iPhone 13 Mini: आईफोन 13 मिनी को करना होगा अलविदा, बंद होंगे ये मॉडल

iPhone 13 Mini: टेक दिग्गज Apple कंपनी के मुख्यालय से रात 10:30 बजे भारत के समय अनुसार आयोजित होने वाले वंडरलस्ट इवेंट में नई iPhone 15 सीरीज का लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 12 Sep 2023 4:40 AM GMT
iphone 13 Mini
X

iphone 13 Mini(Photo-social media)

iphone 13 Mini:टेक दिग्गज Apple कंपनी के मुख्यालय से रात 10:30 बजे भारत के समय अनुसार आयोजित होने वाले वंडरलस्ट इवेंट में नई iPhone 15 सीरीज का लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आज Apple इवेंट के स्टार इस साल लॉन्च हुए चार नए iPhone होंगे iPhone 15, 15 Plus, 15 Pro और iPhone 15 Pro Max पर इसी के साथ एक बुरी खबर भी सामने आई है जिसमें यह पता चलता है कि पुराना आईफोन 13 मिनी बाजार में अब उपलब्ध नहीं होगा, चलिए इसकी पूरी खबर पर नजर डालते हैं।

सस्ते होंगे दाम

Apple के मार्क गुरमन के अनुसार, Apple के खुदरा स्टोर iPhone 12, iPhone 13 मिनी, iPhone 14 Pro, Apple Watch Ultra, Apple Watch बैंड और चमड़े के iPhone केस सहित कई प्रोडक्ट पर कम चल रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 15 सीरीज के लॉन्च के बाद Apple ने iPhone 14, iPhone 13 और iPhone 14 Plus मॉडल को कम कीमत पर बेचना जारी रखा है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि iPhone 14 Pro और iPhone 13 Mini को बंद किए जाने की संभावना है। मैक्रोमर्स द्वारा अनुसंधान फर्म सीआईआरपी के आंकड़ों के अनुसार, आईफोन मिनी की बिक्री अन्य आईफोन मॉडलों की तुलना में कम रही है।

जाने अन्य जानकारी

रिपोर्ट के अनुसार, यह एक संकेत हो सकता है कि Apple वंडरलस्ट में घोषित कम से कम कुछ उत्पादों को तुरंत रिटेल स्टोर्स में उपलब्ध कराने की योजना बना रहा है, जिसमें नई एक्सेसरीज़ और अपडेटेड AirPods Pro शामिल हैं। कंपनी ने इसकी आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी है लेकिन ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने X प्लेटफॉर्म पर कहा है कि iPhone 13 Mini का स्टॉक कम चल रहा है। इसके लिए अलावा अमेरिका में Apple का ऑनलाइन स्टोर iPhone 13 Mini के कुछ मॉडलों के लिए 2-3 हफ्ते का अनुमानित डिलीवरी टाइम ले रहा है। वहीं, बाकी के मॉडल्स के लिए 6 से 8 हफ्ते का समय मांगा जा रहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story