×

iPhone 14 Max या iPhone 14 Plus जानें क्या होगा नए संस्करण का नाम, कीमत और स्पेसिफिकेशन

iPhone 14 Details : Apple स्मार्टफोन सीरीज iPhone 14 को इस साल 7 सितंबर को लांच करने वाला है। iPhone 14 Pro मॉडल में नया Apple A16 चिपसेट, LPDDR5 RAM, AOD कार्यक्षमता के साथ नया 120Hz LTPO डिस्प्ले हो सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Sep 2022 8:06 AM GMT
iPhone 14
X

iPhone 14 (Image Credit : Social Media)

iPhone 14 Price and Specifications: iPhone 14 सीरीज का अनावरण Apple आगामी 7 सितंबर को कर सकता है। नवीनतम स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं उपलब्ध है। हालांकि इसकी लांचिंग से पहले ही कई रिपोर्ट सामने आ चुके हैं जिसमें कहा गया कि Apple इस साल से अपने iPhone Mini संस्करण को अलविदा कह सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि नया मॉडल 6.7 इंच डिस्प्ले के साथ आएगा। बीते कुछ दिनों में आए कई सारे रिपोर्ट में कहा गया कि iPhone Mini संस्करण के जगह आने वाले नवीनतम मॉडल को iPhone Max नाम से जाना जाएगा। हालांकि, बीते दिन आए कुछ रिपोर्ट के मुताबिक इसे iPhone Max के जगह iPhone Plus नाम से पेश किया जा सकता है।

iPhone 14 Max या iPhone 14 Plus

iPhone Mini संस्करण को iPhone Max के जगह iPhone Plus नाम से पेश किया जा सकता है। हाल ही में लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि iPhone 14 Plus ब्रांडिंग के साथ Apple Clear Case की कथित लिस्टिंग और पैकेजिंग को प्रदर्शित करती है। यह बताता है कि Apple ने नए 6.7-इंच iPhone मॉडल के लिए iPhone 14 Plus मॉनीकर को चुना है। हाल ही एक लीक रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी ने जुलाई में आईफोन केस निर्माताओं को iPhone 14 Max ब्रांडिंग का इस्तेमाल नहीं करने की सूचना दी थी।

iPhone 14 Specifications

iPhone 14 से जुड़े लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में अपग्रेडेड अल्ट्रा-वाइड कैमरे होंगे। दोनों में iPhone 13 प्रो और iPhone 13 प्रो मैक्स के 1.0μm सेंसर की तुलना में 1.4μm आकार छवि सेंसर दिया जा सकता है। इसके अलावा iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल में पूर्वर्ती मॉडल की तुलना में फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेंगे। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक आगामी प्रो वैरिएंट में 30W चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। गौरतलब है कि iPhone 13 Pro 23W को सपोर्ट करता है और iPhone Pro Max 27W USB-PD एडेप्टर के माध्यम से चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही iPhone 14 Pro मॉडल में नया Apple A16 चिपसेट, LPDDR5 RAM दिया जा सकता है।

iPhone 14 Price

iPhone 14 Max की कीमत को लेकर विश्लेषकों का कहना है कि इसकी कीमत वैनिला मॉडल की तुलना में 100 डॉलर अधिक हो सकती है। गौरतलब है कि Apple 7 सितंबर को एक विशेष लॉन्च इवेंट में दौरान iPhone 14 लाइनअप का अनावरण करेगा। एक हालिया रिपोर्ट भी शामिल है जो बताती है कि iPhone 14 की कीमत लगभग 60,000 से शुरू हो सकती है। इस बीच, iPhone 14 Max/iPhone 14 Plus की कीमत लगभग 68,000 रुपये से शुरू हो सकती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story