Huawei Mate XT Price: धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगा दुनिया का पहला ट्राई-फोल्डिंग फोन

First Tri-Folding Phone Price: जल्द ही धांसू फीचर्स के साथ दुनिया का पहला ट्राई फोल्डिंग फोन भारत में लॉन्च होगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 15 Sep 2024 5:31 AM GMT
Huawei Mate XT Price, Huawei Mate XT Price in India, Tech News, Technology, Huawei Mate XT Review,  Huawei Mate XT Specs, Tech News, Technology
X

Huawei Mate XT Price, Huawei Mate XT Price in India, Tech News, Technology, Huawei Mate XT Review,

Huawei Mate XT Specs, Tech News, Technology 

First Tri-Folding Phone Price: जल्द ही धांसू फीचर्स के साथ दुनिया का पहला ट्राई फोल्डिंग फोन भारत में लॉन्च होगा। हालांकि, चीन की स्मार्टफोन कंपनी ने दुनिया का पहला ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। ये फोन तीन बार फोल्ड होता है और टैबलेट जैसा दिखता है। बता दें कि, Huawei ने तगड़े फीचर्स के साथ Huawei Mate XT फोन को लॉन्च किया है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Huawei Mate XT के फीचर्स, कीमत और रिव्यू के बारे में विस्तार से:

Huawei Mate XT के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (Huawei Mate XT Features, Review And Price):

Huawei Mate XT के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (Huawei Mate XT Features, Review And Price) की बात करें तो ये फोन कई तगड़े फीचर्स के साथ आता है। Huawei Mate XT फोन तीन हिस्सों में फोल्ड होता है, जिससे ये एक आम स्मार्टफोन से एक बड़े टैबलेट में बदल जाता है। इस फोन में 6.4-इंच की OLED डिस्प्ले है। इसके डिस्प्ले को एक बार खोलेंगे तो इसकी स्क्रीन साइज 7.9 इंच हो जाती है और फिर दूसरी बार फोल्ड करने पर इस फोन का स्क्रीन साइज 10.2 इंच का हो जाती है। प्रोसेसर और परफॉरमेंस के लिए Kirin 9 चिपसेट दिया है। ये फोन 16GB RAM के साथ 256GB, 512GB, और 1TB स्टोरेज ऑप्शन्स के साथ आता है।


सॉफ्टवेयर और फीचर्स की बात करें तो इस फोन में EMUI 13 ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो एंड्रॉइड ओएस पर आधारित है। हालांकि, इस फोन में गूगल सर्विसेज का सपोर्ट नहीं मिलता है, इसके अपने खुद के ऐप्स और सर्विसेज दिए हैं।

Huawei Mate XT में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ इसका मेन कैमरा 50MP का दिया गया है। इस फोन में 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 12MP का टेलीफोटो कैमरा मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8MP फ्रंट कैमरा दिया गया है। बैटरी और चार्जिंग के लिए इस फोन में 5600mAh की बड़ी बैटरी के साथ 66W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट मिलता है। इस फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स भी काफी अच्छे हैं।

Huawei Mate XT की कीमत और उपलब्धता (Huawei Mate XT Price And Availability):

Huawei Mate XT की कीमत और उपलब्धता (Huawei Mate XT Price And Availability) की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 19,999 CNY (लगभग $2,810) है। भारतीय रुपए के अनुसार इसकी कर करीब 2 लाख 35 हजार रुपए से ज्यादा होगी। फिल्हाल ये फोन सिर्फ चीन में ही उपलब्ध है लेकिन जल्द ही अन्य बाजारों में भी लॉन्च किया जाएगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story