×

iPhone 15 Pro Dummies: आईफोन 15 और आईफोन 15 प्रो में डमी संभावित रंग और डिज़ाइन आए सामने, मिलेगा नया एक्शन बटन

iPhone 15 Pro Dummies: हम Apple के 12 सितंबर के वंडरलस्ट नामक इवेंट से कुछ ही दिन दूर हैं, और एक नया वीडियो iPhone 15 और iPhone 15 Pro डमी इकाइयों को उनके संभावित रंगों में दिखाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Sep 2023 2:11 AM GMT
iPhone 15 Pro Dummies
X

iPhone 15 Pro Dummies(Photo-social media)

iPhone 15 Pro Dummies: हम Apple के 12 सितंबर के वंडरलस्ट नामक इवेंट से कुछ ही दिन दूर हैं, और एक नया वीडियो iPhone 15 और iPhone 15 Pro डमी इकाइयों को उनके संभावित रंगों में दिखाता है। हम दोनों मॉडलों के बीच डिज़ाइन और अन्य संभावित अंतरों पर करीब से नज़र डालते हैं। डमी सभी iPhones पर डायनामिक आइलैंड जैसी अफवाहें दोहराते हैं, लेकिन एक्शन बटन सिर्फ पेशेवरों के लिए है।

यहां देखें iPhone 15, iPhone 15 Pro के रंग और डिज़ाइन

इस AppleInsider वीडियो में, हम iPhone 15 को सफेद, काले, पीले, गुलाबी और नीले रंगों में देखते हैं, जो पहले के लीक के अनुरूप है। बाद वाले तीन हल्के रंग के दिखते हैं। ऐसा कहा जाता है कि यह बिल्ड एल्यूमीनियम का है और किनारों पर मानक iPhone 14 मॉडल की तरह ही रिंग/साइलेंट बटन है। बदलाव इन iPhones के नीचे और सामने की तरफ दिखाई देते हैं। डिस्प्ले पर नॉच की जगह डायनामिक आइलैंड है, जिसे iPhone 14 Pro मॉडल के साथ लॉन्च किया गया था। गोली के आकार का कटआउट आपको चल रही कामों और अलर्ट और नई मल्टी-टास्किंग क्षमताओं की बेहतर दृश्यता प्रदान करता है। ऐसा प्रतीत होता है कि सभी iPhone 15 डमी में USB-C पोर्ट है, लेकिन केवल पेशेवरों में उच्च बैंडविड्थ और तेज़ चार्जिंग थंडरबोल्ट होने की उम्मीद है। साथ ही, ऐसी अफवाह भी है कि USB-C केबल iPhone के रंग से मेल खा सकते हैं। हम जो देख सकते हैं, वह लंबे समय से अफवाह वाला एक्शन बटन है। यह रिंग/साइलेंट बटन को प्रतिस्थापित करता है लेकिन इसके नौ अपेक्षित कार्यों में से एक म्यूट टॉगल भी मौजूद है। अन्य टॉगल में कैमरा, टॉर्च, मैग्निफायर, अनुवाद, वॉयस मेमो, शॉर्टकट और एक्सेसिबिलिटी सुविधाएं शामिल हो सकती हैं।

जाने iPhone 15, iPhone 15 Pro के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले: Apple iPhone 15 Pro मॉडल में 6.7-इंच प्रोमोशन डिस्प्ले (ऑलवेज-ऑन मोड के साथ) हो सकता है जबकि iPhone 15 और iPhone 15 Plus में 6.1-इंच डिस्प्ले हो सकता है।

कैमरा: जबकि वेनिला वेरिएंट में पहले की तरह ही कैमरा स्पेक्स हो सकते हैं, प्रो मैक्स मॉडल में लगभग 1-इंच सेंसर और एक पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस (5x/6x ज़ूम के साथ) हो सकता है।

प्रोसेसर: iPhone 15 और iPhone 15 Plus अंतिम पीढ़ी के A16 बायोनिक चिप द्वारा संचालित हो सकते हैं लेकिन प्रो मॉडल में 8GB रैम के साथ एक नया 3nm A17 बायोनिक चिपसेट हो सकता है।

बैटरी: सभी iPhones में बड़ी बैटरी हो सकती हैं। iPhone 15 में 3,877mAh की बैटरी, iPhone 15 Plus में 4,912mAh की बैटरी, iPhone 15 Pro में 3,650mAh की बैटरी और iPhone 15 Pro Max में 4,852mAh की बैटरी है। कम से कम प्रो मॉडल में 35W वायर्ड चार्जिंग और Qi2 मैगसेफ चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा होने की उम्मीद है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story