×

Infinix Zero Ultra And Zero 20: दिलों पर राज करने आ रहे ये शानदार फोन, जाने फीचर्स और दाम

Infinix Zero 20 से शुरू करते हुए, इस स्मार्टफोन में Oppo F21s Pro और Vivo V23, विशेष रूप से ग्लिटर गोल्ड फिनिश के समान डिज़ाइन तत्व हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 13 Jan 2023 3:41 AM GMT
Infinix Zero Ultra And Zero 20
X

Infinix Zero Ultra And Zero 20(photo-social media)

Infinix Zero Ultra And Zero 20 Price and Specifications: Infinix को भारत में Infinix Hot 20 जैसे कम लागत वाले, बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। हालाँकि, स्मार्टफोन की अपनी ज़ीरो सीरीज़ के साथ, कंपनी कुछ आशाजनक सुविधाओं और प्रीमियम स्पेक्स के साथ मिड-बजट सेगमेंट में आ रही है। Infinix ने Zero Ultra और Zero 20 लॉन्च किया है और यहां दोनों डिवाइसों पर हमारे शुरुआती विचार हैं।

फीचर्स और डिज़ाइन

Infinix Zero 20 से शुरू करते हुए, इस स्मार्टफोन में Oppo F21s Pro और Vivo V23, विशेष रूप से ग्लिटर गोल्ड फिनिश के समान डिज़ाइन तत्व हैं। इसके किनारे चिकने हैं और Infinix का दावा है कि फ्रेम मेटल से बना है। दाईं ओर, हमारे पास एक एकीकृत फिंगरप्रिंट सेंसर और वॉल्यूम नियंत्रण के साथ पावर बटन है; जबकि बाईं ओर, हमारे पास सिम ट्रे है। यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, एक 3.5 एमएम हेडफोन पोर्ट, एक माइक्रोफोन और एक बॉटम-फायरिंग स्पीकर सभी नीचे स्थित हैं। इनफिनिक्स जीरो 20 तीन रंग विकल्पों, ग्लिटर गोल्ड, ग्रीन फैंटेसी और डीप ग्रे में आता है। जिनमें से सभी में मैट बनावट है। बैक पैनल ग्लास का नहीं है और उंगलियों के निशान भी नहीं पड़ते लेकिन फ्रेम के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता।

कैमरा

जीरो 20 पर इनफिनिक्स का कोई लोगो नहीं देखना अप्रत्याशित था, और किसी कारण से, हमारे पास बैक पैनल पर एक 'जीरो' शिलालेख है। इस डिवाइस पर कैमरा मॉड्यूल काफी फैला हुआ है। हमारे पास फ्लैश के साथ यहां तीन कैमरा सेटअप है। Infinix Zero 20 में 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा (कोई OIS नहीं), 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और पीछे की तरफ 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। . आपको आगे की तरफ एक हाई रेजोल्यूशन 60-मेगापिक्सल कैमरा भी मिलता है जो OIS को सपोर्ट करता है। डिवाइस के साथ बिताए कम समय में, मैंने पाया कि रियर और फ्रंट दोनों कैमरों का उपयोग करके ली गई तस्वीरों में रंग जीवन के लिए काफी हद तक सही हैं। हालांकि, फुल 108-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन पर तस्वीरें लेने के लिए, किसी को अभी भी कैमरा यूआई में गहराई तक जाना होगा, जो कि एक कमी है।

डिस्प्ले

स्क्रीन के लिए, Infinix Zero 20 में 6.7 इंच का फुल-एचडी AMOLED डिस्प्ले है, जो मेरी राय में काफी शार्प है और अच्छे रंग पैदा करता है। इस उपकरण को सामग्री की खपत को सुखद बनाना चाहिए। बेज़ल छोटे हैं और देखने के अनुभव में बाधा नहीं डालते हैं। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G99 SoC द्वारा संचालित है, एक 6nm प्रोसेसर जो बुनियादी कार्यों को सुचारू रूप से करने में सक्षम है। यदि 4500mAh की बैटरी आपको मिश्रित उपयोग के एक दिन के लिए पर्याप्त नहीं है, तो शामिल 45W पावर एडॉप्टर आपको जल्दी से रिचार्ज करने में मदद करेगा। एक बात का ध्यान रखें कि यह एक 4जी स्मार्टफोन है और यह अभी भी एंड्रॉइड 12 के साथ आता है। अब आता है बड़ा तोप, इनफिनिक्स जीरो अल्ट्रा। यह दो रंगों में उपलब्ध है: जेनेसिस नोयर और कॉस्लाइट सिल्वर। इसमें पावर बटन के साथ एल्युमिनियम बॉडी है और दाईं ओर वॉल्यूम कंट्रोल है। सिम ट्रे, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और माइक्रोफोन सभी नीचे की तरफ हैं, शीर्ष पर शोर रद्द करने के लिए एक अतिरिक्त माइक्रोफोन है। जीरो अल्ट्रा का फ्रेम भी चमकदार है, और बहुत सारे फिंगरप्रिंट को आकर्षित करता है। बटन काफी क्लिक करने वाले हैं।

बैटरी लाइफ

इस फोन में एक एकीकृत फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 6.8-इंच कर्व्ड-एज 120Hz AMOLED डिस्प्ले है, जो तुरंत इसे एक प्रीमियम फील देता है। कंटेंट काफी आसानी से चलता है और डिस्प्ले काफी शार्प है। 900 निट्स की चरम चमक के साथ, इस पैनल पर सामग्री देखने में अधिकांश स्थितियों में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। Infinix Zero Ultra में 4500mAh की बैटरी है और यह 180W फास्ट-चार्जिंग एडॉप्टर के साथ आता है। Infinix का दावा है कि फोन सिर्फ 12 मिनट में 100 फीसदी तक चार्ज हो सकता है। Infinix Zero Ultra एक MediaTek Dimensity 920 SoC द्वारा संचालित है और 5G को सपोर्ट करता है।

भारत में कीमत और उपलब्धा

भारत में, Infinix Zero 20 सिर्फ एक कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है, जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है। Infinix Zero Ultra 15,999 रुपये में उपलब्ध है। एकमात्र 8GB रैम और 256GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन के लिए 29,999। हमें बताएं कि आप टिप्पणियों में इन नए प्रस्तावों के बारे में क्या सोचते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story