×

Infinix Hot 40i Review: बेहद कम कीमत के साथ इस दिन लॉन्च होगा ये स्मार्टफोन

Infinix Hot 40i में कंपनी ने 6.5 इंच की आईपीएल एलसीडी एचडी प्लस डिस्प्ले मिलती है।

Jyotsna Singh
Published on: 21 Feb 2024 4:52 AM GMT
Infinix Hot 40i smart phone will be launched on this day with a very low price, know its advanced features
X

 बेहद कम कीमत के साथ इस दिन लॉन्च होगा Infinix Hot 40i स्मार्ट फोन, जानें इसके अत्याधुनिक फीचर्स: Photo- Social Media

Infinix Hot 40i Review: तेजी से विस्तृत होते भारतीय टेक बाजार में लगातार विदेशी कम्पनियां अपनी जमीन मजबूत करने की अथक कोशिश कर रहीं हैं। इसी कड़ी में चाइना की इनफिनिक्स कंपनी भारत में एक नया स्मार्टफोन को लांच करने जा रही है। इस फोन का नाम Infinix Hot 40i है। कंपनी ने सबसे कम कीमत में 32 मेगापिक्सल वाले सेल्फी कैमरा फोन जैसी कई खूबी के साथ इसको पेश किया है। Infinix Mobile की शुरुआत 2013 में चाइना से हुई थी। Infinix Mobile फ्रांस, बांग्लादेश, भारत, कोरिया और चीन समेत 30 देशों में अपना यूनिट स्थापित करके स्मार्टफोन का निर्माण करती है। Infinix Mobile के रिसर्च और डेवलपमेंट सेटर फ्रांस और कोरिया में स्थापित हैं। इसके अलावा इनफिनिक्स फोन के डिजाइन फ्रांस में बनाए जाते हैं। आइए जानते हैं इनफिनिक्स Hot 40i से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

इनफिनिक्स Hot 40i स्मार्टफोन रैम

इनफिनिक्स कंपनी पिछले कई सालों से भारत में कम रेंज वाले बहुत सारे शानदार स्मार्टफोन लॉन्च कर चुका है। भारतीय यूज़र्स ने इस कंपनी के स्मार्टफोन को काफी ज्यादा पसंद किया है। बेहद कम बजट में आने वाले यूज़र्स को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है।

इस फोन का रैम को 16GB तक बढ़ सकता है और स्टोरेज माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1TB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इस फोन में 16GB तक का रैम मिलेगा वहीं 256GB तक की स्टोरेज की सुविधा मिलेगी।

इनफिनिक्स Hot 40i स्मार्टफोन कैमरा सेटअप

स्मार्टफोन Infinix Hot 40i में शामिल कैमेरा सेटअप की बात करें तो ये कम प्राइज रेंज में कंपनी का पहला 32MP सेल्फी कैमरा फोन है। इस फोन के अगले हिस्से में कंपनी ने 32MP का एक फ्रंट कैमरा दिया है। ये कैमरा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डुअल फ्लैश लाइट के साथ आता है। इस फोन में लॉन्ग लाइफ के लिए 5000mAh की बैटरी को 18W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ शामिल किया है। सॉफ्टवेयर के लिए इस फोन में Android 13 पर बेस्ड XOS 13.0 ओएस का इस्तेमाल किया गया है।

Infinix Hot 40i में कंपनी ने 6.5 इंच की आईपीएल एलसीडी एचडी प्लस डिस्प्ले मिलती है। जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। इस फोन में प्रोसेसर के लिए कंपनी ने Octa-core UNISOC T606 चिपसेट के साथ ग्राफिक्स के लिए Mali-G57 MC1 GPU का इस्तेमाल किया गया है।

इनफिनिक्स Hot 40i स्मार्टफोन कीमत

इनफिनिक्स Hot 40i स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो फोन की बिक्री 21 फरवरी से फ्लिपकार्ट पर शुरू हो जाएगी। इसकी शुरुवाती कीमत ₹8,999 रुपये हो सकती है। कंपनी ने इसे पाम ब्लू, स्टारफॉल ग्रीन, होराइजन गोल्ड और स्टारलिट ब्लैक कलर वेरिएंट्स में लॉन्च किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story