×

Best Vacuum Cleaner: घर को धूल से रखें मुक्त, घर लाए भारत के सबसे बेस्ट वैक्यूम क्लीनर

Best Vacuum Cleaner: घर को साफ रखना एक महत्वपूर्ण और थकाऊ काम है, खासकर बड़े घरों के लिए। अपने घर को धूल और अन्य कणों से मुक्त रखना महत्वपूर्ण है आपके के लिए एक बेहतर लिस्ट तैयार की है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 14 Feb 2023 3:02 AM GMT
Best Vacuum Cleaner
X

Best Vacuum Cleaner(photo-social media)

Best Vacuum Cleaner: घर को साफ रखना एक महत्वपूर्ण और थकाऊ काम है, खासकर बड़े घरों के लिए। अपने घर को धूल और अन्य कणों से मुक्त रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके घर में अत्यधिक धूल के परिणामस्वरूप स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, जो आपको और आपके परिवार को प्रभावित कर सकती हैं। यह उन चीजों में से एक है जो आपके घर को बहुत अधिक मात्रा में रखे बिना साफ रखने में मदद करती है। शारीरिक प्रयास एक वैक्यूम क्लीनर है। सतहों से लेकर सोफे और बिस्तर तक, वैक्यूम क्लीनर थोड़े प्रयास से कहीं भी आ सकते हैं। हालांकि, सही वैक्यूम क्लीनर चुनना आसान काम नहीं है। इसलिए हमने आपके के लिए एक बेहतर लिस्ट तैयार की है।

AmazonBasics Cylinder Bagless Vacuum Cleaner


AmazonBasic सिलेंडर बैगलेस वैक्यूम 700 वॉट की मोटर से लैस है और 1.5 लीटर की धूल क्षमता प्रदान करता है। यह एक ट्रिपल एक्शन नोजल के साथ आता है जो मोटे और महीन गंदगी के कणों को आसानी से अवशोषित कर सकता है। यह एक HEPA 12 फिल्टर से लैस है जो इसके माध्यम से गुजरने वाले सभी महीन कणों के 99.5 प्रतिशत से अधिक को रोक सकता है। यह एक हटाने योग्य धूल कंटेनर के साथ आता है, इसलिए आपको डिस्पोजेबल बैग खरीदने की ज़रूरत नहीं है। यह 'ए' ऊर्जा कुशल रेटिंग के साथ आता है, जिससे आप बिजली के बिलों पर पैसे बचा सकते हैं। इसकी कीमत 4099 रुपये हैं।

American MICRONIC AMI-VCD21-1600WDx Vacuum Cleaner


अमेरिकन माइक्रोनिक AMI-VCD21-1600WDx वैक्यूम क्लीनर 1600-वाट मोटर द्वारा संचालित है और 21-लीटर धूल क्षमता प्रदान करता है। शक्तिशाली मोटर सूक्ष्म धूल कणों को प्रभावी ढंग से हटाने के लिए HEPA फ़िल्टर के साथ काम करती है। यह हटाने योग्य डस्ट बैग के साथ आता है जिसकी क्षमता 2-लीटर है। इसमें स्टेनलेस स्टील बॉडी के साथ एक चिकना डिजाइन है जो टिकाऊ है और एक प्रीमियम लुक प्रदान करता है। इसकी कीमत 8886 रुपये हैं।

Karcher WD 3 Multi-Purpose Vacuum Cleaner


Karcher WD 3 वैक्यूम क्लीनर 17 लीटर की क्षमता और 1000 वाट बिजली की खपत के साथ आता है। यह गीले और सूखे दोनों कणों के साथ काम कर सकता है, और अलग-अलग नोजल के साथ आता है जो विभिन्न प्रकार के रिक्त स्थान के अनुरूप नली से जुड़ा जा सकता है। यह आपके घर को साफ-सुथरा रखने में आपकी मदद करने के लिए प्रीमियम जर्मन तकनीक लाता है। इसकी कीमत 6799 रुपये हैं।

Inalsa Vacuum Cleaner Wet and Dry Micro WD10


Inalsa WD 10 वैक्यूम क्लीनर गीली और सूखी दोनों तरह की वस्तुओं के साथ अच्छी तरह से काम करता है, धूल, बाल, दैनिक अपशिष्ट और अन्य सभी प्रकार की चीजों को साफ करता है। यह एक ब्लोअर फंक्शन के साथ आता है जो गीली सतहों को सुखाने और साफ करने में आपकी मदद करता है। शामिल अन्य विशेषताओं में 360-डिग्री घूमने वाले पहिये, चार अलग-अलग सफाई उपकरण और एक सुरक्षित बोया तकनीक शामिल है जो मशीन को नुकसान से बचाने में मदद करती है। यह कई उपयोगी सुविधाओं से भरा हुआ है और 1000 वाट की शक्तिशाली मोटर और 10 लीटर की क्षमता के साथ आता है। इसकी कीमत 3859 रुपये हैं।

Kent Force Cyclonic Vacuum Cleaner


केंट फोर्स साइक्लोनिक वैक्यूम क्लीनर एक भारी शुल्क वाला उत्पाद है जिसमें प्रदूषण को कम करने के लिए 2000 वाट की मोटर और एक हेपा फिल्टर है। यह बल तकनीक के साथ आता है जो आपके घर को साफ रखने में मदद करने के लिए मुश्किल से पहुंच वाले कोनों से भी धूल को सोख लेता है। यह अत्यधिक कुशल मोटर के साथ आता है जो न्यूनतम शोर पैदा करता है। इसकी कीमत 5999 रुपये हैं।

Eureka Forbes Wet and Dry Ultimo Vacuum Cleaner


यूरेका फोर्ब्स वेट एंड ड्राई अल्टिमो वैक्यूम क्लीनर 1400 वाट की शक्तिशाली मोटर से लैस है जो गहन सफाई में मदद करता है। यह 20-लीटर की क्षमता प्रदान करता है, जिससे आप इसे खाली करने की चिंता किए बिना विशाल क्षेत्रों को साफ कर सकते हैं। यह डबल HEPA फिल्टर से लैस है जो फिल्टर की दक्षता और जीवन को बढ़ाता है। वैक्यूम क्लीनर में एक ब्लोअर फ़ंक्शन भी होता है जो इसे दरारों से धूल को उड़ाने की अनुमति देता है। वैक्यूम क्लीनर में एक चिकना डिजाइन है और इसे आसानी से संग्रहीत किया जा सकता है। इसकी कीमत 6199 रुपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story