×

Instagram Reels Post Time: इंस्टाग्राम रील्स होगी वायरल, अगर इस टाइम पर करेंगे रील्स अपलोड

Instagram Reels Post Time: इंस्टाग्राम रील्स वायरल करवाना चाहते हैं तो आपको रील्स अपलोड करने का सही टाइम पता होना चाहिए। इससे आपको अपने इंस्टाग्राम की रीच में खुद ही बदलाव दिखने लगेगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 22 Feb 2024 3:17 PM GMT
Instagram Reels Post Time: इंस्टाग्राम रील्स होगी वायरल, अगर इस टाइम पर करेंगे रील्स अपलोड
X

Instagram Reels: अगर आप भी चाहते हैं कि आपके इंस्टाग्राम रील्स पर भर भर के लाइक्स और कॉमेंट्स आए तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। इंस्टाग्राम रील्स वायरल करवाना चाहते हैं तो आपको रील्स अपलोड करने का सही टाइम पता होना चाहिए। अगर आपको रील्स अपलोड करने का सही टाइम पता हो तो आपके Reels जबरदस्त वायरल हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं किस टाइम पर करना चाहिए इंस्टाग्राम रील्स अपलोड:

इस टाइम पर करें Instagram Reels अपलोड

Reels Viral करवाने के लिए आपको इंस्टाग्राम पर कितने बजे वीडियो अपलोड करना चाहिए, इसके बारे में पता होना चाहिए। जिसके बाद आपको अपने इंस्टाग्राम की रीच में खुद ही बदलाव दिखने लगेगा। दरअसल इंस्टाग्राम पर ज्यादा से ज्यादा लाइक्स और व्यू के लिए आजकल हर कोई मेहनत कर रहा है। इसके लिए लोग इंस्टाग्राम पर लगातार पोस्ट करते हैं, कंटेंट पर काम करते हैं लेकिन कोई भी ये नहीं बताता कि किस टाइम पर कंटेंट पोस्ट करना चाहिए। इंस्टाग्राम पर कंटेंट अच्छा डालने भर से ही व्यू नहीं आते हैं बल्कि आपको सही टाइम पर सही कंटेंट पोस्ट करने से ज्यादा व्यू आता है।


दरअसल रील्स वायरल होने में कॉन्टेंट के साथ साथ परफेक्ट टाइम का भी बड़ा रोल होता है। ऐसे में अगर आप सही टाइम पर रील्स पोस्ट नहीं करते हैं तो उसकी रीच पर असर पड़ता है। इसलिए इंस्टाग्राम के एल्गोरिदम के अनुसार, आपकी इंस्टाग्राम रील्स अपलोड करने के लिए सही टाइम का पता करने के लिए आपको अपने इंस्टाग्राम के Insights/Professional Dashboard सेक्शन में जाना होगा। यहां पर आपको एक्टिव यूजर्स का सही समय आसानी से पता चल जाएगा। बता दें इंस्टा रील्स अपलोड करने का सही समय है, सुबह 6 बजे से, 9 बजे, 12 बजे और शाम 3 बजे और 6 बजे, इन समय पर आप रील्स पोस्ट कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसके अलावा आप रात को 9 बजे और 11-12 के बीच भी रील्स पोस्ट कर सकते हैं। दरअसल इन टाइम पर ज्यादातर लोग इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं। ऐसे में आपके रील्स के वायरल होने का चांस बढ़ जाते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story