×

Mini Theatre: घर पर लगाएं बिना एलईडी की मिनी टीवी, एंजॉय करें अपने पसंदीदा शोज

Mini Theatre : अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी से ब्रेक लेने के लिए हर व्यक्ति एंटरटेनमेंट का सहारा लेता है। चलिए आज आपको एक शानदार मिनी टीवी के बारे बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 13 Dec 2023 5:30 AM GMT (Updated on: 13 Dec 2023 5:30 AM GMT)
mini TV without LED at home
X

mini TV without LED at home 

Mini Theatre : हर व्यक्ति अपने मनोरंजन के लिए घर पर आकर टेलीविजन का सहारा लेता है। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में बाहर जाकर सिनेमाघर में फिल्में देखने का टाइम किसी के पास नहीं होता। अधिकतर लोग यही सोचते हैं कि या तो वह अपने मोबाइल पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही कोई वेब सीरीज या फिल्म देख ले या फिर इसे अपनी टीवी पर कनेक्ट देखकर थोड़ा मनोरंजन कर ले। हालांकि एलइडी टीवी खरीदना कई बार हमारे बजट से बाहर चला जाता है क्योंकि दूसरे खर्चे हमें ऐसा नहीं करने देते हैं। आज हम आपको एक ऐसा मिनी टीवी का ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं। जिसे आप जब चाहे और जहां चाहे और जिस दीवार पर चाहे लगाकर अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

घर में लगाएं मिनी टीवी

अगर आप एंटरटेनमेंट के दीवाने हैं और यह सोच रहे हैं कि बिना एलइडी टीवी के आप फिल्मी वेब सीरीज और टेलीविजन शो का आनंद कैसे उठा सकते हैं। तो आज हम आपको बताते हैं एक ऐसे मिनी टीवी जिसे आप कहीं भी रख कर दीवार पर टीवी की तरह देख सकते हैं। यह मिनी टीवी आप अपने साथ कहीं पर भी लेकर जा सकते हैं और अपने घर में मौजूद दीवार के स्पेस पर लगाकर देख सकते हैं।

प्रोजेक्टर की तरह करता है काम

यह मिनी टीवी आपको किसी भी शॉपिंग वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगी और आप इसे मार्केट से भी ला सकते हैं। आपको बता दें कि यह एक प्रोजेक्टर की तरह काम करती है आपको निकाल कर बस इसे प्लगइन करना है और अपने नेटफ्लिक्स या फिर अन्य किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ कनेक्ट करना है। इसके बाद आप जो भी शो देखना चाहते हैं वह आपके सामने दिखाई देने लगेगा। जिस तरह से कंप्यूटर से या फिर लैपटॉप से कनेक्ट करके हम प्रोजेक्टर के माध्यम से कोई भी प्रेजेंटेशन देखते हैं यह मिनी टीवी भी ठीक उसी तरह से काम करता है।

घर पर बनाएं पीवीआर

अलग-अलग फ़िल्में और नई वेब सीरीज देखने के शौकीन है तो आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है बस इस प्रोजेक्टर की तरह काम करने वाली मैं टीवी को अपने घर पर ले आइए। उसके बाद आपको अपना पॉपकॉर्न तैयार करना होगा और पसंदीदा वेब सीरीज या मूवी को कनेक्ट करके आराम से घर में पीवीआर का मजा लेना होगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story