×

Infinix Zero 30 5G Review: इनफिनिक्स जीरो 30 5जी रिव्यु, जाने डिज़ाइन बैटरी और बहुत कुछ

Infinix Zero 30 5G Review: Infinix ने हाल ही में GT 10 Pro लॉन्च किया है, जो इसकी कीमत सीमा के लिए एक पेशकश है

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 29 Sep 2023 2:15 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2023 2:15 AM GMT)
Infinix Zero 30 5G Review
X

Infinix Zero 30 5G Review(Photo-social media)

Infinix Zero 30 5G Review: Infinix ने हाल ही में GT 10 Pro लॉन्च किया है, जो इसकी कीमत सीमा के लिए एक पेशकश है क्योंकि यह गेमर्स को आकर्षित करने के लिए ऊपर से नीचे तक बनाया गया फोन था। विशेष रूप से यही कारण है कि मैंने सोचा कि ब्रांड के बिल्कुल नए ज़ीरो 30 5G के साथ, इसका पालन करना कठिन होगा क्योंकि यह फोन एक विशिष्ट ध्यान में रखकर नहीं बनाया गया है ज़ीरो 30 5G उन बेहतर मिड-रेंज फ़ोनों में से एक है यह जानने के लिए कि जीरो 30 5G खरीदना आपके लिए सही है या नहीं, यहां डिज़ाइन बैटरी डिस्प्ले सभी पर नजर डालते हैं।

डिज़ाइन

जब मैंने ज़ीरो 30 को हाथ में लिया तो पहली चीज़ जो मैंने ज़ीरो 30 के बारे में नोटिस की, वह यह थी कि यह कितना सॉफ्ट था। महज 7.9 मिमी मोटाई वाला यह फोन आसानी से जेब में समा जाता है। चिकने फोन को लेकर मेरी आमतौर पर जो चिंताएं होती हैं कि वे कितने मजबूत हैं और वे नियमित टूट-फूट से बच पाएंगे या नहीं। चिकने फ्रेम के ऊपर, फोन में एक घुमावदार डिस्प्ले भी है, जो मुझे संदेह में डाल देता है। पीछे की तरफ बनावट वाली चमड़े जैसी फिनिश है। इस बात पर विचार करते हुए कि डिस्प्ले की घुमावदार प्रकृति के कारण इस फोन के किनारे सपाट नहीं हैं, एक ऐसा बैक पैनल होना जो फिसलन भरा न हो, एक वरदान था। हाल ही में अधिकांश फ़ोनों में यही स्थिति रही है और एक उपयुक्त केस आपके लिए इसे आसानी से ठीक कर देगा। फोन का फ्रेम लंबा है, लेकिन मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि इसे इधर-उधर ले जाना या एक हाथ से इस्तेमाल करना मुश्किल है।

डिस्प्ले

सामने की ओर जाएं तो आपको 6.7-इंच FHD+ (2,400×1080 पिक्सल) 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलता है। 60 हर्ट्ज पैनल फोन का उपयोग कर रहे हैं, तो ज़ीरो पर बटर-स्मूद डिस्प्ले 30 निश्चित रूप से आपको अंतर महसूस कराएगा। फ़ोन आपको पैनल की ताज़ा दर को तीन विकल्पों 60Hz, 120Hz और 144Hz के बीच स्विच करने देता है। आपको यहां केवल इन तीन विकल्पों के बीच स्विच मिलेगा। AMOLED पैनल काले रंग को संभालने में बहुत अच्छा काम करता है और जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं, जीवंत पैनल मल्टीमीडिया सामग्री को प्रदर्शित करने में बहुत अच्छा काम करता है। डिस्प्ले 950 निट्स की चरम चमक प्रदान करता है, जो सीधी धूप में भी बाहर अच्छा दृश्य सुनिश्चित करता है।

कैमरा

ज़ीरो 30 के मामले में, हैंडसेट अपने फ्रंट में '50MP AF Vlog कैमरा' के साथ 4K 60fps वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता प्रदान करता है। चूँकि अधिकांश फ़्लैगशिप भी इस सुविधा की पेशकश नहीं करते हैं और आप में से कई लोग इस विशेष सुविधा के लिए इस फ़ोन पर विचार कर रहे होंगे, यहाँ से चीजें शुरू करना समझ में आता है। मैंने पाया कि फ्रंट कैमरे से कैप्चर किए गए वीडियो विस्तृत थे और कुछ हद तक रंग-सटीक भी थे। यह तभी सच है जब आपके पास पर्याप्त रोशनी उपलब्ध हो। यदि आप रात में या अन्य कम रोशनी वाले परिदृश्यों में वीडियो रिकॉर्ड करने का प्रयास करते हैं, तो आपको एक दानेदार आउटपुट मिलेगा जो न तो उच्च रिज़ॉल्यूशन और न ही प्रति सेकंड उच्च फ्रेम द्वारा मदद करेगा। जहां तक ​​स्थिर तस्वीरों का सवाल है, मुझे पोर्ट्रेट मोड में किनारे का पता लगाने में मामूली समस्याओं का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके अलावा, फोन ने कुछ अच्छे चित्र बनाए।

बैटरी और चार्जिंग

5,000mAh बैटरी क्षमता और 68W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट के साथ, जीरो 30 5G उन फोन की श्रेणी में आता है जिन्हें सुबह पूरी तरह से चार्ज करने के बाद दिन के अंत तक रिचार्ज करना पड़ता है, खासकर यदि आप 144Hz पर डिस्प्ले का उपयोग करते हैं। यदि आप कम ताज़ा दर पर फ़ोन का उपयोग करते हैं, तो संभव आपका फ़ोन एक दिन से अधिक समय तक चलेगा। चूँकि यहाँ दी जाने वाली चार्जिंग गति काफी तेज़ है, इसलिए पूरी प्रक्रिया उतनी कठिन नहीं लगती जितनी कुछ अन्य फ़ोनों के लिए लगती है। हमारे PCMark बैटरी परीक्षण में, 'ऑटोमैटिक-स्विच रिफ्रेश रेट' विकल्प सक्षम होने पर फोन 12 घंटे और 37 मिनट तक चला। डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 60Hz पर सेट करके, आप और भी बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। फोन एक घंटे से भी कम समय में 0-100% चार्ज होने में कामयाब रहा, जो विशेष रूप से प्रभावशाली भी है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story