×

Huawei Nova Y61 Price: जल्द आ रहा यह किफायती स्मार्टफोन, 5,000mAh बैटरी और 50MP कैमरा समेत मिलेंगे कई फीचर्स

Huawei Nova Y61 Price in India: हैंडसेट को हाल ही में कंपनी की ग्लोबल साइट पर लिस्ट किया गया है। इसे Huawei Nova Y60 का सक्सेसर माना जा सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Nov 2022 12:32 AM GMT
Huawei Nova Y61
X

Huawei Nova Y61 (Image Credit : Social Media)

Huawei Nova Y61 Price And Specifications : चीनी स्मार्टफोन निर्माता Huawei जल्द ही एक और स्मार्टफोन वैश्विक बाजार में लांच कर सकता है। हाल ही में कम्पनी के वैश्विक साइट पर Huawei Nova Y61 हैंडसेट को लिस्ट किया गया है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है जो 22.5W Huawei सुपरचार्ज फास्ट चार्जिंग के लिए समर्थन प्रदान करती है। डुअल-सिम 4G स्मार्टफोन 2.4GHz वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.1 और NFC के साथ संगत है। यह स्मार्टफोन एक अनिर्दिष्ट ऑक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित है और EMUI 12 पर चलता है, यह हैंडसेट 22.5W हुआवेई सुपरचार्ज फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। बता दें, इस किफायती स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च हुए Huawei Nova Y60 का सक्सेसर माना जा सकता है। हुवावे ने इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत और लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह हैंडसेट मिडनाइट ब्लैक, मिंट ग्रीन और सेफायर ब्लू रंग में उपलब्ध होगा।

Huawei Nova Y61 Specifications

Huawei Nova Y61 में 60Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.52-इंच की HD+ (720x1,600 पिक्सल) LCD स्क्रीन है। डिस्प्ले सेटअप के साथ आप स्मार्टफोन पर गेम खेलने तथा फिल्म देखने के दौरान एक बेहतर कलर कॉमिनेशन वाला ग्राफिक आउटपुट प्राप्त करते हैं। हालांकि, तेज प्रकाश में आपको हैंडसेट की स्क्रीन देखने में थोड़ी दिक्कत महसूस हो सकती है। इसमें सेल्फी कैमरा रखने के लिए फ्रंट में वाटर-ड्रॉप स्टाइल नॉच है। स्मार्टफोन एक अनिर्दिष्ट ऑक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित है और EMUI12 पर चलता है। इस प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर काफी तेजी से मल्टीटास्किंग करने में सक्षम होंगे हालांकि कुछ हैवी एप्स को रन कराने के दौरान आपको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

Huawei Nova Y61 में f/2.2 अपर्चर वाला 5-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग शूटर भी मिलता है। यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करता है, जिसे f / 1.8 अपर्चर के साथ 50-मेगापिक्सल के मुख्य कैमरे द्वारा हाइलाइट किया गया है। हैंडसेट में f/2.4 अपर्चर वाला मैक्रो सेंसर और f/2.4 अपर्चर वाला डेप्थ सेंसर भी है। ये कैमरा सेटअप फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम हैं। इसमें 2.4GHz वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.1 और NFC वायरलेस कनेक्टिविटी है। एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है। Huawei Nova Y61 में 5,000mAh की बैटरी है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह 6 घंटे तक ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्रदान करती है। यह हैंडसेट मिडनाइट ब्लैक, मिंट ग्रीन और सेफायर ब्लू रंग में उपलब्ध होगा। इसका 4GB RAM + 64GB स्टोरेज मॉडल विश्व स्तर पर उपलब्ध होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story