×

Infinix Smartphones: कई खूबियों से लैस होंगे इनफिनिक्स के नए स्मार्टफोन

Infinix Smartphones: अमेरिका में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स इवेंट यानी CES 2024 में स्मार्टफोन कंपनी इनफिनिक्स ऐसी टेक्नोलॉजी को पेश किया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 12 Jan 2024 2:30 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2024 2:31 AM GMT)
Infinix AirCharge
X

Infinix AirCharge  (photo: social media )

Infinix Smartphones: इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में तकनीकी विकास के चलते आए दिन एक से बढ़ कर एक फीचर्स से लैस स्मार्टफोन कम्पनियां लॉन्च कर रहीं हैं। इसी कड़ी में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इनफिनिक्स भी खास तकनीक से लैस फोन को मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। अमेरिका में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स इवेंट यानी CES 2024 में स्मार्टफोन कंपनी इनफिनिक्स ऐसी टेक्नोलॉजी को पेश किया है। जो कि स्मार्टफोन की दुनियां के लिए पूरी तरह से नई हैं। इसी क्रम में इनफिनिक्स द्वारा पेश की जा रही ई-कलर शिफ्ट टेक्नोलॉजी की वजह से स्मार्टफोन के पिछले हिस्से में रंग बदलते रहते हैं वहीं एयरचार्ज टेक्नोलॉजी से फोन हवा में ही चार्ज हो जाता है। वहीं एक्सट्रीम टेंपरेचर टेक्नोलॉजी भी अपने आप में बेहद खास है। आइए जानते हैं इनफिनिक्स द्वारा पेश की जाने वाली नई

टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से...

बेहद खास हैं इनफिनिक्स की एक्सट्रीम टेंपरेचर टेक्नोलॉजी

अमेरिका में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स इवेंट यानी CES 2024 इवेंट में इनफिनिक्स ने एक बेहद खास टेक्नोलॉजी को पेश कर सबको हैरत में डाल दिया है। इस तकनीक का नाम इनफिनिक्स एक्सट्रीम टेंपरेचर टेक्नोलॉजी है। इस टेक्नोलॉजी की सबसे बड़ी खूबी है कि इसकी मदद से आपका फोन बर्फीली ठंड में भी फोन सामान्य तरीके से काम करने में पूरी तरह से सक्षम साबित होता है।यह टेक्नोलॉजी बैटरी को माईनेस 40 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में बिना किसी समस्या के चलने में मदद करती है। यह टेक्नोलॉजी माइनेस 40°C से 60°C के तापमान के बीच बैटरी चार्ज करने की क्षमता प्रदान करती है। ये फीचर आपके फोन की बैटरी को खराब नहीं होने नहीं देता है। इनफिनिक्स कम्पनी बर्फीले इलाके में भी फोन को बिना किसी परेशानी के चालू रखने के लिए एक बायोमिमेटिक इलेक्ट्रोलाइट और फ्यूजन सॉलिड-स्टेट टेक्नोलॉजी से अपने डिवाइस को लैस कर इसका निर्माण कर रही है।

इनफिनिक्स ई-कलर शिफ्ट टेक्नोलॉजी फीचर्स

इनफिनिक्स के स्मार्ट फोन में शामिल ई-कलर शिफ्ट टेक्नोलॉजी की खूबियों की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस फीचर की मदद से बैटरी को बिना एक्सॉस्ट किए फोन के बैक पैनल को कस्टमाइज़ करने की सुविधा उपलब्ध मिलेंगी। इनफिनिक्स की इस नए फीचर की मदद से टाइम, मूड, और बाकी फीचर्स को मैट्रिक्स की अरेंजमेंट से भी साझा कर सकेंगे।

इनफिनिक्स एयरचार्ज टेक्नोलॉजी फीचर

इनफिनिक्स द्वारा पेश की जा रही एयरचार्ज टेक्नोलॉजी फीचर की बात करें तो हाल ही में इनफिनिक्स ने सीईएस 2024 में एक और नई टेक्नोलॉजी को पेश किया है, जिसका नाम Air Charge technology है। इस तकनीन से जुड़ी खूबियों की मदद से 7.5W तक स्मार्टफोन को चार्ज करने में मदद हासिल कर सकेंगे। एयरचार्ज टेक्नोलॉजी मल्टी-कॉइन मैग्नेटिक रेसोनेंस और कंपनी के एल्गोरिद्म द्वारा संचालित होती है। जिसके तहत स्मार्ट फोन 20 सेंटीमीटर और 60 डिग्री के एंगल तक वायरलैस चार्जिंग की सुविधा के तहत चार्ज किए जा सकते हैं। एयरचार्ज टेक्नोलॉजी में सुरक्षात्मक सर्किट शामिल है और 6.78 मेगाहर्ट्ज से कम फ्रीक्वेंसी का इस्तेमाल किया जाता है। इनफिनिक्स की इस एयरचार्ज टेक्नोलॉजी की मदद से फोन को चार्ज करने के लिए चार्जिंग वायर लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है। गेमिंग या फिर लंबी फिल्म या वीडियो देखने के दौरान इस तकनीक की मदद से इन्हें आसानी से चार्ज किया जा सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story