×

Huawei Mate Xs 2 Review: हुवावी का नया फोल्डेबल स्माटफोन हो रहा लांच, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

Huawei Mate Xs 2 Price and Specification : चीनी टेक कंपनी हुवावी इस महीने भारत में अपने नए फोल्डेबल स्माटफोन Huawei Mate Xs 2 को लॉन्च करने वाली है। बाजार में यह सैमसंग के फोल्डेबल स्माटफोन को टक्कर देगी।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 7 Aug 2022 9:06 AM GMT
Huawei Mate Xs 2
X

Huawei Mate Xs 2 (Image Credit : Social Media) 

Huawei Mate Xs 2 Review : चीनी टेक दिग्गज Huawei अपने फोल्डेबल फोन Mate Xs 2 को इस महीने भारत मे लांच करने वाला है। Huawei Mate Xs 2 का डाइमेंशन 156.5 मिमी x 75.5 मिमी x 11.1 मिमी होने की उम्मीद है; और इसका वजन लगभग 255 ग्राम हो सकता है। Huawei Mate Xs 2 के Android v12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने की उम्मीद है और इसमें 4600 mAh की अच्छी बैटरी हो सकती है जो आपको गेम खेलने, गाने सुनने, फिल्में देखने और बैटरी की निकासी की चिंता किए बिना लंबी अवधि के लिए अन्य सामान करने का आनंद देगी। बता दें यह स्मार्टफोन कुछ देशों में पहले ही लांच हो चुका है।

Huawei Mate Xs 2 Unboxing

Huawei Mate Xs 2 अपने मूल्य टैग और विशिष्ट स्थिति के अनुरूप पैकेज में आता है यह आज के मानकों के अनुसार एक उचित रूप से बड़ा बॉक्स है, जो मोटे गहरे भूरे रंग के कार्डबोर्ड से बना है और इसमें सुनहरे अक्षर हैं। फोन शीर्ष पर एक ट्रे में खुला है और सहायक उपकरण नीचे अलग-अलग बॉक्स में विभाजित हैं। इसमें 66W आउटपुट के लिए रेटेड हुआवेई सुपर चार्ज एडेप्टर भी शामिल है, पिछले मॉडल में USB-C आधारित एडॉप्टर था। इस साल का केस सॉल्यूशन Xs के स्टिक-ऑन प्लास्टिक फ्रेम प्रोटेक्टर की तुलना में थोड़ा अधिक सुरक्षा प्रदान करता है।

Huawei Mate Xs 2 Design Review

Huawei Mate Xs 2 Design की बात करें तो यह नवीनतम स्मार्टफोन काफी हल्का और मैट लुक वाला है। यह स्पष्ट रूप से क्लैमशेल स्टाइल फोल्डेबल्स - गैलेक्सी जेड फ्लिप्स या इस दुनिया के पी 50 पॉकेट्स से बड़ा है। अगर आप इसकी तुलना ज़ेनफोन 9 या गैलेक्सी एस22 से करें तो यह बहुत बड़ा है। यह नवीनतम स्मार्टफोन नॉर्मल और टेबलेट दोनों ही मोड़ पर काफी ज्यादा हल्का और पकड़ने में आरामदायक है।

Huawei Mate Xs 2 Display Review

Huawei Mate Xs 2 का फोल्डेबल डिस्प्ले थोड़ा सिकुड़ गया है। इस साल आपको Xs के 8 इंच की तुलना में 7.8-इंच का पैनल मिल रहा है और जब आप राउंडिंग त्रुटियों में कारक होते हैं तो क्षेत्रफल में कमी केवल 9sq से अधिक हो जाती है। सेमी 5% से कम। बेशक, आप कैमरा कटआउट में भी मुट्ठी भर पिक्सेल खो देंगे, लेकिन यह और भी कम प्रभावशाली है। स्क्वरिश 10.1:9 आस्पेक्ट रेश्यो में 2200x2480px के नेटिव रेजोल्यूशन के साथ, पिक्सेल घनत्व 424ppi तक काम करता है। यह अब 120Hz सक्षम है, जहां 2020 से Xs की मानक 60Hz ताज़ा दर थी और इन-फोल्डिंग Mate X2 90Hz पर चरम पर था। Huawei एक 240Hz अधिकतम स्पर्श नमूना दर और 1440Hz PWM डिमिंग आवृत्ति निर्दिष्ट करता है।

Huawei Mate Xs 2 ब्राइटनेस टेस्टिंग में Mate Xs की तुलना में लगभग 100nits अधिक है, कमोबेश Oppo Find N या Galaxy Z Fold 3 के समान है, और बाहरी टैबलेट के उपयोग के लिए भी पूरी तरह से उचित चमक है। फाइंड एन को ऑटो ब्राइटनेस सक्षम के साथ अतिरिक्त 100nits मिलते हैं, जबकि गैलेक्सी उज्ज्वल परिवेश प्रकाश के तहत 900nits को ऊपर तक ले जा सकता है, जबकि अनफोल्डेड Mate Xs 2 ऐसा नहीं करता है। Mate Xs 2 पर HDR कुछ जटिल विषय है। एचडीआर चेकर ऐप का कहना है कि यह एचडीआर 10+ का समर्थन करता है, और डीआरएम इंफो का कहना है कि यह वाइडवाइन एल 1 के लिए अच्छा है। नेटफ्लिक्स एल 3 कहता है, हालांकि, और चीजों को एसडी रिज़ॉल्यूशन तक सीमित करता है और एचडीआर नहीं।

Huawei Mate Xs 2 Battery Review

Huawei Mate Xs 2 Display में 4,600mAh की बैटरी है, जो Mate Xs की 4,500mAh क्षमता से मामूली वृद्धि है। डिस्प्ले थोड़ा छोटा है, जो पूर्ववर्ती की तुलना में नए मॉडल के मामले में मदद करेगा, लेकिन यह 120Hz पैनल है। Mate Xs 2 की बैटरी लाइफ के लिए कुछ बहुत ही निराशाजनक परिणाम मिले यदि इसे एक सामान्य फोन के रूप में उपयोग किया जाता है, तो हमें केवल 7 घंटे से अधिक की वेब ब्राउज़िंग और 9 घंटे का वीडियो प्लेबैक मिलता है जो कि बहुत कम है। 16 घंटे के वॉयस कॉल परिणाम और खराब स्टैंडबाय प्रदर्शन ने भी 54 घंटे की समग्र रेटिंग को पूरी तरह से खराब करने में योगदान दिया। टैबलेट जैसी अनफोल्डेड स्थिति में चीजें बदतर हो गईं, जहां हमने 6 घंटे से कम वेब ब्राउज़िंग और केवल 8 घंटे से अधिक वीडियो प्लेबैक देखा।

Huawei Mate Xs 2 Camera Review

Huawei 50MP नॉमिनल रिजॉल्यूशन और f/1.8 अपर्चर के अलावा इसके बारे में अन्य विशिष्टताओं का खुलासा नहीं करता है। हार्डवेयर ऐप्स द्वारा रिपोर्ट किया गया 23 मिमी समकक्ष फोकल लंबाई निश्चित रूप से चित्रों की तरह नहीं दिखता है और EXIF ​​​​से 27 मिमी कहीं अधिक प्रशंसनीय दिखता है। किसी भी मामले में, यह क्वाड बायर-प्रकार का सेंसर है जो डिफ़ॉल्ट रूप से 12.5MP छवियों को आउटपुट करता है। इसी तरह रहस्यमय 13MP अल्ट्रावाइड कैमरा है। इसमें f/2.2 अपर्चर है और यह ऑटोफोकस का समर्थन करता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि हम इसके बारे में इतना सब कुछ जानते हैं। ध्यान रहे, Xs में 16MP का अल्ट्रावाइड था, और रिज़ॉल्यूशन में गिरावट एक डाउनग्रेड की तरह लग सकती है, लेकिन हम जानते हैं कि किसी कैमरे को उसके मेगापिक्सेल से नहीं आंकना चाहिए।

Huawei Mate Xs 2 टेलीफ़ोटो कुछ अधिक परिचित है, और हम इसे पिछले साल के मॉडल के समान ही होने का अनुमान लगा रहे हैं। इसमें f/2.4 अपर्चर के साथ स्थिर 81mm समतुल्य लेंस के पीछे 8MP सेंसर है। यह 3x या 3.5x ज़ूम प्रदान करता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप Huawei के दस्तावेज़ीकरण में कुछ परस्पर विरोधी संख्याओं की व्याख्या कैसे करते हैं - किसी भी स्थिति में, यह गैलेक्सी या ओप्पो फोल्डेबल पर आपको जो ज़ूम मिल सकता है, उससे कहीं अधिक ज़ूम है, केवल Huawei के अपने X2 में उचित लंबी दूरी है। इस बार ऑल-न्यू एंट्री सेल्फी कैमरा है कंपनी के पिछले दो आउटीज़ ने किसी न किसी कारण से इसे छोड़ दिया। हम यहां जो इकाई देख रहे हैं वह 10.7MP की है जिसमें बहुत चौड़ा 21mm बराबर फोकल लंबाई और f/2.2 अपर्चर की सूचना दी गई है।

Huawei Mate Xs 2 India Specification

Huawei Mate Xs 2 में 7.8 इंच (19.81 सेमी) डिस्प्ले हो सकता है जिसका रिज़ॉल्यूशन 2200 x 2480 पिक्सेल है। इसमें 4600 mAh की अच्छी बैटरी हो सकती है जो आपको गेम खेलने, गाने सुनने, फिल्में देखने और बैटरी की निकासी की चिंता किए बिना लंबी अवधि के लिए अन्य सामान करने का आनंद देगी। यह नवीनतम स्मार्टफोन ऑक्टा कोर (2.84 गीगाहर्ट्ज़, सिंगल कोर, क्रियो 680 + 2.42 गीगाहर्ट्ज़, ट्राई कोर, क्रियो 680 + 1.8 गीगाहर्ट्ज़, क्वाड कोर, क्रियो 680) को पावर देने की संभावना है ताकि आप एक सहज प्रदर्शन का आनंद ले सकें।

Huawei Mate Xs 2 में 50 MP + 8 MP + 13 MP के कैमरे होंगे जिससे आप शानदार तस्‍वीरें क्लिक कर सकते हैं। आगे की तरफ, स्मार्टफोन में सेल्फी क्लिक करने के लिए 10.7 MP का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है। Huawei Mate Xs 2 के विभिन्न कनेक्टिविटी विकल्पों में वाईफाई - 802.11, a/ac/b/g/n, मोबाइल हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ - v5.2, और 4G (भारतीय बैंड का समर्थन करता है), 3G, 2G शामिल होने का अनुमान है। इसके अलावा, स्मार्टफोन के सेंसर में लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, बैरोमीटर, कंपास, जायरोस्कोप शामिल हो सकते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story