×

WhatsApp Support Ending: अगर आपके पास भी है ये स्मार्टफोन, नहीं करेगा WhatsApp सपोर्ट, जाने ले लिस्ट

WhatsApp Support Ending: यूजर्स अनुभव को बेहतर बनाने और सुरक्षा में सुधार के लिए व्हाट्सएप अक्सर अपडेट जारी करता है और नई सुविधाएं जोड़ता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 26 Sep 2023 8:21 AM GMT
WhatsApp Support Ending
X

WhatsApp Support Ending(photo-social media) 

WhatsApp Support Ending: यूजर्स अनुभव को बेहतर बनाने और सुरक्षा में सुधार के लिए व्हाट्सएप अक्सर अपडेट जारी करता है और नई सुविधाएं जोड़ता है। साथ ही, यह पुराने एंड्रॉइड और iOS डिवाइसों के लिए समर्थन भी बंद कर देता है। अब, व्हाट्सएप ने कहा है कि वह अब एंड्रॉइड ओएस वर्जन 4.1 और पुराने पर चलने वाले 15 से अधिक यूजर्स के लिए समर्थन प्रदान नहीं करेगा।

इन डिवाइस पर अब WhatsApp सपोर्ट नहीं मिलेगा

वेबसाइट के अनुसार, 24 अक्टूबर से व्हाट्सएप एंड्रॉइड ओएस वर्जन 4.1 और पुराने पर चलने वाले उपकरणों के लिए समर्थन बंद कर देगा, जिसमें रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी नोट 2, सोनी एक्सपीरिया जेड और 16 अन्य पुराने डिवाइस शामिल हैं। यदि आपके पास इनमें से कोई भी डिवाइस है, और आप व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखना चाहते हैं, तो आपको एंड्रॉइड ओएस वर्जन 5.0 या नए, आईओएस 12 और नए पर चलने वाले आईफोन, और काईओएस 2.5.0 और नए पर चलने वाले डिवाइस में अपग्रेड करने पर विचार करना पड़ सकता है, जिसमें JioPhone और जियोफोन 2 भी है।

ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आप इन स्टेप्स को फॉलो करें

1. अपने डिवाइस पर "सेटिंग्स" मेनू खोलें।

2. नीचे स्क्रॉल करें और "फ़ोन के बारे में/डिवाइस के बारे में" चुनें।

3. "सॉफ़्टवेयर जानकारी" ढूंढें और उसे चुनें।

4. आपको अपने Android के बारे में जानकारी मिलेगी।

प्लेटफ़ॉर्म ने कहा कि वह यूजर्स को ऐप के भीतर पहले से सूचनाएं भेजेगा और कई बार भेजेगा, उनसे अपने डिवाइस को अपडेट करने का आग्रह करेगा। यदि उपयोगकर्ता अपने डिवाइस को अपडेट नहीं करते हैं, तो व्हाट्सएप उन डिवाइस पर काम करना बंद कर देगा, जो यह दर्शाता है कि उपयोगकर्ता किसी भी सेवा का उपयोग नहीं कर पाएंगे। दिसंबर 2022 में, व्हाट्सएप ने घोषणा की कि वह अब iPhone 5, iPhone 5c और अन्य पुरानी के Android उपकरणों के लिए समर्थन की पेशकश नहीं करेगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story