Infinix: इन्फिनिक्स ने सबसे किफायती स्मार्टफोन नोट 40एक्स 5जी किया लॉन्च, जानें फीचर्स

Infinix Note 40X 5G: मोबाइल कंपनी इन्फिनिक्स ने अपनी सबसे किफायती स्मार्टफोन लॉंच की है। जो 12जीबी+256जीबी वैरिएंट 14,999 रुपये और 8जीबी+256जीबी वैरिएंट 13,499 रुपये में उपलब्ध है।इसमें शानदार परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 प्रोसेसर दिया गया है।

Ashutosh Tripathi
Published on: 8 Aug 2024 5:46 PM GMT
Infinix Note 40X 5G
X

Infinix Note 40X 5G (Pic:Newstrack)

Infinix Note 40X 5G: इनोवेटिव मोबाईल टेक्नोलॉजी में अग्रणी, इन्फिनिक्स ने आज अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन, नोट 40एक्स 5जी लॉन्च किया है। यह इन्फिनिक्स के सफर में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है, जो मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में संभावनाओं के दायरे बढ़ा रहा है और अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए मशहूर नोट सीरीज़ में कंपनी के उत्पादों का विस्तार कर रहा है। नया नोट 40एक्स 5जी 9 अगस्त से 13,499 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध होगा, जिसमें फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर्स पर बैंक ऑफर भी शामिल हैं।

मोबाइल कंपनी इन्फिनिक्स ने अपनी सबसे किफायती स्मार्टफोन लॉंच की है। जो 12जीबी+256जीबी वैरिएंट 14,999 रुपये और 8जीबी+256जीबी वैरिएंट 13,499 रुपये में उपलब्ध है।इसमें शानदार परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 प्रोसेसर दिया गया है। क्वाड एलईडी फ्लैश के साथ 108 मेगापिक्सल का आधुनिक ट्रिपल एआई कैमरा और 15 से अधिक मोड हैं। साथ ही हाई-क्वालिटी सेल्फी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें इंटरैक्टिव डायनामिक पोर्ट के साथ शानदार 6.78 इंच का एफएचडी+ 120 हर्ट्ज पंच होल डिस्प्ले है। प्रीमियम ऑडियो अनुभव के लिए इसमें डीटीएस सराउंड साउंड के साथ ड्युअल स्पीकर हैं। यह पाम ब्लू, स्टारलिट ब्लैक, और लाईम ग्रीन में आकर्षक ग्रेडिएंट बैक डिज़ाईन के साथ आता है।

इस स्मार्टफोन में 18 वॉट की चार्जिंग के साथ पूरा दिन चलने वाला 5000 एमएएच की बैटरी लगी है। क्लीन यूज़र अनुभव के लिए एक्सओएस 14 इंटरफेस के साथ लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 दिया गया है। यह साईड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक के साथ बेहतर सिक्योरिटी प्रदान करता है। इसमें आधुनिक कनेक्टिविटी विकल्पों के लिए मल्टी-फंक्शनल एनएफसी दी गई है।

अतुलनीय मैमोरी एवं परफॉर्मेंस

अपनी श्रेणी में नए मानक स्थापित करते हुए नोट 40एक्स 5जी में दो मैमोरी कॉन्फिगुरेशन, 8जीबी+256जीबी और 12जीबी+256 जीबी में आ रहा है। इन दोनों में ही यूएफएस 2.2 स्टोरेज टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। इस कॉम्बिनेशन के कारण ऐप बहुत तेजी से लॉन्च होते हैं, मल्टीटास्किंग बहुत सुगमता से होती है, और यूज़र को कंटेंट रखने के लिए पर्याप्त स्पेस मिलता है। यह डिवाईस मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 प्रोसेसर पर चलती है, जो रोजमर्रा के टास्क से लेकर बहुत गहन एप्लीकेशन एवं मोबाईल गेमिंग तक हर मामले में शानदार परफॉर्मेंस प्रदान करती है।

शक्तिशाली कैमरा क्षमताएं

फोटोग्राफी के लिए नोट 40 एक्स 5जी में आधुनिक कैमरा सिस्टम दिया गया है। इसमें 108 मेगापिक्सल का एआई कैमरा सेटअप है, जो क्वाड-एलईडी फ्लैश के साथ कम रोशनी में भी बहुत शानदार इमेज क्वालिटी प्रदान करता है। यूज़र्स को क्रिएटिविटी के लिए इसमें 15 कैमरा मोड्स दिए गए हैं, जिनमें इंटैलिजेंट सीन ऑप्टिमाईजे़शन के लिए एआई कैम, प्रोफेशनल डेप्थ इफेक्ट के लिए पोर्ट्रेट मोड, फ्रंट और रियर कैमरा से एक साथ रिकॉर्डिंग के लिए ड्युअल वीडियो मोड, मैन्युअल कंट्रोल के लिए प्रो मोड और सिनेमेटिक वीडियो कैप्चर के लिए फिल्म मोड शामिल हैं। एलईडी फ्लैश के साथ इसका 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा किसी भी तरह के वातावरण में हाई क्वालिटी सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए उत्तम है।

शानदार डिस्प्ले और ऑडियो अनुभव

नोट 40एक्स 5जी में सुगम स्क्रॉलिंग और रिस्पॉन्सिव टच इंटरैक्शंस के लिए 120 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट दिया गया है। साथ ही बड़ी स्क्रीन के अनुभव के लिए इसमें पंच होल डिज़ाईन के साथ 6.78’’ का एफएचडी+ डिस्प्ले है। इसके इनोवेटिव इंटरैक्टिव डायनामिक पोर्ट ने नोटिफिकेशन और डिवाईस के साथ इंटरैक्शंस में काफी सुधार ला दिया है। बेहतरीन विज़्युअल अनुभव के अलावा इसमें डीटीएस टेक्नोलॉजी के साथ ड्युअल स्पीकर सिस्टम दिया गया है, जो शानदार और बेहतरीन साउंड प्रदान करता है। इन आकर्षक खूबियों के साथ नोट 40एक्स गेमिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग और म्यूज़िक प्लेबैक के लिए एक जबरदस्त एंटरटेनमेंट पॉवरहाउस है।

आकर्षक डिज़ाईन और शक्तिशाली बैटरी लाईफ

नोट 40एक्स 5जी तीन आकर्षक रंगों - पाम ब्लू, स्टारलिट ब्लैक और लाईम ग्रीन में प्रीमियम ग्रेडिएंट बैक डिज़ाईन के साथ आता है। यह हाथों में बहुत ही आकर्षक और अच्छा लगता है। इसमें 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी दी गई है, जो पूरे दिन तक चलती है। अपनी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ यह बहुत तेजी से चार्ज हो जाता है, ताकि यूज़र्स इसे चार्ज करके जल्दी से जल्दी अपना काम फिर से शुरू कर सकें। इसमें चार्जिंग प्रक्रिया को ऑप्टिमाईज़ करने के लिए एआई चार्ज फीचर दिया गया है, जो बैटरी को सुरक्षित रखते हुए लंबी और बेहतर परफॉर्मेंस सुनिश्चित करता है।

आधुनिक सॉफ्टवेयर एवं सिक्योरिटी अपडेट्स

नोट्स 40एक्स 5जी लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इन्फिनिक्स एक्सओएस 14 यूज़र इंटरफेस पर चलता है। अपने इस कॉम्बिनेशन द्वारा यह एक क्लीन और इन्ट्यूटिव यूज़र अनुभव प्रदान करता है, जिसमें ब्लोटवेयर कम से कम होते हैं। इसमें बेहतर सुरक्षा के लिए साईड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो तेजी से फोन को अनलॉक कर देता है। अतिरिक्त सुविधा के लिए इसमें फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। इन्फिनिक्स नोट 40एक्स 5जी में स्मार्टफोन के अनुभव में सुधार लाने के लिए आधुनिक एआई टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके एआई ऐप बूस्ट फीचर की मदद से आपके पसंदीदा ऐप्स बैकग्राउंड में चलते रहते हैं, जिससे उनके लॉन्च होने की स्पीड काफी बढ़ जाती है। साथ ही एआई वॉलपेपर जनरेटर की मदद से यूज़र्स अपने द्वारा चुने गए टैक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर कस्टम वॉलपेपर बना सकते हैं।

बेहतर कनेक्टिविटी

आज की गतिशील दुनिया में यूज़र्स को कनेक्टेड रखने के लिए नोट 40एक्स 5जी में मल्टीफंक्शनल एनएफसी क्षमताएं दी गई हैं, जिनसे कॉन्टैक्टलेस पेमेंट, कंपैटिबल डिवाईसेज़ के साथ तेज पेयरिंग और आसान डेटा शेयरिंग संभव बनती है।

मूल्य एवं उपलब्धता

प्रीमियम डिज़ाइन और तीन डायनामिक ग्रेडिएंट कलर्स - पाम ब्लू, लाईम ग्रीन और स्टारलिट ब्लैक में उपलब्ध इन्फिनिक्स नोट 40एक्स 5जी स्मार्टफोन दो मैमोरी वैरिएंट्स, 12जीबी+256जीबी में 1,000 रुपए के कैशबैक के साथ 14,999 रुपये* में और 8जीबी+256जीबी में 1500 रुपये के कैशबैक के साथ 13,499 रुपये* में मिलेगा, जो इसकी ऑल-राउंड मनोरंजन क्षमताओं को देखते हुए बहुत ही आकर्षक प्रस्ताव है। ये दोनों कैशबैक चुनिंदा बैंकों द्वारा दिए जाएंगे। इसके अलावा बैंक ईएमआई, बजाज फाईनेंस, टीवीएस फाईनेंस, होम क्रेडिट और पाईन लैब्स द्वारा यह आसान फाईनेंसिंग विकल्पों के साथ भी उपलब्ध है। नया Infinix Note 40X 5G फ्लिपकार्ट और आपके आस-पास के रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story