×

Apple iPhone 14 Pro Max Review: जानिए नए iPhone का कैसा है कैमरा, बैटरी और अन्य परफॉर्मेंस, फुल रिव्यु

Apple iPhone 14 Pro Max Review : एप्पल ने कुछ हफ्ते पहले ही वैश्विक स्तर पर iPhone 14 सीरीज का अनावरण किया है। iPhone 14 Pro Max को iOS 16 और A16 चिपसेट से लैस किया गया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 20 Sep 2022 6:05 AM GMT
Apple iPhone 14
X

Apple iPhone 14 (Image Credit : Social Media)

Apple iPhone 14 Pro Max Review : iPhone 14 सीरीज का अनावरण Apple से इस महीने 7 सितंबर को किया था। इस नवीनतम iPhone सीरीज में iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। इस नवीनतम आईफोन सीरीज को एप्पल ने कई सारे नए शानदार फीचर और नए दमदार हार्डवेयर के साथ लॉन्च किया है। नया iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max बायोनिक A16 चिपसेट से संचालित है। यह Apple का अब तक का सबसे शक्तिशाली और नवीनतम चिपसेट है। इसके अलावा iPhone 14 सीरीज के सभी मॉडल्स iOS16 पर चलते हैं इसके साथ ही इन सभी मॉडल में आपातकालीन परिस्थिति के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर भी दिया गया है। आईरन तामिस नवीनतम स्मार्टफोन के बैटरी डिस्प्ले और परफॉर्मेंस के पहलुओं के कुछ छोटे-छोटे बिंदुओं के बारे में, फुल रिव्यू के बारे में फिलहाल आपको प्रतीक्षा करनी होगी।

iPhone 14 Pro Max Design Review

iPhone 14 Pro Max बहुत सारे बेहतर और नई चीजों के साथ पेश किया गया है अगर आप पुराने आईफोन मॉडल्स को देखकर एक बार को कंफ्यूज होते हैं तो इसमें कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। दरअसल, पीछे से यह दोनों ही स्मार्टफोन थोड़े समान देखते हैं बॉक्स में भी लाइटिंग कनेक्टर और केवल बिल्कुल एक समान ही दिए गए हैं। हैंडसेट में डिस्प्ले अभी भी 6.7 इंच का है, जो धूल और पानी के बचाव के प्रतिरोधक सर्टिफिकेशन के साथ आता है। इसमें डायनामिक आइलैंड डिस्प्ले कटआउट और पायदान है, जो अब तक किसी भी एंड्रॉइड फोन निर्माता ने नहीं सोचा था। लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले महीनों में इसे व्यापक रूप से दोहराया जाएगा।

iPhone 14 Pro Max Display Review

iPhone 14 Pro Max में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया। स्मार्ट फोन का डिस्प्ले पूर्वर्ती मॉडल की तुलना में लगभग एक समान है हालांकि इस बार एप्पल ने डिस्प्ले के ब्राइटनेस कैपेसिटी को पिछले साल के मुकाबले काफी अधिक बढ़ा दिया है। यह इस साल 2,000 निट्स के शिखर पर उज्जवल है और इसकी ताज़ा दर के साथ स्मार्ट है, जिसने ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले को सक्षम किया है। AOD समय, दिनांक और सूचनाओं के लिए कुछ सफेद संकेतकों के साथ पूर्ण काली स्क्रीन नहीं है। यह मूल रूप से आपकी लॉकस्क्रीन का मंद-मंद संस्करण है और इसके आदी होने में कुछ समय लगता है - सबसे पहले, यह दीर्घकालिक उपयोगकर्ताओं को यह सोचने के लिए प्रेरित करेगा कि उनके फ़ोन की स्क्रीन चालू है। 2,000 निट्स के ब्राइटनेस के साथ आप काफी अधिक उजाले में भी फोन की स्क्रीन को बड़े आसानी से देख सकते हैं और गेम खेलने तथा मूवी देखने के दौरान या डिस्प्ले एक दमदार ग्राफिक एक्सपीरियंस देता है।

iPhone 14 Pro Max Performance Review

iPhone 14 Pro Max कम्पनी के सबसे नए A16 बायोनिक चिपसेट से लैस है, बता दें यह अब तक का सबसे शक्तिशाली चिपसेट भी है। इस चिपसेट के अलावा स्मार्टफोन iOS16 पर रन करता है जो Apple का सबसे नया ऑपरेटिंग सिस्टम है। जिस तरह से ऐप्पल ने इसकी कल्पना की है, और iOS16 में अपने स्वयं के ऐप्स विकसित किए हैं, सक्रिय विजेट्स के लिए इस स्थान का उपयोग करने में सक्षम होना है। इस नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम से आपको फोन पर एक काफी आकर्षक यूआई प्राप्त होता है साथ ही नवीनतम चिपसेट के साथ आप हैवी एप्स को काफी आसानी से रन करा सकते हैं और मल्टी टास्किंग करने में भी आपको किसी तरह का दिक्कत महसूस नहीं होगा। हम अपने अगले रिव्यू में इसकी गीगाबेंच मार्क तथा कुछ चुने हुए स्पेशल हैवी एप्प्स के रन करने के आधार पर परफारमेंस को बताएंगे।

iPhone 14 Pro Max Camera Review

iPhone 14 Pro Max को Apple ने दमदार कैमरा सेटअप के साथ लांच किया है। इसका में कैमरा 48MP 1/1.28 "इमेजर है जिसमें 1.22μm व्यक्तिगत पिक्सेल, डुअल-पिक्सेल PDAF, और दूसरी पीढ़ी के सेंसर-शिफ्ट स्थिरीकरण है।वनया सेंसर अंतिम 12MP छवि बनाने के लिए अपने पिक्सेल 4 से 1 को जोड़ता है, लेकिन यह 2x के लिए भी अनुमति देता है। इस नवीनतम हैंडसेट के सेल्फी कैमरा के बारे में बात करें तो इसमें ऑटो फोकस फीचर के साथ 12-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है जो कम प्रकाश में भी अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम है। नया सेंसर पिछले साल के iPhone 13 Pro फोन के 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर से 65% बड़ा है। 48-मेगापिक्सेल कैमरे के साथ भी, आपको अनिवार्य रूप से अभी भी 12-मेगापिक्सेल चित्र मिलेंगे जो चार पिक्सेल के डेटा को एक पिक्सेल में डाल रहे हैं। हालांकि Apple ProRAW के माध्यम से पूर्ण 48MP चित्र भी उपलब्ध हैं।

iPhone 14 Pro Max Battery Review

iPhone 14 Pro Max सुबह 8 बजे पूरी तरह से चार्ज हो जाता है, फिर भी काम पर एक मामूली भारी दिन के बाद भी मीटर पर लगभग 37% दर्ज करता है। हमेशा प्रदर्शन पर, जब तुलना के लिए बंद किया जाता है, तो पूरे दिन के लिए 2% से अधिक की निकासी नहीं होती है। कम्पनी का दावा है वीडियो प्लेबैक पर यह 29 घंटे तक, वीडियो प्लेबैक (स्ट्रीम किया गया) पर 25 घंटे तक और ऑडियो प्लेबैक पर 95 घंटे तक का बैकअप देता हैं। इस प्रकार की बैटरी सहनशक्ति A16 बायोनिक की बिजली खपत में सुधार का एक कारक है क्योंकि, इस बार बैटरी की क्षमता कम है।

iPhone 14 Pro Max Specifications

iPhone 14 Pro Max iOS 16 और बायोनिक चिप A16 द्वारा संचालित है। Apple iPhone 14 Pro Max में आगे की तरफ 12 MP का सेल्फी कैमरा है। वहीं, पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें 48 MP + 12 MP + 12 MP कैमरे हैं। Apple iPhone 14 Pro Max का डाइमेंशन 160.7 मिमी x 77.6 मिमी x 7.85 मिमी और वजन लगभग 240 ग्राम है। iPhone 14 Pro Max के सेंसर में फेस आईडी, लिडार स्कैनर, बैरोमीटर, हाई डायनेमिक रेंज गायरो, हाई-जी एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, डुअल एम्बिएंट लाइट सेंसर शामिल हैं। इसके रियर कैमरा सेटअप के फीचर्स में डिजिटल जूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन, टच टू फोकस शामिल हैं। स्मार्टफोन 6.7 इंच (17.02 सेमी) डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिज़ॉल्यूशन 2796 x 1290 पिक्सेल है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story