×

Instagram यूजर्स के लिए अच्छी खबर, Reels देखने के लिए अब नहीं होगी इंस्टा App की जरूरत

Instagram Reels: इंस्टाग्राम यूजर्स बिना इंस्टा ऐप के ही अब Instagram Reels देख सकते हैं। कंपनी इसके लिए जल्द ही एक खास फीचर को पेश करने की तैयारी में है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 21 Feb 2024 5:08 PM GMT
Instagram यूजर्स के लिए अच्छी खबर, Reels देखने के लिए अब नहीं होगी इंस्टा App की जरूरत
X

Instagram Reels: अगर आप इंस्टाग्राम यूजर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इंस्टा Reels देखने के लिए ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी। Instagram इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। दरअसल Instagram ने अपने यूजर्स को एक बड़ी खुशखबरी दी है। यूजर्स को रील देखने के लिए अब इंस्टाग्राम एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब बिना ऐप के भी रील देख सकेंगे।

बिना ऐप के ही देखें Instagram Reels

बता दें Instagram रील के इस फीचर की जानकारी 9to5Mac ने दी है। इस नए फीचर को इंस्टाग्राम एप के 319.0.2 वर्जन में देखा गया है, जो एक बीटा वर्जन भी है। इसकी टेस्टिंग TestFlight पर हो रही है। कुछ रिपोर्ट की मानें तो यह सुविधा सबसे पहले iOS यानी आईफोन यूजर्स को मिलेगी। उसके बाद ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। फिलहाल Instagram रील देखने के लिए इंस्टा ऐप की जरूरत पड़ती है।


दरअसल रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम एक एप नेटिव इंटरफेस फीचर पर काम कर रहा है जो App Clips के जरिए ही काम करेगा। जानकारी के लिए बता दें कि, एप क्लिप को एपल ने साल 2021 में अपने iPhone में iOS 14 के अपडेट के साथ जोड़ा था। दरअसल App Clips एक तरह से प्रीव्यू जैसा होता है जो कि किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले दिखता है।

अगर इसे आसन भाषा में समझें तो, आप किसी आईफोन यूजर्स को किसी रील का लिंक भेजते हैं तो वह बिना इंस्टाग्राम एप खोले ही उसे देख सकता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को रील देखने के लिए इंस्टाग्राम अकाउंट की भी जरूरत नहीं होने वाली है। ऐसे में यूजर्स बिना इंस्टाग्राम के ही आसानी से reels देख सकेंगे। इसके अलावा इंस्टाग्राम अभी और भी कई फीचर्स पर पेश करने वाला है, जो यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story