×

Instagram Down: बड़ी खबर, अचानक डाउन हुआ इंस्टाग्राम, ठप हुई सर्विस, यूजर्स परेशान

Instagram Down: सोशल मीडिया का इंस्टााग्राम प्लेटफॉर्म रविवार देर रात डाउन हो गया जिसके चलते लाखों यूजर्स परेशान रहे।

Jugul Kishor
Published on: 22 May 2023 7:26 AM GMT (Updated on: 22 May 2023 11:05 AM GMT)
Instagram Down: बड़ी खबर, अचानक डाउन हुआ इंस्टाग्राम, ठप हुई सर्विस, यूजर्स परेशान
X
Instagram Down (Social Media)

Instagram Down: मेटा का फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ऐप रविवार रात को डाउन हो गया। दुनिया भर में लाखों यूजर्स इस सर्विस को यूज नहीं कर पा रहे थे। लोगों को लग रहा था कि उनका इंटरनेट काम नहीं कर रहा है, इसलिए बार-बार नेट बंद करके रिफ्रेश कर रहे थे, लेकिन फिर भी इंस्टाग्राम नहीं चल रहा था, कयोंकि यूजर्स को पता ही नहीं चला कि इंस्टाग्राम डाउन हो गया है।

एक लाख 80 हजार यूजर्स ने की शिकायत

आउटेज ट्रेकिंग वेवसाइट Downdetector.com के मुताबिक, रविवार देर रात को सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम की सर्विस ठप हो गई थी। इंस्टाग्राम की सर्विस ठप होने की वहज से लाखों यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इस्टाग्राम सर्विस ठप होने के कारण एक लाख 80 हजार यूजर्स ने रिपोर्ट की थी। ज्यादातर यूजर्स का कहना था कि इंस्टाग्राम ऐप को इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है। इंस्टाग्राम यूजर्स ने इसकी शिकायत कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम डाउन होने का सबसे ज्यादा प्रभाव अमेरिकी यूजर्स के साथ देखने को मिला।

पहले भी कई बार इंंस्टाग्राम हुआ है डाउन

बता दें, इंस्टाग्राम पहले भी कई बार डाउन हो चुका है। इससे पहले 18 मई की सुबह भी कई यूजर्स ने इंस्टाग्राम के डाउन होने की समस्या को रिपोर्ट किया है। हालांकि भारत में ये डाउन नहीं हुआ था। 34 फीसदी यूजर्स को लॉग-इन कनेक्शन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। यूजर्स फोटो, वीडियो या लाइव जैसी चीज़े इंस्टाग्राम पर नहीं कर पा रहे थे। ये दिक्कत कई बार कुछ मिनटों में ठीक हो जाती है तो कई बार घंटे यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मई से पहले जनवरी में इंस्टाग्राम डाउन हो गया था। वहीं इंस्टाग्राम की सर्विस आज फिर से ठप हो गई है, और लाखों लोग इस समस्या से प्रभावित हुए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story