×

Instagram Reels: अगर आप भी चाहते हैं आपका इंस्टाग्राम रील्स हो वायरल तो इस AI टूल से बनाएं Videos

Instagram Reels Tips and Tricks: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का क्रेज दुनियाभर में है। भारत में इसकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा है। इंस्टाग्राम Reels का पॉपुलैरिटी जबरदस्त है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 Jan 2024 2:19 PM GMT
Instagram Reels: अगर आप भी चाहते हैं आपका इंस्टाग्राम रील्स हो वायरल तो इस AI टूल से बनाएं Videos
X

Instagram Reels Tips and Tricks: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का क्रेज दुनियाभर में है। खासकर भारत में इसकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा है। इंस्टाग्राम Reels का पॉपुलैरिटी जबरदस्त है। इसने सबसे ज्यादा शॉर्ट वीडियो कंटेंट को बढ़ावा दिया है। आए दिन नए नए रिल्स वायरल होते हैं। हालांकि, आज कई यूजर्स की शिकायत है कि उनकी वीडियोस वायरल नहीं हो रही। ऐसे में अगर आप भी इंस्टाग्राम रील्स अपना वायरल करना चाहते हैं तो हम आपको यहां कुछ ट्रिक और टिप्स बता रहे हैं, जिससे आप भी अपना reels वायरल हो सकता है।

दरअसल reels वायरल होने की सबसे बड़ी वजह कंटेंट होती है। ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि आप जो भी पोस्ट करें वो बिल्कुल नया और कुछ हटके होना चाहिए। इसके अलावा जो कुछ आप पोस्ट करते हैं उसे किस तरह से पेश कर रहे हैं इसपर भी सब कुछ निर्भर होता है। आप जितने अच्छे ढंग से वीडियो पोस्ट करेंगे उतना ही आपके वीडियो के वायरल होने के चांस बढ़ जाएंगे।


वीडियो के लिए AI का करें इस्तेमाल

दरअसल आजकल के समय में AI का डिमांड काफी बढ़ रहा है। AI ने आज इस काम को काफी आसान कर दिया है। आप अपनी वीडियो की क्वालिटी से लेकर उसे प्रेजेंट करने के तरिके को AI के जरिये पूरी तरह से बदलकर वायरल करा सकते हैं। इतना ही नहीं वीडियो को मजेदार बनाने के लिए आप इसमें दिलचस्प कैप्शंस भी जोड़ सकते हैं। AI के कई टूल्स है जो वीडियो को वायरल करने में काफी मदद करते हैं। इनमें से ही एक है Submagic Tool।

Submagic Tool

दरअसल Submagic Tool के इस्तेमाल से आप बेहतरीन वीडियो बना सकते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए यहां सबसे पहले आपको Sign in करना है और अपनी वीडियो को अपलोड कर देंना है। जिसके बाद आपको वीडियो अपलोड करते ही इसके लिए कैप्शन मिल जाएंगे। अब आप एक क्लिक पर अपनी पसंद का कोई भी कैप्शन स्टाइल चुन सकते हैं। यहां आपको इंग्लिश के साथ साथ हिंदी में भी कैप्शन ऐड करने का ऑप्शन मिल जाएगा। इसकी सबसे ज्यादा खास बात यह है कि AI टूल खुद ही आप जो बोल रहे हैं उससे कैप्शन तैयार कर लेता है आपको इसके लिए कोई भी स्क्रिप्ट लिखने की भी जरूरत नहीं होगी। ऐसे में आपको कम समय में भी अच्छा कैप्शन भी मिल जाएगा और आपके वीडियो वायरल होने के चांस भी कई गुना बढ़ जाएगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story