×

Instagram पर आया शानदार फीचर, अब प्रोफाइल पिक्चर पर सुनाई देगा गाना

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए खास फीचर्स लाया है, जो प्रोफाइल पिक्चर से जुड़ा हुआ है। दरअसल अब आपकी प्रोफाइल पिक्चर पर लोगों को गाना सुनाई देगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 10 April 2024 1:20 PM GMT
Instagram पर आया शानदार फीचर, अब प्रोफाइल पिक्चर पर सुनाई देगा गाना
X

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स को लाता रहता है। ताकि इससे यूजर्स की एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सकें। अब वहीं एक बार फिर इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए खास फीचर्स लाया है, जो प्रोफाइल पिक्चर से जुड़ा हुआ है। दरअसल अब आपकी प्रोफाइल पिक्चर पर लोगों को गाना सुनाई देगा। क्या है ये इंस्टाग्राम का नया फीचर आइए जानते हैं विस्तार से:

अब इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर सुनाई देगा गाना

दरअसल इंस्टाग्राम की प्रोफाइल पिक्चर पर लोगों को गाना सुनाई देगा। दरअसलअब तक हम सभी अपनी स्टोरी, रील और पोस्ट पर गाना लगाते आएं है, लेकिन अब आपकी प्रोफाइल फोटो के नीचे भी गाना लगा सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपको कुछ सेटिंग्स करने होगी। कुछ स्टेप्स को फॉलो करते ही आपके प्रोफाइल पिक्चर पर गाना सुनाई देने लगेगा।


इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना होगा। फिर यहां आपको Edit profile का ऑप्शन दिखाई देगा। जिसके बाद आप इस ऑप्शन पर जाकर स्क्रॉल करें और आपको Music लिखा हुआ दिखाई देगा।

फिर इसके बाद म्यूजिक पर क्लिक करना होगा। म्यूजिक पर क्लिक करने के बाद आपको गानों की पूरी लिस्ट दिखाई देने वाली है। अब आप अपनी मर्जी से कोई भी गाना सेलेक्ट कर सकते हैं। बता दें इस गाने को आप अपनी प्रोफाइल फोटो के ठीक नीचे लगा सकते हैं। ऐसे में जब भी कोई शख्स आपकी प्रोफाइल देखेगा तो आपकी DP के नीचे वो सॉन्ग भी दिखाई देगा। लेकिन ध्यान दें कुछ लोगों की प्रोफाइल पर सॉन्ग नहीं दिखाई देगा। ऐसा इसलिए क्योंकि जिन इंस्टाग्राम यूजर्स का अकाउंट अपडेट नहीं होगा तो उनको ये फीचर नहीं मिलेगा। इसलिए अगर आपको इस फीचर का इस्तेमाल करना है तो आप जल्द से जल्द अपना अकाउंट अपडेट कर लें। बता दें कि, ये फीचर यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story