×

International Women's Day 2022: इस महिला दिवस उपहार में अपनी पत्नी को दें ये Gadgets

international womens day 2022 : महिलाओं के अमूल्य योगदान और सहयोग के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए 8 मार्च के दिन से बेहतर कोई और दिन नहीं है।

Preeti Mishra
Report Preeti MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 8 March 2022 5:41 AM GMT
International Womens day 2022
X

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 (सोशल मीडिया)

International Womens day 2022 : आज की महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा रहीं हैं। घर ,बच्चे ,पति और पारिवारिक ज़िम्मेदारियों के साथ-साथ वे देश की तरक्की और उन्नति में भी बढ़ -चढ़ कर हिस्सा ले रहीं है। आज महिलाओं ने यह साबित कर दिया है कि कोई भी काम और मंज़िल उनके लिए मुश्किल नहीं है।

ये आधुनिक महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कन्धा मिला कर हर पथ पर अग्रसर हैं। कहा जाता है कि जब एक पुरुष शिक्षित होता है तो वो एक अच्छे समाज का निर्माण करता है मगर जब एक महिला शिक्षित होती है तो वो एक पीढ़ी का निर्माण करती है। आज की शिक्षित महिला घर ,समाज और देश सभी के सर्वांगीण विकास में पुरुषों के बराबर की सहयोगी है।


स्कूल शिक्षिका से लेकर सेना में अफसर, ज़मीन से लेकर आसमान तक हर जगह अपनी विजय गाथा का इतिहास लिख रही हैं। एक घर को अच्छे से चलाना, परिवार को जोड़ कर रखना, बच्चों को अच्छे से अच्छे संस्कार देने वाली हमारी घेरलू महिलाओं का भी योगदान समाज और देश के विकास में अमूल्य है। महिलाओं के अमूल्य योगदान और सहयोग के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए 8 मार्च के दिन से बेहतर कोई और दिन नहीं है।

8 मार्च को International Women's Day के दिन आप भी अपने घरों की महिलाओं को स्पेशल फील कराते हुए गिफ्ट दीजिये। याद रखिये महिलायें हमेशा अपने से ज्यादा परिवार को वरीयता देतीं हैं। इसलिए अब आपकी बारी है उन्हें खुश करने की। तो आइये, हम इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हम आपको एक्सेसरीज़ और ज्वैलरी से हटकर कुछ लेटेस्ट उपहारों के विकल्प बताते हैं।


टेक्नोलॉजी के हर पल आगे बढ़ने के साथ, टेक गैजेट्स सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं। ये गैजेट न केवल आपके कदमों में स्टाइल जोड़ेंगे बल्कि आपके जीवन को आसान बना देंगे।

तो यहां कुछ बेहतरीन गैजेट हैं जिन्हें आप उपहार के रूप में (स्वयं को या अन्य महिलाओं को) इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर खरीद कर दे सकते हैं-

रूम ह्यूमिडिफ़ायर (room humidifier)

महिलाएं अपनी स्किन केयर को लेकर बहुत सचेत होती हैं। आप उन्हें रूम ह्यूमिडिफ़ायर आज गिफी कर सकते हैं। यह उपकरण उन्हें बेहतर चमकती त्वचा बनाए रखने में मदद करता है। ह्यूमिडिफायर का उपयोग करने से उन्हें अपने वातावरण में नमी का अच्छा स्तर बनाए रखने और त्वचा को पोषण देने में मदद मिल सकती है। आप उनको यह उपहार के रूप में दे सकते हैं।

फिटनेस बैंड/स्मार्टवॉच (fitness band/smart watch)

व्यायाम गैजेट अपने स्वास्थ्य के लिए सभी लोगों के लिए जरूरी है। यह कलाई घड़ी आपको आपके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देगी। कैलोरी, कदम, हृदय गति, रक्त ऑक्सीजन और रक्तचाप के स्तर की गणना करेगी ये घडी। ये घड़ियाँ आपके मासिक धर्म चक्र को ट्रैक करने में भी आपकी मदद कर सकती हैं।

छोटा फ्रिज (small fridge)

मिनी-फ्रिज उपहार देने का एक आदर्श विचार है। यह प्यारा और सौंदर्यपूर्ण गैजेट महिलाओं के मेकअप उत्पादों को ठंडा रखने में मदद करेगा। साथ ही उसमे यह उन्हें कुछ पेय पदार्थ या शायद देर रात के स्नैक्स रखने में उनको मदद करेगा। यह ट्रेंडी गैजेट कम जगह लेता है, हटाने योग्य प्लेट और एक तापमान नियंत्रक के साथ आता है।

स्मार्ट मग (Smart Mug)

स्मार्ट मग उन महिलाओं के लिए है जो चाहती हैं कि उनकी चाय या कॉफी पूरी तरह से गर्म हो। यह मग आखिरी घूंट के स्वाद को पहले की तरह ही सुनिश्चित करता है। यदि आप पूरी तरह से तैयार पेय चाहते हैं, तो यह गिफ्ट अपने महिला मित्र को दें। यह गैजेट कुछ नवीनतम सुविधाओं जैसे ऑटो-स्लीप मोड, मग की स्थिति और लक्ष्य तापमान को प्रदर्शित करने वाली एलईडी लाइट के साथ आता है।

प्रसाधन किट (Grooming kit)

कभी-कभी, आपको हमेशा अपने आस-पास पार्लर नहीं मिल पाता है। बाजार में फिलिप्स और वीनस जैसे विभिन्न ब्रांडों द्वारा पेश की जाने वाली कई ग्रूमिंग किट उपलब्ध हैं। किट में आम तौर पर चेहरे की क्रीम, रेज़र, हेअर ड्रायर, कंघी, हेयर कर्लिंग मशीन और सीरम या विटामिन सी होते हैं।

वीडियो फ्रेम (Video frame)

एक वीडियो फ्रेम एक तस्वीर फ्रेम के लिए अगली पीढ़ी हो सकता है। यदि आपकी महिला उनमें से एक है, तो आप उसे इस बार एक वीडियो फ्रेम अवश्य दें। वह इस बैटरी पावर ऑपरेटिंग गैजेट को अपने घर या कार्यस्थल पर सजा सकती हैं। इसमें वह अपनी बेहतरीन यादों को वीडियो के रूप में प्रदर्शित कर सकती हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story