×

Huawei Nova 10 SE स्मार्टफोन 108MP कैमरा के साथ हुआ लांच, जानें इसके दमदार फीचर्स और कीमत

Huawei Nova 10 SE Price in India : ये स्मार्टफोन 108-मेगापिक्सल मेन कैमरा के साथ दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च कर दिया गया है। फिलहाल कंपनी की ओर से स्मार्टफोन के चिपसेट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 26 Sep 2022 10:12 AM GMT
Huawei Nova 10 SE
X

Huawei Nova 10 SE (Image Credit : Social Media)

Huawei Nova 10 SE Price and Specifications : चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Huawei ने पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका में Nova 10, Nova 10 Pro और Nova Y90 के साथ अपने एक और स्मार्टफोन Huawei Nova 10 SE का अनावरण किया था। यह नवीनतम स्मार्टफोन 6.67 इंच का फ्लैट ओएलईडी डिस्प्ले सपोर्ट के साथ आता है, जो Nova 10 Series के अन्य दो स्मार्टफोन्स पर प्रदर्शित कर्व्ड स्क्रीन के विपरीत है। हाल ही में लॉन्च हुए Huawei Nova 10 SE पर रियर कैमरा मॉड्यूल के डिजाइन में भी बदलाव किया गया है। जहां पूर्वर्ती मॉडल्स में 50 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है वहीं, इस नवीनतम स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

Huawei Nova 10 SE Features, Specifications

Huawei Nova 10 SE स्मार्टफोन में बेहतरीन ग्राफिक क्वालिटी में फिल्म और गेमिंग के एक्सपीरियंस के लिए 6.67-इंच का फ्लैट OLED डिस्प्ले दिया गया है। स्मार्ट फोन का डिस्प्ले सेल्फी कैमरा रखने के लिए एक पंच होल डिजाइन में आता है और 90Hz तक का रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। प्रोसेसर की बात करें तो Nova 10 सीरीज़ के अन्य दो स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G SoC द्वारा संचालित हैं, जिन्हें 8GB रैम के साथ जोड़ा गया है। हैंडसेट को पावर देने वाले चिपसेट के बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। मगर माना जा रहा कि यह अपने पूर्वर्ती मॉडल्स की तुलना में दमदार चिपसेट से लैस है। जिसके साथ आप सभी हैवी एप्स को बड़े ही आसानी से रन करा सकेंगे और मल्टीटास्किंग करने के दौरान भी आपको किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

Huawei Nova 10 SE हैंडसेट 7.39mm पतला है और इसका वजन लगभग 184g है। इसमें 66W Huawei सुपरचार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी है। इस बैटरी सेटअप के साथ आप बैटरी ड्रेनेज की चिंता किए बगैर लंबे वक्त तक स्मार्टफोन का उपयोग वीडियो देखने, गेम खेलने, कॉल करने, म्यूजिक सुनने, इंटरनेट चलाने या अन्य बहुत कुछ के लिए कर सकते हैं। साथ ही बैटरी डिस्चार्ज होने के बाद आप फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के जरिए काफी कम वक्त में स्मार्टफोन की बैटरी को जीरो से 100% तक चार्ज कर सकते हैं। हुवावी का नवीनतम स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 108-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा तथा 2-मेगापिक्सल का एक अन्य कैमरा दिया गया है। गौरतलब है कि Nova 10 सीरीज के अन्य हैंडसेट में मुख्य कैमरा 50-मेगापिक्सल का है। स्मार्टफोन में वीडियो चैट और सेल्फी के लिए केवल 16-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है जबकि Nova 10, Nova 10 Pro पर सेल्फी कैमरा 60-मेगापिक्सल का है।

Huawei Nova 10 SE Price

Huawei Nova 10 SE को पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका में सिंगल 8GB + 256GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन विकल्प में पेश किया गया था। हालाँकि, Huawei ने अभी तक हैंडसेट की कीमत और उपलब्धता के विवरण का खुलासा नहीं किया है। बता दें Huawei Nova 10 और Huawei Nova 10 Pro की कीमत लगभग 31,000 रुपये और लगभग 42,000 रुपये थी, जब उन्हें इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका में लांच हुआ यह नवीनतम हैंडसेट भी इसी प्राइस रेंज के आस पास होगा। कई रिपोर्ट का दावा है कि यह नवीनता में स्मार्टफोन Nova 10 सीरीज के अन्य स्मार्टफोन के मुकाबले थोड़ा किफायती हो सकता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story