×

Iphone 15 Features Update: अब नए आईफोन में मिलेगा ये खास फीचर, यूजर्स का जल्द खत्म होने जा रहा लंबा इंतजार

Iphone 15 Features Update: जल्द ही यूजर्स को ऐसा फीचर मिलने वाला है जो 15 साल पहले एंड्रॉयड में आया था लेकिन अब ये खास फीचर आईफोन में आने वाला है। जिसके बाद यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 26 March 2024 1:28 PM GMT
Iphone 15 Features Update: अब नए आईफोन में मिलेगा ये खास फीचर, यूजर्स का जल्द खत्म होने जा रहा लंबा इंतजार
X

Iphone 15 Features Update: आईफोन यूजर्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अब जल्द ही यूजर्स को ऐसा फीचर मिलने वाला है जो 15 साल पहले एंड्रॉयड में आया था लेकिन अब ये खास फीचर आईफोन में आने वाला है। बता दें इस फीचर का इंतजार यूजर्स को लंबे समय से था, जो अब आखिरकार मिलने जा रहा है। क्या है वे फीचर आइए जानते हैं:

आईफोन में मिलेगा अब ये खास फीचर

आईफोन यूजर्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अब आईफोन यूजर्स को होम स्क्रीन पर ऐप्स रिअरेंज करने की सुविधा मिलेगी, जो अब तक नहीं मिली थी। दरअसल एंड्रॉइड फोन यूजर्स को 15 साल पहले से ही ये फीचर मिल रहा है। लेकिन आईफोन यूजर्स को ये सुविधा नहीं मिली थी।

लेकिन अब होम स्क्रीन पर ऐप आइकन को रिअरेंज करने की सुविधा मिलने जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि, एंड्रॉइड फोन यूजर्स अपने फोन की स्क्रीन पर ऐप आइकन को अपनी जरूरत और सुविधा के मुताबिक एड-रिमूव कर सकते हैं। ये सुविधा आईफोन यूजर को पहले नहीं मिलती थी।


बता दें iOS 18 के साथ बड़ा अपग्रेड मिल सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, iOS 18 के साथ आईफोन यूजर की यह परेशानी बहुत जल्द खत्म होने जा रही है। जिसके बाद यूजर्स की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

दरअसल नए आईओएस अपडेट के बाद अब आईफोन यूजर्स होम स्क्रीन पर हो खाली रो-कॉलम और ऐप्स के बीच में स्पेस दे सकेंगे। हालांकि, ध्यान दें, आइकन एक ग्रिड में लॉक्ड रहेंगे लेकिन ऐप्स ऑटोमैटिकली खाली स्पेस को भरने के लिए मूव नहीं होगी। इस तरह की जानकारी पहले MacRumors द्वारा रिपोर्ट की गई थीं। ऐसे में अगर नए ओएस अपडेट के साथ आईफोन यूजर्स के लिए ये सुविधा आती है तो एपल यूजर्स के लिए ये एक अपग्रेड होगा। आइफोन के अपकमिंग मॉडल में और भी कई फीचर्स मिलेंगे।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story