×

iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max डिस्प्ले को लेकर बड़ी जानकारी आयी सामने, देखें डिटेल्स

iPhone 14 Details : Apple स्मार्टफोन सीरीज iPhone 14 को इस साल 7 सितंबर को लांच करने वाला है। आगामी iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल डिस्प्ले कटआउट को सपोर्ट कर सकते हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 1 Sep 2022 4:48 AM GMT (Updated on: 1 Sep 2022 10:33 AM GMT)
iPhone 14
X

iPhone 14 (Image Credit : Social Media)

iPhone 14 Specifications : Apple iPhone 14 सीरीज को इस हफ्ते लांच कर सकता है। नवीनतम स्मार्टफोन सीरीज के लॉन्चिंग से पहले ही इससे जुड़े कई रिपोर्ट्स लीक हो चुके हैं, हालांकि कम्पनी की ओर से फ़ोन के स्पेसिफिकेशन और लॉन्चिंग तारीख को लेकर फिलहाल कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं किया गया है। हाल ही में सामने आये एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक आगामी iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल डिस्प्ले कटआउट को स्पोर्ट कर सकते हैं जो फोन के उपयोग में होने पर एकल, सन्निहित गोली के रूप में दिखाई देते हैं। आगामी स्मार्टफोन डिस्प्ले चालू होने पर दोनों कटआउट को एक लंबी गोली के रूप में प्रदर्शित कर सकते हैं।

iPhone 14 Pro and iPhone 14 Pro Max Display

iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max डिस्प्ले को लेकर आये एक नए रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले स्मार्टफोन पर डिस्प्ले कटआउट एक एकीकृत गोली के रूप में दिखाई देंगे जब फोन उपयोग में होगा। एक छेद पंच कटआउट और एक गोली के आकार का कटआउट प्रदर्शित करने के बजाय, ऐप्पल को दोनों कटआउट के बीच स्थित तह डिस्प्ले पर पिक्सल को बंद करने के लिए तैयार किया गया है। जबकि Apple ने अभी तक एक पुन: डिज़ाइन किए गए डिस्प्ले के बारे में किसी भी विवरण की घोषणा नहीं की है, जिसमें आगामी iPhone प्रो मॉडल के लिए नए कटआउट शामिल हैं, टिपस्टर्स और उद्योग विश्लेषकों ने बार-बार सुझाव दिया है कि कंपनी के स्मार्टफ़ोन पहली बार एक नया डिज़ाइन देख सकते हैं क्योंकि Apple ने iPhone X को पेश किया था।

iPhone 14 Pro and iPhone 14 Pro Max Camera

iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max कैमरा को लेकर भी कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। हालांकि ताजा लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max की तुलना में iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में एक बड़ा कैमरा बंप दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नवीनतम स्मार्टफोन सीरीज में अपग्रेड 48-मेगापिक्सेल वाइड कैमरा सेंसर है जिसकी विकर्ण लंबाई में 25-35 प्रतिशत की वृद्धि होगी, और 48-मेगापिक्सेल सेंसर के 7P लेंस की ऊंचाई 5-10 प्रतिशत बढ़ जाएगी। विश्लेषक मिंग-ची कू ने दावा किया है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल में iPhone 13 प्रो और iPhone 13 प्रो मैक्स के 1.0μm सेंसर की तुलना में 1.4μm आकार छवि सेंसर दिया जा सकता है।

iPhone 14 Pro and iPhone 14 Pro Max Charger

iPhone 14 लॉन्च होने वाला है उससे पहले विश्लेषक मिंग-ची कू ने दावा किया है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल में पूर्वर्ती मॉडल की तुलना में फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 14 Pro श्रृंखला को 30W चार्जिंग के लिए समर्थन मिल सकता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि iPhone 13 Pro 23W को सपोर्ट करता है और iPhone Pro Max 27W USB-PD एडेप्टर के माध्यम से चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story