×

Best Washing Machines: खरीदें ये भारत की बेस्ट वाशिंग मशीन, अब कपड़े धोना होगा आसान

Best Washing Machines: जब भारत में सबसे अच्छी वाशिंग मशीन की बात आती है, तो कई विकल्प हैं। यहां, हमने आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए बेस्ट सूची तैयार की है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 15 Feb 2023 3:21 AM GMT
Best Washing Machines
X

Best Washing Machines(photo-social media)

Best Washing Machines Price and Specifications: जब भारत में सबसे अच्छी वाशिंग मशीन की बात आती है, तो कई विकल्प हैं।एलजी और सैमसंग से लेकर व्हरपूल और अन्य कई ब्रांड आज सबसे अच्छी कीमतों पर फीचर-पैक वाशिंग मशीन पेश करते हैं। चाहे आप मूलभूत सुविधाओं वाली वाशिंग मशीन चाहते हैं या आप प्रीमियम वाशिंग मशीन चाहते हैं, लेकिन इससे पहले कि आप खरीदारी का निर्णय लें, आपको अपनी आवश्यकताओं और अपने बजट को भी समझने की आवश्यकता है। एक बार जब आप यह स्पष्ट कर देते हैं, तो आपके लिए सबसे अच्छी वाशिंग मशीन चुनना आसान हो जाएगा। यहां, हमने आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए बेस्ट सूची तैयार की है।

Whirlpool 7 kg Semi Automatic Top Load


व्हर्लपूल भारत में बेस्ट वाशिंग मशीन की हमारी सूची में शामिल होने वाला पहला ब्रांड है। व्हर्लपूल की यह 7 किलोग्राम सेमी-ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन आपको अपने सुचारू संचालन के साथ लॉन्ड्री सत्र का आनंद लेने की अनुमति देती है। अधिक किफायती मूल्य पर रखा गया, यह वाशिंग मशीन सबसे अच्छा है। तीन धुलाई कार्यक्रमों के साथ, आप कपड़े के आधार पर धुलाई के प्रकार का चयन कर सकते हैं और इसलिए, कपड़ों को क्षतिग्रस्त होने से बचा सकते हैं। ऑटो रीस्टार्ट सुविधा मशीन को उस बिंदु से फिर से शुरू करने में मदद करती है, जब बिजली कटौती के दौरान इसे बंद कर दिया गया था। इस मशीन द्वारा उपयोग की जाने वाली मोटर सभी दिशाओं में कपड़ों को घुमाने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली और कुशल है, इस प्रकार उन्हें हर लॉन्ड्री सत्र के बाद नया रखा जाता है। इस वाशिंग मशीन की अतिरिक्त विशेषता बहु-उपयोगिता ट्रे है जो आपको वाश टब में अतिरिक्त पानी सुखाने के दौरान कपड़े धोने को व्यवस्थित करने की अनुमति देती है।

Samsung 6.5 kg (WA65A4002VS/TL)


सैमसंग भारत में सर्वश्रेष्ठ वाशिंग मशीन की हमारी सूची में प्रदर्शित होने वाला अगला ब्रांड है। इस वाशिंग मशीन में एक डायमंड ड्रम है जो धोते समय आपके कपड़ों को सुरक्षित रख सकता है, किसी भी कट या क्षति से बचा सकता है। सेंटर जेट तकनीक कपड़ों को उलझने से बचाने के लिए केंद्र से पानी का एक थ्रस्ट उत्पन्न करती है और इसलिए धोने की गुणवत्ता में सुधार करती है। इस वॉशिंग मशीन द्वारा दी जाने वाली चाइल्ड लॉक सुविधा सेटिंग्स के किसी भी आकस्मिक संशोधन से बचाती है। इसके अलावा, एक मानसून सुखाने की प्रणाली है जो कपड़े को नियमित रूप से तेजी से सुखाने की अनुमति देती है। इसी तरह, मशीन क्विक वॉश फीचर के साथ आती है जिसके इस्तेमाल से आप सिर्फ 15 सेकंड में कपड़े साफ कर सकते हैं।

LG 7 Kg (T70SKSF1Z)


एलजी की यह पूरी तरह से स्वचालित टॉप लोड वाशिंग मशीन 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है जो इसे काफी ऊर्जा कुशल उत्पाद बनाती है। उचित मूल्य पर स्थापित, एलजी ने इस मशीन को उन्नत वाशिंग तकनीक और एक मोटर से सुसज्जित किया है, जिससे आपके कपड़ों की गुणवत्ता बनाए रखने में मदद मिलती है। इस मशीन द्वारा प्रदर्शित स्मार्ट इन्वर्टर तकनीक कुशलतापूर्वक ऊर्जा उपयोग को नियंत्रित करती है। इसके अलावा, मोटर आसानी से खराब नहीं होगी, मशीन को लंबे समय तक टिकाऊ बनाए रखेगी। यह एलजी वॉशिंग मशीन स्मार्ट मोशन को टर्बो ड्रम के साथ जोड़ती है ताकि धोने के तरीकों को अपग्रेड किया जा सके, प्रदर्शन में सुधार हो सके। इस वाशिंग मशीन द्वारा दी जाने वाली स्मार्ट डायग्नोसिस सुविधा आपको ऐप से सीधे सेवा केंद्र से संपर्क करने की अनुमति देकर समय की बचत करती है।

Whirlpool 7.5 Kg (WM ROYAL PLUS 7.5 GREY 5YMW)


जब भारत में सबसे अच्छी वाशिंग मशीन की बात आती है तो व्हर्लपूल के पास पेश करने के लिए कुछ अच्छे उत्पाद हैं। यह 7.5 किलोग्राम की मशीन पूरी तरह से स्वचालित है और टॉप लोडिंग सिस्टम के साथ आती है। 12 वॉश प्रोग्राम से लैस इस मशीन से आप अलग-अलग फैब्रिक के कपड़े आसानी से धो सकते हैं। इस मशीन में प्रदर्शित ZPF तकनीक दबाव कम होने पर भी टब को तेजी से भरने की अनुमति देती है। इसके अलावा, वाशिंग मशीन 3-बटन कंट्रोल पैनल के साथ आती है जो वाशिंग प्रक्रिया को अधिक प्रभावी बनाती है। व्हर्लपूल की इस मशीन में एक डिले फीचर है, जिसके इस्तेमाल से आप अपनी सुविधा के अनुसार कपड़े धोने का विशिष्ट समय निर्धारित कर सकते हैं। एक एक्सप्रेस वॉश फीचर भी है जो वॉश साइकिल के समय को कम कर सकता है, इसलिए लॉन्ड्री तेजी से की जाती है।

IFB 6 kg 5 Star (DIVA AQUA VSS 6008)


अंत में, भारत में सर्वश्रेष्ठ वाशिंग मशीन की हमारी सूची में IFB द्वारा 6 किलोग्राम की मशीन है। यह पूरी तरह से स्वचालित वाशिंग मशीन बहुत कम लागत पर अच्छी धुलाई क्वालिटी प्रदान कर सकती है। इस IFB वाशिंग मशीन में एक्वा एनर्जी विशेषता है जो डिटर्जेंट को बहुत जल्दी भंग कर सकती है, एक सुखद लॉन्ड्री सत्र प्रदान करती है। इस मशीन की अतिरिक्त विशेषता अद्वितीय लॉन्ड्री ऐड विकल्प है जो आपको चक्र को रोकने, दरवाज़ा खोलने और यहां तक ​​कि धोने के चक्र की शुरुआत में कपड़े धोने को जोड़ने की सुविधा देता है। वाशिंग मशीन में एक सुंदर डिजाइन है और इसे एक सस्ती कीमत पर रखा गया है। एक चाइल्ड लॉक प्रोटेक्शन फीचर भी है जो सेटिंग्स के किसी भी आकस्मिक संशोधन को रोक सकता है। इन-बिल्ट हीटर आपको गर्म पानी से कपड़े धोने की सुविधा देता है, जिससे कीटाणु और वायरस दूर हो जाते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story