×

iPhone 14 इन कलर ऑप्शन्स में होगा लांच, जानिए फीचर्स, डिज़ाइन और कीमत की पूरी डिटेल्स

iPhone 14 Details : Apple स्मार्टफोन सीरीज iPhone 14 को इस साल सितंबर महीने में लांच करने वाला है। माना जा रहा है कि यह नवीनतम स्मार्टफोन सीरीज कुल 6 कलर ऑप्शन में लॉन्च होगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 4 Aug 2022 7:26 AM GMT
iPhone 14
X

iPhone 14 (Image Credit : Social Media)

iPhone 14 Details : ग्लोबल टेक ब्रांड Apple अगले महीने सितंबर में iPhone 14 सीरीज को लांच करने वाला है। हालांकि स्मार्टफोन की सीरीज के लॉन्च से पहले ही उससे जुड़ी स्पेसिफिकेशन और कई अन्य जानकारियां ऑनलाइन लीक हो गई हैं। हाल ही में एक टिप्स्टर ने iPhone 14 और iPhone 14 Pro के कलर ऑप्शन से जुड़ी जानकारियां ऑनलाइन साझा की। गौरतलब है कि स्मार्टफोन सितंबर महीने के पहले या दूसरे सप्ताह में लांच किया जा सकता है कंपनी लॉन्चिंग की आधिकारिक तारीख या स्मार्टफोन से जुड़े किसी अन्य जानकारी को आधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया है। आइए जानते हैं लीक के आधार पर आईफोन 4 सीरीज का डिजाइन और फीचर क्या हो सकता है-

iPhone 14 Color Options

iPhone 14 कलर ऑप्शन को लेकर एक टिप्सटर ने दावा किया है यह 6 कलर ऑप्शन में लांच किया जाएगा। लीक रिपोर्ट्स के आधार पर कहा जा सकता है कि iPhone 14 Pro पर्पल सहित कुल 5 कलर ऑप्शन में लांच किया जा सकता है। इस नए सीरीज को iPhone 13 के पिंक के जगह पर्पल कलर वेरिएंट को बदलकर ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, पर्पल, रेड और व्हाइट कलर ऑप्शन में लांच किया जा सकता है। इसी तरह आईफोन 13 प्रो के सिएरा ब्लू की जगह आईफोन 14 प्रो फोन को गोल्ड, ग्रेफाइट, ग्रीन, पर्पल और सिल्वर कलर ऑप्शन में लांच किया जा सकता है।

iPhone 14 Specifications

iPhone 14 में 6.1-इंच OLED डिस्प्ले हो सकता है। यह डिस्प्ले आईफोन के पुराने मॉडल के अपेक्षा अधिक ब्राइटनेस तथा और सुदृढ़ कलर कॉन्बिनेशन के साथ लॉन्च हो सकते हैं जो 90Hz का रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेंगे iPhone 14 मॉडल में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। जिसमें 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, लेकिन इसमें एक नया अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा हो सकता है। इसके अलावा iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल में एक समर्पित ज़ूम लेंस देखने को मिल सकता है। टिपस्टर का यह भी कहना है कि iPhone 14 सीरीज भी 30W वायर्ड चार्जिंग के साथ आएगी।

Apple का iPhone 14 स्मार्टफोन उसी बायोनिक A15 चिपसेट के साथ आता है जो iPhone 13 स्मार्टफोन को पावर देता है। हालांकि iPhone 14 Pro मॉडल को नई A16 चिप पावर देगी। बता दें A16 बायोनिक SoC का उसी 5nm निर्माण प्रक्रिया का उपयोग करने का भी उल्लेख है जो A15 बायोनिक चिप के निर्माण में उपयोग किया जाता है। विश्लेषक मिंग-ची कू ने इस साल की शुरुआत में दावा किया था कि A16 मौजूदा A15 बॉनिक पर एक वृद्धिशील प्रदर्शन को बढ़ावा देगा। लीक रिपोर्ट्स का दावा है कि Apple तेज LPDDR5 रैम की पेशकश करेगा और बेस मॉडल 6GB रैम हो सकता है।

iPhone 14 Price

iPhone 14 की कीमत लगभग 63,200 रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple इस साल 13 सितंबर को iPhone 14 सीरीज लॉन्च इवेंट की मेजबानी करने की योजना बना रहा है। इस इवेंट में Apple वॉच सीरीज़ 8 और फिटनेस गीक्स के उद्देश्य से एक प्रो संस्करण सहित अन्य उपकरणों के लॉन्च को भी देखा जा सकता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story