहे, यह वास्तव में Sony IMX351 सेंसर पर आधारित है, जिसमें 16MP का देशी रिज़ॉल्यूशन है, इस तथ्य के बावजूद कि Mate X3 पर कैमरा 12MP में शूट होता है। IMX351 में 1/3.09" सेंसर आकार और 1.0 µm अलग-अलग पिक्सेल हैं। यह एक RYYB सेंसर भी है। यह काफी डार्क f/3.4 लेंस के पीछे स्थित है और इसे 125mm या 5x ऑप्टिकल ज़ूम पर रेट किया गया है। बिल्कुल मुख्य कैमरे की तरह, पेरिस्कोप में OIS और PDAF भी है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story