iPhone 14 का लॉन्चिंग डेट आया सामने, जाने कब होगा लांच और क्या होंगे फीचर्स

iPhone 14 Details : Apple स्मार्टफोन सीरीज iPhone 14 को इस साल 7 सितंबर को लांच करने वाला है। iPhone 14 के Pro तथा Pro Max मॉडल में नवीनतम A16 बायोनिक चिपसेट हो सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 18 Aug 2022 9:21 AM GMT
iPhone 14
X

iPhone 14 (Image Credit : Social Media)

iPhone 14 Price and Specifications : टेक दिग्गज Apple अपने नवीनतम iPhone सीरीज iPhone 14 को अगले महीने 7 सितंबर को लांच कर सकता है। ब्लूमबर्ग में जाने-माने ऐप्पल विश्लेषक मार्क गुरमन के मुताबिक, 7 सितंबर को Apple अपने लॉन्च इवेंट को आयोजित कर सकता है। नए ऐप्पल प्रॉडक्ट आम तौर पर लॉन्च इवेंट्स के लगभग एक हफ्ते बाद बिक्री पर जाते हैं। गुरमन ने कहा कि इस आयोजन में नए आईपैड और मैक की संभावना के साथ तीन ऐप्पल वॉच मॉडल भी शामिल होंगे।

iPhone 14 Specifications

iPhone 14 रेंज में चार मॉडल, दो मानक और दो प्रो मॉडल होने की उम्मीद है। मानक iPhones को 6.1-इंच मॉडल और एक नए बड़े 6.7-इंच मॉडल में पेश किए जाने की उम्मीद है, जिसमें Apple अपने पिछले 5.4-इंच "मिनी" मॉडल को हटा रहा है। 6.7-इंच मॉडल पहली बार होगा जब Apple उस आकार के डिस्प्ले के साथ एक मानक iPhone पेश करेगा। नियमित मॉडल भी Apple के A15 चिप द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जिसने पिछले साल iPhone 13 में अपनी शुरुआत की थी।

Apple के iPhone 14 Pro रेंज में और अहम बदलाव होने की उम्मीद है। दो मॉडल, iPhone 14 प्रो और प्रो मैक्स, Apple के A16 चिप द्वारा संचालित होंगे और उम्मीद की जाती है कि इसमें फेस आईडी सेंसर के लिए एक छेद-पंच, फॉरवर्ड-फेसिंग कैमरा और गोली के आकार का कटआउट शामिल होगा। संभावनाओं में A14 चिप और USB-C पोर्ट के साथ एक नया लो-एंड iPad, और इस वर्ष के अंत में M2 चिप्स के साथ नए iPad Pro मॉडल शामिल हैं। ऐप्पल को पहले साल के अंत से पहले नए एम 2 मैक मिनी और एम 2 प्रो मैक मिनी, साथ ही एम 2-आधारित मैकबुक प्रो और मैक प्रो लॉन्च करने की योजना बना रही है। iPhone 14 Pro मॉडल में अपग्रेडेड कैमरे मिलने की उम्मीद है, जिसमें 12-मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड और टेलीफोटो सेंसर के साथ 48-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा शामिल है। गुरमन का मानना ​​है कि फोन वीडियो रिकॉर्डिंग और बैटरी लाइफ में भी सुधार की पेशकश करेंगे।

Apple Series 8

Apple Series 8 घड़ियों में महिलाओं के स्वास्थ्य और शरीर के तापमान सेंसर सहित नई सुविधाएं होने की उम्मीद है। जबकि मानक घड़ी के पिछले मॉडल के समान दिखने की उम्मीद है, नए प्रो मॉडल को बड़े डिस्प्ले, बीहड़ टाइटेनियम केस, नई फिटनेस ट्रैकिंग सुविधाओं और अधिक बैटरी जीवन के साथ स्पोर्टियर उपभोक्ताओं के लिए आकर्षक के रूप में वर्णित किया गया है। एक तीसरा मॉडल, जिसे ऐप्पल वॉच एसई कहा जाने की उम्मीद है, पिछले ऐप्पल प्रसाद की तुलना में तेज चिप के साथ कम कीमत की पेशकश करने की उम्मीद है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story