×

iPhone 15 Launch Date: न्यू आईफोन की लॉन्च डेट लीक, जाने स्पेसिफिकेशन और डिजाइन, कीमत और बहुत कुछ

iPhone 15 Specification: आइए iPhone 15 सीरीज के प्रमुख अफवाह वाले स्पेसिफिकेशन पर एक नज़र डालते हैं। डिस्प्ले IPhone 15 लाइनअप से सभी iPhones में समान डिस्प्ले आकार बनाए रखने की उम्मीद है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 28 Dec 2022 4:10 PM GMT
iPhone 15 Specification
X

iPhone 15 Specification(photo-social media)

iPhone 15 Price and Specification: जबकि iPhone 14 सीरीज़ को लॉन्च हुए अभी ज़्यादा समय नहीं हुआ है, iPhone 15 सीरीज़ के बारे में लीक और रिपोर्ट्स पहले ही आनी शुरू हो गई हैं। अंतिम क्षण तक कुछ भी आधिकारिक नहीं किया गया है; हालाँकि, ऐसी रिपोर्टें हैं कि Apple अंततः प्रत्येक iPhone 15 मॉडल पर USB टाइप-सी पोर्ट पर स्विच कर सकता है। इसके साथ ही, अफवाहें फैली हुई हैं कि टॉप-एंड मॉडल iPhone 15 Pro Max 'Pro Max' उपनाम को हटा सकता है। हैंडसेट को आईफोन 15 अल्ट्रा कहा जाने की संभावना है। आइए iPhone 15 लाइनअप फीचर्स, प्राइस और लॉन्च डेट पर नजर डालते हैं।

iPhone 15 सीरीज डिजाइन

IPhone 15 को सबसे बड़े डिजाइन परिवर्तनों में से एक के रूप में देखा गया है। रिपोर्टों के अनुसार, iPhone 15 सीरीज के सभी मॉडल Apple के मालिकाना लाइटनिंग पोर्ट को हटा देंगे और इसके बजाय USB टाइप-सी चार्जिंग समाधान का विकल्प चुनेंगे। यह कदम उस क्षेत्र में बेचे जाने वाले सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में USB-C को लागू करने के लिए यूरोपीय संघ के शासनादेश का अनुपालन करने के लिए हो सकता है, जिस पर Apple को गंभीरता से विचार करना पड़ सकता है, जबकि इसे देश के सभी iPhones पर USB-C लगाते समय गंभीरता से विचार करना होगा। Apple पहले से ही अपने सभी मौजूदा iPad और MacBook लाइनअप पर लाइटनिंग पोर्ट को खोदने के साथ, आखिरकार iPhone के लिए USB-C में परिवर्तन करने का समय आ सकता है। इसके अलावा, नियमित iPhone 15 और iPhone 15 Plus दोनों में वर्तमान लाइटनिंग iPhones के समान स्थानांतरण गति हो सकती है, जबकि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max एक अलग कारक होने के लिए तेज गति के साथ आ सकते हैं।

iPhone 15 सीरीज स्पेसिफिकेशन

आइए iPhone 15 सीरीज के प्रमुख अफवाह वाले स्पेसिफिकेशन पर एक नज़र डालते हैं। डिस्प्ले IPhone 15 लाइनअप से सभी iPhones में समान डिस्प्ले आकार बनाए रखने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि मानक iPhone 15 और iPhone 15 Pro में 6.1 इंच का डिस्प्ले होना चाहिए जबकि iPhone 15 Plus और iPhone 15 Pro Max में 6.7 इंच का डिस्प्ले हो सकता है। इसके अलावा, प्रदर्शन अनुभव को बढ़ाने के लिए, गैर-प्रो iPhone 15 मॉडल में उम्र बढ़ने के बजाय iPhone 14 Pro सीरीज के साथ पेश किए गए गोली के आकार का डायनेमिक आइलैंड हो सकता है। IPhone 15 लाइनअप पर प्रकाशिकी के लिए, Apple के पास कैमरों में महत्वपूर्ण हार्डवेयर अपग्रेड लाने की कोई योजना नहीं हो सकती है, खासकर जब से इसने iPhone 14 सीरीज पर नए सेंसर का एक गुच्छा पेश किया, जिसमें प्रो मॉडल पर 48MP का प्राथमिक लेंस भी शामिल है। हालाँकि, ऐसी रिपोर्टें हैं कि कंपनी एक पेरिस्कोप लेंस तकनीक पर काम कर रही है जो iPhone 15 प्रो मैक्स पर अपना रास्ता बना सकती है। एक पेरिस्कोप लेंस बेहतर ऑप्टिकल ज़ूम क्षमताओं को सक्षम करेगा जो iPhone 14 प्रो मैक्स पर वर्तमान 3x ऑप्टिकल ज़ूम के विपरीत 5x या 10x ज़ूम स्तर तक जाने की अनुमति दे सकता है।

भारत में iPhone 15 सीरीज कीमत

IPhone 15 मॉडल भारत में iPhone 14 सीरीज के समान मूल्य टैग के साथ आ सकता है, कम से कम मानक iPhone 15 और iPhone 15 Plus के लिए। याद करने के लिए, iPhone 14 को 79,900 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था, जबकि iPhone 14 Plus की कीमत 89,900 रुपये थी, जिसमें 128GB दोनों पर बेस स्टोरेज था। प्रो वेरिएंट की कीमत के लिए, iPhone 14 Pro और iPhone Pro Max वर्तमान में 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए क्रमशः 1,29,900 रुपये और 1,39,900 रुपये से शुरू होते हैं। जहां तक ​​आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स की कीमतों की बात है, तो ऐपल या तो समान कीमत बरकरार रख सकता है या दोनों डिवाइस के अपग्रेड के आधार पर इसे बढ़ा सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story