×

iPhone 15 Pro Render: सामने आए iPhone 15 प्रो के रेंडर, मिलेगा सिंगल सॉलिड-स्टेट हैप्टिक बटन

iPhone 15 Pro Render: iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल पहले से लगाए गए सिंगल सॉलिड-स्टेट हैप्टिक बटन के बजाय पारंपरिक वॉल्यूम बटन के साथ आएंगे।

Anjali Soni
Published on: 27 April 2023 5:43 PM GMT
iPhone 15 Pro Render: सामने आए iPhone 15 प्रो के रेंडर, मिलेगा सिंगल सॉलिड-स्टेट हैप्टिक बटन
X
iPhone 15 Pro Render(Photo-social media)

iPhone 15 Pro Render: iPhone 15 प्रो लाइनअप के इस साल के अंत में लॉन्च होने वाला है। 15 सीरीज में हर बार की तरह एक बेस आईफोन 15, एक आईफोन 15 प्लस, एक आईफोन 15 प्रो और एक हाई-एंड आईफोन 15 प्रो मैक्स शामिल होने की उम्मीद है, जो आईफोन 15 अल्ट्रा मॉनीकर को भी धारण कर सकता है। प्रो मॉडल को पहले पारंपरिक लोगों की जगह सॉलिड-स्टेट हैप्टिक वॉल्यूम बटन से लैस होने की सूचना मिली थी। परन्तु कुछ रिपोर्ट्स में यह भी सामने आया है किApple वॉल्यूम नियंत्रकों के लिए पारंपरिक दो-बटन डिज़ाइन को अभी लागु रखेगा। एक नई रिपोर्ट में फ़ोन के सभी रेंडर्स का पता चलता है।

आईफोन 15 प्रो डिज़ाइन (iPhone 15 Pro Design)

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल पहले से लगाए गए सिंगल सॉलिड-स्टेट हैप्टिक बटन के बजाय पारंपरिक वॉल्यूम बटन के साथ आएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि नए बटनों को शामिल करने के लिए ऐप्पल को आईफोन हार्डवेयर के भीतर तीन नए हैप्टीक इंजन स्थापित करने की आवश्यकता होगी, हाल की रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि आगामी ऐप्पल फ्लैगशिप सीरीज के स्मार्टफोन आईफोन 15 प्रो मॉडल वॉल्यूम रॉकर के लिए दो-बटन डिज़ाइन को बनाए रखेंगे। आज की रिपोर्ट उस दावे का समर्थन करती है। रिपोर्ट में सीएडी फाइलें एक नया म्यूट बटन भी दिखाती हैं, जो कि ऐप्पल वॉच अल्ट्रा पर अनुकूलन योग्य एक्शन बटन के समान होने की उम्मीद है। यह बटन कथित तौर पर केवल प्रो वेरिएंट में मौजूद होगा, जबकि नॉन-प्रो मॉडल में म्यूट स्विच को बरकरार रखने के लिए उपलब्ध होगा।

आईफोन 15 प्रो डिज़ाइन (iPhone 15 Pro features)

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन 15 प्रो मॉडल पर कैमरा टक्कर अभी भी काफी बड़ी होने की उम्मीद है, प्रो मैक्स मॉडल में बड़ा कैमरा बंप भी लगता है, जो फोन के 5-6x ऑप्टिकल जूम-सक्षम पेरिस्कोप लेंस से लैस होने की पिछली रिपोर्टों को कन्फर्म करता है। कैमरा मॉड्यूल और वॉल्यूम बटन में बदलाव के अलावा, नया सीएडी भी प्रस्तुत करता है। बहुत पतले बेजल्स और निचले किनारे पर एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिखाते हैं, जो कि आईफोन 15 सीरीज पर फीचर करने का अनुमान लगाया गया था क्योंकि ऐप्पल यूरोपीय संघ के कानून का पालन करने के लिए सहमत था। हालाँकि, लाइनअप कथित तौर पर कंपनी-प्रमाणित केबलों के साथ आएगा जो अधिकतम चार्जिंग और स्थानांतरण गति सुनिश्चित करेगा। आईफोन 15 प्रो हैंडसेट के फ्रेम भी मौजूदा आईफोन 14 सीरीज के मुकाबले ज्यादा गोल नजर आते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story