×

अब Instagram Reels पर फटाफट आएंगे लाइक-व्यूज, तेजी से बढ़ेंगे फॉलोवर्स, बस फॉलो करें ये टिप्स

Instagram Reels: इंस्टाग्राम पर अगर आपकी रील्स (Reels) पर कम लाइक और व्यूज आ रहे हैं तो अब आपकी ये परेशानी जल्द ही दूर हो जाएंगी।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Jun 2022 8:55 AM GMT
instagram reels
X

इंस्टाग्राम रील्स (फोटो-सोशल मीडिया)

Instagram: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इन दिनों रील्स, शॉर्ट वीडियोज का काफी क्रेज है। टिकटॉक के जाने के बाद जब से इंस्टाग्राम पर रील्स (Instagram Reels) का फीचर लॉन्च हुआ है, तब से यूजर्स को इंस्टाग्राम पर पहले से काफी ज्यादा मजा आने लगा है। ऐसे में अब यूजर्स ये चाहते हैं उनकी रील्स (Instagram Reels) पर खूब ज्यादा लाइक मिले। तो आइए बताते हैं आपको कुछ ऐसे सीक्रेट टिप्स जिससे व्यूज बढ़ने के साथ-साथ फॉलोवर्स भी बढ़ जाएंगें।

इंस्टाग्राम पर अगर आपकी रील्स (Reels) पर कम लाइक और व्यूज आ रहे हैं तो अब आपकी ये परेशानी जल्द ही दूर हो जाएंगी। बस इसके आपको कुछ टिप्स फॉलो करने पड़ेंगे। जिससे आपके व्यूज के अलावा फॉलोवर्स की संख्या भी ताबड़तोड़ बढ़ेगी। क्योंकि यूजर्स जब आपकी रील्स पसंद करेंगे, तो वो आपको फॉलो भी करने लगते हैं।

ये हैं टिप्स
Instagram Reels Tips and Tricks


सबसे पहले इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) पर लाइक और व्यूज बढ़ाने के लिए ये जरूरी है कि आप रेगुलर इंटरवल पर यानी लगातार रील्स बनाएं। अपनी रेगुलरटी को टूटने न दें। हर दिन कम से 3 से 5 पोस्ट जरूर डालें और यही आपको इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) में भी करना होगा।

रील्स को खूब चलाने के लिए आपको हर दिन के ट्रेंडिंग टॉपिक्स पर पैनी नजर रखनी होगी। क्योंकि ट्रेंडिंग टॉपिक्स से जुड़े रील्स बनाने से यूजर्स द्वारा रील्स को वायरल करने की ज्यादा संभावनाएं रहती हैं, ट्रेंडिंग और हॉट टॉपिक होने से आपकी रील्स पर ज्यादा लोग आएंगें। जिससे आपके फॉलोवर्स भी बहुत तेजी से बढ़ेंगे।

इसके बाद इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) बनाते समय इस बात बहुत ध्यान रखना है कि क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी पर समय दें। रील्स में लोग क्वालिटी कंटेंट को ज्यादा पसंद करते हैं। उसमें यूनिक सेंस को ज्यादा पसंद करते हैं।

अब अगर आप इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) बनाते समय लेटेस्ट या फेमस ऑडियो ट्रैक (instagram reels trending song) को यूज में लाते हैं तो इसमे वो कंटेंट वायरल हो सकता है। क्योंकि ये भी ट्रेंडिंग (trending songs on instagram reels bollywood 2022) की कैटेगरी में आ जाएगा।

सबसे जरूरी टिप्स ये है कि आपको रील्स के साथ हैशटैग का ध्यान रखने हुए इस्तेमाल जरूरी से करना है। और ट्रेंडिग देखते हुए सर्चिंग कैप्शन डालना है।

बस फिर ये देखिये कैसे बढ़ते हैं आपको लाइक, व्यूज और फॉलोवर्स। देखने वाले देखते रह जाएंगें आपका इंस्टाग्राम एकाउंट।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story