×

Best Refrigerators 2023: भारत के बेस्ट रेफ्रिजरेटर जो खाने को रखते हैं एक दम फ्रेश, जाने प्राइस और फीचर्स

India Best Refrigerators 2023: हाल के वर्षों में, हमारी रसोई में रेफ्रिजरेटर का महत्व बढ़ गया है। भारत में सबसे अच्छे रेफ्रिजरेटर आपके खाद्य पदार्थों की ताजगी बनाए रखने में आपकी सहायता करते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 7 Jan 2023 2:13 AM GMT
Best Refrigerators
X

Best Refrigerators(photo-social media)

India Best Refrigerators 2023: हाल के वर्षों में, हमारी रसोई में रेफ्रिजरेटर का महत्व बढ़ गया है। भारत में सबसे अच्छे रेफ्रिजरेटर आपके खाद्य पदार्थों की ताजगी बनाए रखने में आपकी सहायता करते हैं। इसके अलावा, वे अपने समकालीन डिजाइन और ठाठ अंदरूनी के साथ आपकी रसोई या घर की शोभा बढ़ाते हैं। कई ब्रांड विभिन्न मूल्य निर्धारण बिंदुओं पर सैकड़ों रेफ्रिजरेटर प्रदान करते हैं, अक्सर सूक्ष्म परिवर्तनों के साथ जो नोटिस करना मुश्किल होता है। आपको क्षमता, बिजली की खपत, दरवाजों की संख्या और निश्चित रूप से कीमत सहित कई चीजों के बारे में सोचना चाहिए। चलिए जानते हैं इनकी कीमत और कमाल के फीचर्स।

LG 260 L 3 Star Smart Inverter Frost Free Double Door Refrigerator


एलजी 260 एल 3 स्टार स्मार्ट इन्वर्टर फ्रॉस्ट फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर भारत के सबसे उन्नत और ऊर्जा कुशल डबल-डोर रेफ्रिजरेटर में से एक है। यह आपको उचित मूल्य पर बेजोड़ प्रदर्शन देता है। नई स्मार्ट इन्वर्टर तकनीक द्वारा समर्थित, यह रेफ्रिजरेटर ऊर्जा कुशल है और होम इनवर्टर पर चलता है। इसके अलावा, नया आइस बीम डोर कूलिंग सिस्टम आपके भोजन को ताजा और स्वच्छ रखने के लिए एक समान कूलिंग सुनिश्चित करता है। एक छोटे परिवार के लिए बिल्कुल सही, यह रेफ्रिजरेटर आपकी जेब में छेद किए बिना शानदार प्रदर्शन प्रदान करता है। एलजी 260 एल 3-स्टार स्मार्ट इन्वर्टर फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर एक कालातीत उपस्थिति है और छोटे घरों के लिए एक शानदार विकल्प है। इसे ऑनलाइन आप 25,490 रुपये में खरीद सकते हैं।

Whirlpool 215 L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator


व्हर्लपूल ने लेटेस्ट तकनीक के साथ कार्यात्मक, किफायती और फिट रेफ्रिजरेटर बनाने में एक विशेषता स्थापित की है। इस सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर में बॉटम ड्रॉअर और डायरेक्ट कूल टेक्नोलॉजी है। इन्वर्टर तकनीक की बदौलत यह सस्ती और बिजली और ऊर्जा-कुशल है। व्हर्लपूल 215L 5-स्टार इन्वर्टर डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर भारत में सबसे अच्छे सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर में से एक है और इसकी क्षमता 215L है। रेफ्रिजरेटर की 5-स्टार रेटिंग है और यह आपकी बचत को अधिकतम करने के लिए इन्वर्टर तकनीक का उपयोग करता है। इसे ऑनलाइन आप 18,390 रुपये में खरीद सकते हैं।

Samsung 345 L Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator


सैमसंग 345 एल इन्वर्टर फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर एक परिवर्तनीय रेफ्रिजरेटर है जिसकी उचित कीमत है और कुल मिलाकर कम ऊर्जा का उपयोग करता है। यह परिवर्तनीय ठंढ-मुक्त रेफ्रिजरेटर, जिसमें एक विशिष्ट हैंडल है, चार से छह लोगों के परिवारों के लिए आदर्श है। सैमसंग के इस क्लासिक रेफ्रिजरेटर में वह हर सुविधा है जो आप एक किफायती मूल्य पर चाहते हैं। यह कम ऊर्जा का उपयोग करते हुए आपके भोजन की ताजगी और माइक्रोबियल मुक्त स्थितियों को बरकरार रखता है। इसे ऑनलाइन आप 35,990 रुपये में खरीद सकते हैं।

LG 679 L Frost Free Side-by-Side Refrigerator


एलजी 679 एल फ्रॉस्ट फ्री साइड-बाय-साइड रेफ्रिजरेटर में वह हर फंक्शन है जो आप चाहते हैं और एक पारंपरिक स्टील की उपस्थिति है। इस रेफ्रिजरेटर का उदार इंटीरियर और समान, कुशल शीतलन आपके किराने के सामान को कुरकुरा और ताज़ा रखता है। ऊर्जा दक्षता बढ़ाने के साथ, इन्वर्टर कंप्रेसर आंतरिक तापमान को भी स्वचालित रूप से नियंत्रित करता है। यह मल्टी-एयरफ्लो कूलिंग, स्मार्ट डायग्नोसिस और डिजिटल सेंसर के साथ सुरुचिपूर्ण और विशाल है।

Godrej 190 L 4 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator


गोदरेज 190 एल 4 स्टार इन्वर्टर डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर हमारी सूची के सबसे किफायती और ऊर्जा कुशल सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर में से एक है। इस रेफ्रिजरेटर की फोर-स्टार रेटिंग यह सुनिश्चित करती है कि आपको उचित मूल्य पर उत्कृष्ट प्रदर्शन मिले। स्मार्ट इन्वर्टर तकनीक रेफ्रिजरेटर में शामिल है और इसका उपयोग घरेलू इनवर्टर के साथ भी किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, रेफ्रिजरेटर में एक एंटी-ड्रिप चिलर है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पानी की बूंदें न बनें। यह सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर एक छोटे परिवार या कुंवारे लोगों के लिए आदर्श है और इसे पांच सितारा संस्करण में भी पेश किया जाता है। इसे ऑनलाइन आप 15000 रुपये में खरीद सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story