Instagram ला रहा Snapchat वाला फीचर, जानें कैसे करेगा काम

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नया फीचर लाता रहता है। कंपनी अब एक ऐसे फीचर को पेश करने की तैयारी में है जो स्नैपचैट के फीचर से मिलता जुलता होगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 14 Aug 2024 9:54 AM GMT
Instagram
X

Instagram new Features, Instagram, Snapchat, Tech News, Technology 

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नया फीचर लाता रहता है। कंपनी अब हाल ही में एक ऐसे फीचर को पेश करने की तैयारी में है, जो स्नैपचैट के फीचर से मिलता जुलता होगा। ये फीचर स्टोरीज से जुड़ा होगा। ऐसे में आइए जानते हैं इंस्टाग्राम के इस नए फीचर के बारे में विस्तार से:

इंस्टाग्राम ला रहा Snapchat वाला शानदार फीचर

इंस्टाग्राम जल्द ही स्नैपचैट वाला फीचर ला रहा है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, इस नए फीचर का नाम स्टोरीज हो सकता है। इस फीचर के जरिए यूजर अपने फोटोज और वीडियोज को 24 घंटों के लिए ही शेयर कर सकता है। 24 घंटे के बाद ये स्टोरीज अपने आप ही डिलीट हो जाएगा। बता दें कि ये फीचर स्नैपचैट में मिलता है। जिसके जरिए यूजर्स अपने दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ फोटोज और वीडियोज को शेयर करते हैं। वहीं पोस्ट 24 घंटों के बाद अपने आप ही गायब हो जाती है।


इंस्टाग्राम में आने वाला ये नया फीचर स्नैपचैट के ऑटोमैटिक हिडंन फीचर के जैसे ही काम करेगा। Instagram में आने वाला इस फीचर के जरिए यूजर्स को 24 घंटे के बाद मैसेज को डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है। इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज में वेनिश मोड फीचर की सुविधा है। जिसके जरिए यूजर्स मैसेज पढ़ते या भेजते हैं उसके बाद ये गायब हो जाता है। वहीं इस फीचर पर टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही इंस्टाग्राम इसे रोलआउट कर सकता है। हालांकि इंस्टाग्राम में इस फीचर के आने के लिए यूजर्स को कुछ समय का इंतजार जरूर करना पड़ेगा।

Instagram ने एक और नया फीचर रोल आउट किया है। जिसकी मदद से यूजर्स एक साथ 20 फोटो-वीडियो को शेयर कर सकते हैं। ये फीचर ग्लोबली रिलीज हुआ है। यूजर्स ज्यादा से ज्यादा डिटेल वाली पोस्ट, ट्रेवल डायरी या मीम्स का कलेक्शन शेयर कर सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story