×

Apple iPhone 13 : एप्पल ने किया iPhone 13 की लॉन्च डेट का खुलासा, जानें इसके दमदार फीचर्स

Apple i phone 13 : एप्पल कंपनी ने i phone 13 सीरीज (i phone 13 series) को लेकर भारत में एक बड़ा एलान कर दिया है।

Shraddha
Written By Shraddha
Published on: 7 Sep 2021 7:06 PM GMT
एप्पल आईफोन
X

एप्पल आईफोन ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Apple i phone 13 : एप्पल कंपनी (Apple Company) ने i phone 13 सीरीज (i phone 13 series) को लेकर भारत में एक बड़ा एलान कर दिया है।कंपनी ने इस धांसू स्मार्टफोन को 14 सितंबर को लॉन्च करने का फैसला किया है। इस i phone 13 का इन्तजार यूजर्स काफी समय से कर रहे हैं। इस सीरीज ने आईफोन के सारे रिकॉर्ड को तोड़ने का फैसला किया है। सभी यूजर्स इस सीरीज के फीचर्स (i phone 13 Features) और कीमत (i phone 13 Price) का इन्तजार काफी समय से कर रहे हैं।

आज यूजर्स के लिए एप्पल कंपनी ने Apple i phone 13 series की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है जिसका सभी यूजर्स काफी बेसब्री से इन्तजार कर रहे थे। अंदाजा लगाया जा रहा i phone 13 की यह सीरीज अब तक के लॉन्च हुए सभी i phone को पीछे छोड़ देगी। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में सारी जानकारी।


i phone 13 series फीचर्स


एप्पल आईफोन के 13 सीरीज (i phone 13 series) में कई दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इस फीचर्स में फेस आईडी (Face ID) और सेल्फी कैमरा (selfie camera) दिया गया है जो इस स्मार्टफोन को खास बनाता है। इस नए आईफोन (New iphone) में नॉच दिया गया है। इस i phone 13 में apple की नेक्स्ट जेनरेशन A - 15 Chip को उपलब्ध कराया गया है। यह फीचर TSMC's 5 nm + प्रोसेस के साथ मिलेगा।

i phone 13 series कीमत


आपको बता दें कि i phone 13 सीरीज आईफोन 12 से काफी अलग बताया जा रहा है। इस आईफोन 13 में 6 GB RAM और 128 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दिया जाएगा। i phone 13 सीरीज की कीमत की बात करें तो भारत में इसका जो अनुमान लगाया जा रहा है वो 89,990 रुपये है। यह दो कलर ब्लैक और गोल्ड कलर में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें यह अपकमिंग i phone 13 सीरीज को 14 सितंबर को लॉन्च किया जा जाएगा लेकिन इसको सेल के लिए 24 सितंबर को स्टोर पर उपलब्ध कराया जाएगा। इससे पहले यूजर्स इसकी प्री बुकिंग कर सकते हैं।


Shraddha

Shraddha

Next Story